August 27, 2024 Blog

Astro Remedies: पैसों की कमी के लिए अपनाएं ये सरल समाधान

BY : STARZSPEAK

ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करने से व्यक्ति बड़ी से बड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। इसी तरह ज्योतिष शास्त्र (Astro Remedies) में धन संबंधी समस्याओं के लिए भी कई उपाय बताए गए हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं जो आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति दिला सकते हैं।

Astro Remedies: कई बार अच्छा पैसा कमाने के बाद भी लोगों के पास पैसों की कमी रहती है, जिसका एक कारण फिजूल खर्ची भी है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो कुछ ज्योतिषीय उपाय आजमा सकते हैं, जो आपके लिए मददगार साबित होंगे। आइए जानते हैं वह ज्योतिषीय उपाय। 

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: स्वस्थ जीवन के लिए अपनाएं ये खास उपाय 

astro remedies
जरूर करें ये काम

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि व्यक्ति को अपने पर्स में हमेशा चावल (Astro Remedies) का एक दाना रखना चाहिए। इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं रहती. इसके साथ ही हर पूर्णिमा के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। साथ ही मां लक्ष्मी के मंत्रों की एक माला का जाप करें। इससे आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.

पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय

अगर आप कई कोशिशों के बाद भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आप पूर्णिमा के दिन ये (Astro Remedies) उपाय कर सकते हैं। इसके लिए एक छोटा सा लाल रंग का रेशमी कपड़ा लें और उसमें बिना टूटे चावल के 21 दाने बांध लें। इसके बाद पूर्णिमा के दिन इन चावलों को चंद्रमा की रोशनी में रखें। अगले दिन इन चावलों को अपने पर्स में रख लें। ध्यान रखें कि चावल को पर्स में इस तरह रखना है कि कोई और उसे देख न सके। माना जाता है कि इस उपाय को अपनाने से अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाई जा सकती है।

नहीं होगी पैसों की कमी

ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपायों के अनुसार हर शनिवार को अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंद लोगों को दान करना चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। इस उपाय को करने से (Astro Remedies) आर्थिक तंगी से बचा जा सकता है। इसके साथ ही हिंदू धर्म में गाय को रोजाना गुड़ और रोटी खिलाना भी बहुत शुभ माना जाता है। इससे साधक को आर्थिक समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है। 

यह भी पढ़ें - Aja Ekadashi: विष्णु के भोग में प्रिय वस्त्र डालें, धन की कमी नहीं होगी