February 10, 2023 Blog

Lal Kitab: लाल किताब के अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत और बनने लगेंगे हर काम

BY : STARZSPEAK

अगर काफी मेहनत के बाद भी आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो लाल किताब के कुछ उपाय अपनाने होंगे जो आपकी किस्मत को बदल देंगे।

Lal Kitab Ke Upay 

कई बार लोग बहुत मेहनत करते हैं और उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है। हालाँकि, यदि आप "लाल किताब" पुस्तक से कुछ विशेष तकनीकों का उपयोग करते हैं, तो आप जो चाहते हैं उसे बहुत जल्दी प्राप्त कर सकेंगे। इस किताब में ऐसी कई तकनीकें हैं जो आपकी किस्मत को जल्दी बदल सकती हैं।

लाल किताब के अचूक उपाय (Lal Kitab Ke Achuk Upay)
  • कुछ धार्मिक शास्त्र कहते हैं कि उदार होना और बार-बार दान करना बदले में आशीर्वाद प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। "लाल किताब" पुस्तक में कहा गया है कि यदि आप किसी मंदिर या किसी गरीब व्यक्ति को काला कंबल दान करते हैं, तो आपको विशेष आशीर्वाद मिलेगा।
  • यदि आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ताबीज के रूप में तांबे के सिक्के का प्रयोग कर सकते हैं। आप इसके चारों ओर एक लाल या सफेद धागा पिरो सकते हैं और इसे अपने गले में पहन सकते हैं।
  • "लाल किताब" पुस्तक में कहा गया है कि सुबह और शाम कपूर जलाने से आप घर की सफाई कर सकते हैं और किसी भी नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पा सकते हैं।
  • सभी देवी-देवताओं की कृपा पाने के लिए आपको नियमित रूप से पीपल, बरगद, नीम और केले के पेड़ों पर जल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी।
  • चांदी आपकी कई समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकती है। लाल किताब के अनुसार रोज चांदी या तांबे के गिलास में पानी पीने से आपको आराम मिलता है। इन धातुओं की प्रकृति ठंडी होने के कारण यह मानसिक तनाव को दूर करने में सहायक होती है।
  • अगर आपका घर वास्तु के नियमों के अनुसार नहीं बना है तो कुछ चीजें गलत हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, अगर घर में ऊर्जा के प्रवाह की समस्या है, जैसे चीजें अपने स्थान पर नहीं रहती हैं, तो आप कपूर की टिक्की का उपयोग समस्या को ठीक करने में मदद के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Lal Kitab Remedies for securing good grades of your children

Lal Kitab
धन उद्देश्य के लिए लाल किताब टोटके (Lal Kitab Ke Achuk Upay)
  • यदि आप अपने लिए सौभाग्य लाना चाहते हैं, तो आप सोमवार को शिव मंदिर में शिवलिंग पर दूध और जल का मिश्रण चढ़ा सकते हैं। रुद्राक्ष की माला से 108 बार भगवान के नाम का जाप करने से आपको धन की प्राप्ति होगी।
  • जब लोग रात में पूर्णिमा को दूध और जल चढ़ाते हैं, तो इससे उनके जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आ सकती हैं। यह उनकी वित्तीय स्थितियों को सुधारने में भी मदद कर सकता है।
  • अगर आपको कोई पैसा नहीं दिख रहा है, चिंता न करें। बस गेहूं में 11 तुलसी के पत्ते, 2 दाने इलायची और केसर डालकर आटा गूंद कर शनिवार या सोमवार को आटे की बोरी में डाल दें। इससे लक्ष्मी (धन की देवी) प्रसन्न होंगी और वह घर में वास करेंगी।
  • आर्थिक परेशानी से निजात पाने के लिए आप इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं: लोहे के बर्तन में चीनी, दूध और पानी मिलाकर पीपल के पेड़ पर रख दें।

यह भी पढ़ें - Lal Kitab Remedies for wealth and prosperity