December 11, 2023 Blog

Mangal Gochar 2023: धनु राशि में होगा मंगल का प्रवेश, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

BY : STARZSPEAK

Mangal Gochar 2023: धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है और मंगल और बृहस्पति के बीच मित्रता का भाव है। इसलिए इस गोचर का असर सभी राशि वालों पर दिखाई देगा।

ज्योतिष में मंगल को भूमि, क्रोध, रक्त, पराक्रम और पराक्रम का कारक माना जाता है। इसलिए, जब भी मंगल की चाल में बदलाव होता है, तो इसका इन क्षेत्रों पर विशेष प्रभाव पड़ता है। 28 दिसंबर को मंगल धनु राशि में प्रवेश करेगा। धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है और मंगल और बृहस्पति (Mangal Gochar 2023) के बीच मित्रता का भाव है। इसलिए इस गोचर का असर सभी राशि वालों पर दिखाई देगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान अचानक धन लाभ और संपत्ति का लाभ मिल सकता है।

Mangal Gochar 2023

मंगल का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के लिए शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। इसके अलावा मंगल वृश्चिक राशि के धन भाव का स्वामी भी है। इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों को समय-समय पर अप्रत्याशित धन की प्राप्ति होगी। इस समय उनके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी। आय बढ़ाने के नए रास्ते मिलेंगे। वृश्चिक राशि वाले अगर जमीन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह उनके लिए अच्छा रहेगा, इससे भविष्य में कई लाभ भी मिलेंगे। इसके अलावा (Mangal Gochar 2023) मंगल वृश्चिक राशि से छठे भाव का स्वामी भी है। इसलिए इस समय वृश्चिक राशि के जातकों को कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

मंगल के गोचर से सिंह राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि मंगल का गोचर सिंह राशि से पांचवें भाव में होने जा रहा है। इसलिए इस समय सिंह राशि के जातकों को संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। वहीं फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल जाएगा। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जिससे सिंह राशि के जातकों को करियर में प्रगति मिलेगी। साथ ही अगर सिंह राशि के लोगों का कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है (Mangal Gochar 2023) तो उन्हें इसमें सफलता मिल सकती है। वहीं प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों और टीम के सदस्यों से पूरा सहयोग मिलेगा और सभी प्रोजेक्ट आसानी से पूरे कर पाएंगे।

मंगल का राशि परिवर्तन धनु राशि के लिए शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि यह गोचर धनु राशि से लग्न भाव में होने जा रहा है। इसलिए इस समय धनु राशि वालों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। साथ ही वे किसी भी तरह के भ्रम से दूर रहेंगे और अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे। उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, जिससे वे ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस समय शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। यदि जीवनसाथी के साथ (Mangal Gochar 2023) कोई मनमुटाव चल रहा है तो वह खत्म हो जाएगा और रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। साथ ही इस समय धनु राशि के लोग कोई वाहन और संपत्ति भी खरीद सकते हैं।

कुल मिलाकर मंगल के गोचर से वृश्चिक, सिंह और धनु राशि वालों को अचानक धन लाभ और रियल एस्टेट से लाभ मिल सकता है। इन राशि के जातकों को इस दौरान अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Wealth: वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में रखें ये चीजें, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी