June 6, 2024 Blog

Shami Plant Upay: करियर और कारोबार में सफलता दिलाएगा, जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

BY : STARZSPEAK

सनातन धर्म में शमी के पौधे की पूजा का विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यता है कि इस पौधे की पूजा करने से शुभ ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है और इस पौधे (Shami Plant Upay) को घर में लगाने से न्याय के देवता शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं। ऐसा माना जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति को जीवन की सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है।

Shami Plant Upay: सनातन धर्म में कई पौधे पूजनीय हैं। इनमें शमी का पौधा भी शामिल है। इस पौधे का संबंध भगवान शिव और शनिदेव से है। इसलिए घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए शमी का पौधा लगाया जाता है। शिव पुराण में शमी के पौधे के कई उपाय बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है। आइए जानते हैं शमी के उपाय के बारे में. 

shami plant upay
शमी के उपाय (Shami Ke Upay)
  • अगर आप जीवन में लंबे समय से कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं तो शनिवार के दिन शमी वृक्ष की विधिपूर्वक पूजा करें और काली उड़द, तिल चढ़ाएं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को कर्ज की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।
  • इसके अलावा सभी प्रकार के रोगों से मुक्ति पाने के लिए जल में दूध मिलाकर शमी के वृक्ष (Shami Plant Upay) पर चढ़ाएं। इस दौरान अवधूतेश्वर महादेव नाम का जाप करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से सभी रोग दूर हो जाएंगे।
  • शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद शमी के पौधे की पूजा करें और उसका पत्ता अपने पर्स में रखें। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन लाभ के योग बनेंगे।
  • सोमवार या शनिवार के दिन शमी के पौधे (Shami Plant Upay) की शाखा में कलावा बांधें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा प्राप्त होती है। आपको राहु दोष से भी राहत मिलेगी।
  • अगर आप करियर और बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन शमी के पौधे पर जल चढ़ाएं। इससे करियर में मनचाही सफलता मिलती है।

यह भी पढ़ें - Haldi Tilak: माथे और गले पर रोजाना जरूर लगाएं हल्दी का तिलक, कार्यों में मिलेगी सफलता