July 15, 2024 Blog

Sawan 2024 Upay: मनचाहा जीवनसाथी और कारोबार में वृद्धि के चमत्कारी उपाय

BY : STARZSPEAK

शिव भक्तों को सावन माह का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस महीने में लोग पवित्र नदी से जल लाकर भगवान शिव (Bhagwan Shiv) का अभिषेक करते हैं। इस दौरान भक्तों में बेहद खास उत्साह देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में सावन के उपाय बताए गए हैं। माना जाता है कि इन टोटकों से व्यक्ति को कई लाभ मिलते हैं।

Sawan 2024 Totke: पंचांग के अनुसार सावन का महीना 22 जुलाई (Sawan 2024 Date) से शुरू होने जा रहा है. यह महीना सृष्टि के रचयिता महादेव को समर्पित है। इस महीने में भगवान शिव और माता पार्वती की विशेष पूजा की जाती है। इसके अलावा जीवन में सफलता पाने के लिए भी सोमवार का व्रत किया जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। 

यह भी पढ़ें - Puja Path Tips: मिलने लगे ये संकेत, तो समझिए अधूरी रह गई है आपकी पूजा 

sawan 2024 Upay
सावन के उपाय / Sawan 2024 Upay

अगर आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या बिजनेस में सफलता नहीं मिल रही है तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में किए गए उपाय बहुत फलदायी साबित होते हैं। इस महीने में पूजा के दौरान माता पार्वती को चांदी की पायल चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से तरक्की में आने वाली बाधाओं से मुक्ति मिलती है और करियर में सफलता मिलती है। साथ ही व्यापार में भी वृद्धि होती है.

सावन में विवाह में आ रही रुकावटें दूर हो सकती हैं। सावन के सोमवार (Sawan 2024 Upay) के दिन भगवान शिव का सच्चे मन से अभिषेक करें। साथ ही आपकी जल्द शादी की कामना भी करता हूं. इस टोटके को करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर हो जाती हैं।

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सावन के सोमवार को भगवान शिव और माता पार्वती की विधिपूर्वक पूजा करें। साथ ही श्रद्धानुसार गरीबों को दूध, दही, सफेद कपड़े और मिठाई का दान करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से महादेव प्रसन्न होते हैं। साधक को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है.

इसके अलावा भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सावन सोमवार (Sawan 2024 Upay) की पूजा के दौरान पंचाक्षरी मंत्र 'ओम नम: शिवाय' का जाप करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और जीवन के दुख और रोग दूर हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें - Tulsi Puja: इन बातों का ध्यान रखें, मिलेगी लक्ष्मी-विष्णु की कृपा