June 24, 2024 Blog

Shadi Ke Upay: विवाह में अडचन है? आजमाएं ये टोटके, जल्द होगा रिश्ता

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक न होने के कारण उसे विवाह करने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष के उपाय से मनचाहा वर-वधू प्राप्त होता है। साथ ही शीघ्र विवाह (Shadi Ke Upay) के योग भी बनते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं विवाह से जुड़े इन उपायों के बारे में।

Shadi Ke Upay: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र को अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है। इसमें मानव जीवन से जुड़े उपायों का वर्णन किया गया है। अगर आपकी शादी में कोई बाधा आ रही है और आपका रिश्ता टूट रहा है तो ज्योतिष के टिप्स आपके लिए कारगर साबित होंगे। मान्यता है कि इन उपायों से मनचाहा वर-वधु मिलता है। साथ ही जल्द ही शादी के भी योग बन रहे हैं। ऐसे में आइए जानते हैं विवाह से जुड़े इन उपायों के बारे में। 

shadi ke upay
शादी के उपाय (Shadi Ke Upay)
  • यदि आपके विवाह में कोई बाधा आ रही है तो अपनी श्रद्धानुसार गुप्त दान करें। माना जाता है कि इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और विवाह की संभावनाएं बढ़ती हैं। आप भोजन और धन दान कर सकते हैं।
  • विवाह में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए (Shadi Ke Upay) गुरुवार का दिन शुभ माना जाता है। इस दिन सुबह स्नान करने के बाद पीले वस्त्र धारण करें। इसके बाद पीपल और बरगद के पेड़ पर जल चढ़ाएं और देसी घी का दीपक जलाएं। इसके बाद हल्दी की एक गांठ को कपड़े में बांधकर रात को सोते समय तकिए के नीचे रख दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से शीघ्र ही विवाह हो जाता है।
  • जिन लड़कियों को मनपसंद वर नहीं मिल रहा है तो उन्हें 16 सोमवार का व्रत करना चाहिए। व्रत के दौरान भगवान शिव की पूजा करें और वट वृक्ष की 108 बार परिक्रमा करें। इस कार्य को करने से मनचाहा वर मिलता है।
  • शास्त्रों के अनुसार जगत जननी आदिशक्ति मां सीता की विशेष पूजा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। मंगला गौरी स्तुति का पाठ भी करना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलती है। 
यह भी पढ़ें - Shadi ke Upay: शादी में आ रही बाधा दूर करने के लिए करें ये उपाय, साल 2024 में बज सकती है शहनाई