September 22, 2023 Blog

Lucky Sign: जब मिलें ये संकेत तो समझिए शुरू होने वाले हैं अच्छे दिन, होगा मां लक्ष्मी का आगमन

BY : STARZSPEAK

Lucky Sign: माता लक्ष्मी के स्वभाव की बात करें तो वह एक जगह पर ज्यादा समय तक नहीं ठहरती इसलिए उन्हें चंचला भी कहा जाता है। माता लक्ष्मी के आगमन से पहले व्यक्ति को कुछ संकेत मिलने लगते हैं। अगर आपको भी कुछ दिनों से यह संकेत मिल रहे हैं तो समझ जाइए कि माता लक्ष्मी आपके ऊपर मेहरबान हैं।

माता लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी माना जाता है। जिस भी व्यक्ति पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है उस व्यक्ति को जीवन में आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनके मिलते पर मानना चाहिए कि जल्द ही व्यक्ति के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। आइए जानते हैं कि माता लक्ष्मी के आगमन से पहले कौन-से - Lucky Sign संकेत मिलते हैं।

यह भी पढ़ें - Raksha Sutra: हल्के में न लें हाथ के कलावा को...बांधने-उतारने के भी हैं नियम

lucky sign

आते हैं ऐसे सपने

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अच्छे दिन शुरू होने से पहले व्यक्ति को अच्छे-अच्छे सपने आने लगते हैं। जैसे सपने में भगवान के दर्शन होना, सपने में खजाने का दिखना, पेड़-पौधे और हरियाली देखना आदि यह सभी प्रकार के सपने शुभ दिनों - Lucky Sign की शुरुआत का प्रतीक हैं।  

खिल जाते हैं पेड़-पौधे

अच्छे दिनों की शुरुआत से पहले आपके घर में लगे पेड़-पौधों में हरियाली आ जाती है। विशेषकर तुलसी का पौधा हरा-भरा और सुंदर दिखने लगता है। इसी तरह घर में लगे केले के पेड़ और मनी प्लांट भी हरा भरा हो जाता है। यह संकेत भी समृद्धि का - Lucky Sign प्रतीक है।

होने लगती हैं अच्छी चीजें

समृद्धि के आने से पहले एक घर में एक खुशनुमा माहौल बन जाता है। वातावरण सकारात्मक होने लगता है। व्यक्ति जो भी सोचता है वह सच होने लगता है। इतना ही नहीं व्यक्ति के अंदर भी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है।

दिखने लगती हैं ये चीजें

जब किसी व्यक्ति को अपने घर में काली चींटियों का झुंड दिखाई दे, या सुबह-सुबह शंख की आवाज सुनाई दे तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और वह जल्द ही आपके घर में आगमन करेंगी।

यह भी पढ़ें - Shukrawar Ke Upay: आर्थिक तंगी से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो शुक्रवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय