March 15, 2023 Blog

Opal Stone Benefits : ओपल धारण करने की विधि और लाभ, जानें किन्हें करना चाहिए धारण

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि प्रत्येक रत्न एक अलग ग्रह से मेल खाता है। लोगों को ऐसे रत्न पहनने चाहिए जो उनकी ज्योतिषीय राशि और राशि के अनुरूप हों। ओपल एक सफेद रत्न है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह किसी व्यक्ति की कुंडली में खराब स्थिति में शुक्र ग्रह को मजबूत करता है। यदि किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो ओपल धारण करने से उसे सुधारने में मदद मिल सकती है। ओपल धारण करने से व्यक्ति समाज में अधिक लोकप्रिय भी होता है। आइए जानें कि किसी विशिष्ट रत्न को धारण करने से व्यक्ति को क्या लाभ हो सकता है और किसे इसे धारण करने की अनुमति होती है।

वृष और तुला राशि वाले लोग ओपल पहनने के लिए अच्छे उम्मीदवार होते हैं क्योंकि यह उनके साथ जुड़ा हुआ है। अन्य राशियाँ भी ओपल धारण कर सकती हैं, लेकिन ग्रहों और राशियों के शत्रुओं को ध्यान में रखना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, मकर राशि वाले लोगों को ओपल नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यह शुक्र ग्रह और राशि के शत्रु सूर्य से जुड़ा है। कुम्भ, मिथुन, कन्या और तुला सभी राशियाँ हैं जो सुरक्षित रूप से ओपल धारण कर सकती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपनी व्यक्तिगत कुंडली के बारे में पता होना चाहिए और कौन से रत्न इसके अनुकूल हैं।
ओपल धारण करने के लाभ (Opal Stone)

यदि आप ओपल धारण करते हैं तो यह आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा। यह भी माना जाता है कि अगर टीवी, फिल्म, थिएटर और आईटी क्षेत्र के लोग ओपल धारण करते हैं तो उनका जीवन उत्पादक और खुशहाल रहेगा। ओपल पहनने वाले को मानसिक शांति देने वाला भी माना जाता है।

कैसे धारण करें धारण (Opal Stone)

अगर आप ओपल की अंगूठी धारण करना चाहते हैं तो इसे किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में धारण कर सकते हैं। आपको अंगूठी को अपने दाहिने हाथ की अनामिका में पहनना चाहिए, और आपको इसे कच्चे दूध और गंगाजल (गुलाब जल, लौंग और चंदन का मिश्रण) में डालकर शुद्ध करना चाहिए। इसके बाद आप अंगूठी को सफेद कपड़े में डालकर ॐ द्रां द्रीं द्रौं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र की एक माला जप कर धारण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - These people must wear "Feroza Stone", will get rid of enemies forever