August 23, 2023 Blog

Panna Stone Benefits: जानिए किसे पहनना चाहिए और किसे नहीं

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में कई ऐसे संकेत होते हैं जिनके पीछे कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति होती है। 12 घरों में नौ राशियों की चाल मनुष्य को या तो अपार धन और सम्मान दिलाती है या फिर सीधे आसमान से नीचे गिरा देती है। इन ग्रहों को नियंत्रित करने या उनके दुष्प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष और रत्न विज्ञान में उपाय बताए गए हैं। ग्रहों और राशियों के अनुसार रत्न धारण - Panna Stone Benefits करने से व्यक्ति के जीवन की परेशानियां काफी हद तक कम हो सकती हैं।

पन्ना रत्न क्यों धारण करना चाहिए

रत्न शास्त्र के अनुसार पन्ना बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। इसे धारण करने से व्यक्ति को जीवन में अनेक सफलताएं प्राप्त होने की संभावना रहती है। यहां जानिए पन्ना रत्न पहनने के कई ज्योतिषीय फायदों के बारे में।

समझदार और बौद्धिक बनाता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने वाले व्यक्ति पर यह रत्न चमत्कारी रूप से कार्य करता है। पन्ना रत्न धारण करने वाला व्यक्ति बुद्धिमान एवं बुद्धिमान होता है। ये लोग कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लेते हैं।

क्रिएटिविटी बढ़ाता है
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण - Panna Stone Benefits करता है उसकी कल्पना शक्ति तीव्र हो जाती है। पन्ना रत्न पहनने वाला व्यक्ति जीवन के विभिन्न मुद्दों को अलग-अलग तरीकों से सोचकर हल करता है। अगर आप लेखक, मीडियाकर्मी या कलाकार हैं तो पन्ना आपके लिए सोने पर सुहागा का काम करेगा।

यह भी पढ़ें -  Blue Sapphire Stone :नीलम रत्न के रत्नग्रंथों में उल्लेखित धारण विधि

Panna Stone Benefits
धन वृद्धि में सहायक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने वाला व्यक्ति आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होता है। पन्ना व्यवसाय में धन लाभ का योग बनाता है, जो लोग शेयर बाजार, बैंकिंग, कपड़ा आदि व्यवसाय या नौकरी से जुड़े हैं उन्हें पन्ना रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।

संचार शक्ति बढ़ाता है

पन्ना रत्न - Panna Stone Benefits बुध ग्रह का रत्न माना जाता है और बुध वाणी और बुद्धि का ग्रह माना गया है, इसलिए जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है, वह भाषण देने में प्रथम स्थान पर होता है. ये रत्न आपकी संचार क्षमता को कई गुना बढ़ा देता है. पन्ना ना सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है, बल्कि यह आपके विचारों को सहजता से दूसरों के सामने प्रस्तुत करने में भी मदद करता है.

शारीरिक स्वास्थ्य के लिए लाभकारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है उसे किडनी, पेट, हृदय और मस्तिष्क से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है। पन्ना रत्न - Panna Stone Benefits त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता है।

प्रसिद्धि पाने में मददगार

पन्ना पत्थर को राजसी पत्थर भी कहा जाता है। महारानी एलिजाबेथ इस रत्न को अपने आभूषणों में पहनती हैं। पन्ना धारण - Panna Stone Benefits करने वाला व्यक्ति जीवन में नाम और प्रसिद्धि कमाता है।

यह भी पढ़ें - Opal Stone Benefits : ओपल धारण करने की विधि और लाभ, जानें किन्हें करना चाहिए धारण