January 12, 2023 Blog

कैसा होगा नए साल का पहला महीना, जानिए 12 राशियां: जनवरी 2023 राशिफल

BY : STARZSPEAK

जनवरी 2023 का मासिक राशिफल। यहां पढ़ें और जानिए इस महीने क्या-क्या खास होगा आपके जीवन में।

मेष राशि

साल 2023 का पहला महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपका भाग्य अच्छा रहेगा, आपकी यात्राएं सफल होंगी और आपको मान-सम्मान मिलेगा। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको सोच समझकर काम करना होगा, लेकिन 17 जनवरी के बाद शनि का गोचर लाभकारी स्थिति में होगा, जो मीडियाकर्मियों के लिए शुभ रहेगा। अधिकारियों का सहयोग आपको मिलेगा। आपके परिवार में अनबन होगी, लेकिन आप समझदारी से इसे सुलझा लेंगे। जीवनसाथी के बीच प्यार बढ़ेगा और एक-दूसरे के प्रति समर्पण की भावना विकसित होगी, जिससे रिश्ता और भी परिपक्व होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी परेशानी दूर होगी।
मेष राशि
वृषभ राशि 

परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका मान-सम्मान बना रहेगा। आय के स्रोत ठीक रहेंगे। यह माह व्यापार के लिए उत्तम रहेगा। अच्छी कमाई होगी। नौकरीपेशा वालों के लिए भी यह माह उत्तम रहेगा। कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। बैंकिंग और कम्युनिकेशन वालों के लिए भी यह माह कई तरह के बदलाव लाएगा। आपका दांपत्य जीवन ठीक रहेगा। यात्राओं का योग बनता रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। छोटी-मोटी बीमारी आपको तकलीफ देगी। शुक्र का गोचर पत्नी से मधुर सम्बन्ध और लाभ की स्थिति पैदा करने वाला होगा। जनवरी के मध्य में आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी जिसका परिणाम आपको आने वाले समय में दिखाई देगा। इस समय विदेश यात्रा के योग बनने वाले है। 17 जनवरी 2023 को शनि दशम भाव में आएंगे और इस स्थिति से जीवन में स्थिरता आएगी। करियर इस माह परिश्रम मांग रहा है। भागदौड़ रहेगी। जनवरी के महीने में आपका कहीं तबादला हो सकता है। 
वृषभ राशि
मिथुन राशि

17 जनवरी 2023 को शनि के राशि बदलते ही आपके सौभाग्य में वृद्धि होने लगेगी। शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से भाग्य और भी अच्छा रहेगा। शुक्र शनि के साथ अष्टम भाव में रहेगा, जिससे स्त्री सुख में कमी आ सकती है। नए साल की शुरुआत उत्साह के साथ होगी, जिसका बाहरी दुनिया में कुछ लाभ देखने को मिलेगा। इस दौरान पुरस्कार या पुरस्कार मिलना संभव है। सूर्य आपके अष्टम भाव में रहेगा, जिससे स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इस समय भाई-बहनों से विवाद संभव है। हालांकि परिवार में सुख-शांति प्रभावित रहेगी। हालांकि किसी भी तरह का मानसिक तनाव न होने दें। शनि देव आपको इस दौरान अध्यात्म में नई ऊंचाइयां हासिल करने में मदद कर सकते हैं। लोहे और मशीनों से जुड़े लोगों को विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है।

मिथुन राशि
कर्क राशि

जनवरी में आपके लिए कुछ मिलेजुले भाव रहेंगे। हालांकि बृहस्पति, शुक्र और सूर्य का प्रभाव आपको ऊर्जा देगा। 17 जनवरी को शनि का गोचर कुछ परेशानी देगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है। आप अपने दम पर समाज के लिए कोई बड़ा काम कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपकी पूछपरख बढ़ेगी। आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी और आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। नौकरी पेशा के लिए बुध का गोचर उत्तम रहेगा। बाधाएं आएंगी, लेकिन शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। मंगल का षडाष्टक योग आपके लिए हानिकारक हो सकता है और आप चोट के शिकार भी हो सकते हैं। ध्यान से। रिश्तों में तनाव न आने दें। मुस्कुरा कर चीजों को टालना सीखें। अपनी ऊर्जा को सही जगह लगाएं। लक्ष्य को बंद मत करे।
कर्क राशि
सिंह राशि

यह महीना अच्छा रहने वाला है क्योंकि सरकार लोगों को पैसा दिलाने में मदद कर सकती है और लेखन और मीडिया की दुनिया में कई नई चीजें हो रही हैं। 17 जनवरी को शनि ग्रह लोगों को भाग्यशाली महसूस कराएगा, लेकिन फिर भी राह में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। मंगल लोगों को काम के प्रति प्रेरित रहने में मदद करेगा और यात्रा आपके करियर के लिए फायदेमंद हो सकती है। इस महीने कुछ नए मित्र बन सकते हैं, लेकिन यदि कोई मतभेद हो तो उन्हें समझदारी से संभालें। अंत में, सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ नहीं कहते हैं जिसे आप बाद में पछताएंगे!

यह भी पढ़ें - शनिवार को करें ये अचूक उपाय, हर इच्छा होगी पूरी

सिंह राशि

कन्या राशि 

यह महीना आपके लिए खुशखबरियों की सौगात लेकर आया है। मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा और जमीन-जायदाद सहित हर क्षेत्र में सितारे चमकदार बने हुए हैं। मंगलदेव भाग्य स्थान में विराजमान होकर साहस और पराक्रम की वृद्धि कर रहे हैं। शनि और सूर्य का गोचर सरकारी लाभ दिलाकर जाएगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में सफलता मिलेगी। नौकरी में श्रेष्ठ अवसर मिलेंगे। हालांकि राहु का गोचर सेहत के लिए फेवरेबल नहीं है। मौसमी बीमारी से बचकर रहें। धन के मामले में सावधानी रखें, किसी को दिया हुआ उधार हाथ से निकल सकता है। रोमांस के लिए समय अच्छा है। कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। म हीने के अंत में रिश्तेदारों से बचकर रहें, विवाद हो सकते हैं। कलाकार, राजनेता और खिलाड़ियों के लिए यह महीना बढ़िया है।

कन्या राशि
तुला राशि 

यह माह आपके लिए अच्छा है। आपके अच्छे दिन आने शुरू हो जाएंगे, और आपकी प्रगति दिन-ब-दिन बेहतर होती जाएगी। केंद्र में सूर्य और शुक्र का गोचर आपके लिए भाग्यशाली रहेगा और आपको अपने परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के माध्यम से धन का आगमन होगा और मीडिया और लेखन से जुड़े लोग बुध के प्रभाव में सफल होंगे। इस समय आप अपनी नौकरी बदलना चाह सकते हैं और आपका नाम, शोहरत और पैसा सभी इस महीने बहुत सम्मान अर्जित करेंगे। शनि देव 17 जनवरी को पंचम भाव में गोचर कर आपको ढैया से मुक्त करेंगे। अपनी पूरी निष्ठा से अपने प्रेमी का समर्थन करने का यह एक अच्छा समय है, क्योंकि अब शनि की मदद से आय के द्वार खुलने लगेंगे। विज्ञान से जुड़े जातक इस महीने नए आविष्कार करेंगे। कुल मिलाकर, यह एक प्यारा महीना है, इसलिए इसका आनंद लें!

तुला राशि
वृश्‍चिक राशि

जनवरी का ज्योतिष कह रहा है कि पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है क्योंकि शनि ढैया माह का अंत होगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए और बुध ग्रह सुकुमार धन भाव में गोचर करेगा। इससे वाणी मधुर होगी। हालांकि यात्रा काफ़ी फ़ायदेमंद रहेगी। रोमांस के लिए सितारे मिलेजुले हैं इसलिए सोच समझकर कदम उठाएं। पैसों के लिए यह महीना अच्छा है, लेकिन आपके ख़र्चे भी अधिक हो सकते हैं। शुभ प्रसंगों से सावधान रहें। निवेश मत करो। पिकनिक या घूमने फिरने में स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। नियमित सूर्य उपासना करें।

वृश्‍चिक राशि
धनु राशि

खूबसूरत है यह महीना और इसी तरह खूबसूरत रहेगा साल 2023 भी। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति संभव है। शनि 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और आपकी राशि को साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी। पिछले दिनों आपने जो भी अच्छे काम किए होंगे उन सबके शुभ परिणाम अब आपको मिलने लगेंगे। गुरु के सहयोग से आपको अपनी मां का प्यार और सहयोग मिलने वाला है। मां का खूब सम्मान करें। धन के लिहाज से भी बढ़िया महीना है। आपका धन अच्छे कामों में लगेगा। मकान, वाहन और जमीन-जायदाद खरीदने के योग बन रहे हैं। हालांकि बुध पर राहु की दृष्टि से आपको मित्रों से धोखा प्राप्त हो सकता है। इस माह दोस्तों पर भी यकीन न करें और अजनबियों पर तो बिलकुल भी नहीं। मंगल का गोचर विदेश से लाभ करवाने वाला होगा।

यह भी पढ़ें - भगवान शिव को प्रसन्न करने के 10 प्रभावशाली उपाय
धनु राशि

मकर राशि

जनवरी आपके दैनिक जीवन और आपके करियर दोनों में बदलाव से भरा महीना है। हालाँकि, आपका प्यार और रिश्ते नहीं बदलेंगे। इस महीने आपको धार्मिक यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है और कुछ अच्छे संयोग भी बन रहे हैं जो आपके सौभाग्य में वृद्धि करेंगे। आप इस महीने अपने व्यवसाय और काम के सिलसिले में यात्रा करने में सक्षम हो सकते हैं और आपकी मल्टीटास्किंग क्षमता से हर कोई प्रभावित होगा। आप लंबे समय से सब्र कर रहे हैं और अब आपको रिश्ते का आनंद लेने के लिए कुछ मीठे फल खाने होंगे। अपने जीवनसाथी की सराहना करें और इस महीने सामान्य रूप से अपने रिश्तों की सराहना करें।
मकर राशि
कुंभ राशि

काम पर नई परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए जनवरी एक अच्छा महीना है। 17 जनवरी को शनि लग्न में गोचर करेगा अर्थात आप मेहनत करके अधिक से अधिक सफलता प्राप्त कर सकेंगे। बृहस्पति भी 17 जनवरी को धनु राशि में गोचर करेगा, जिसका अर्थ है कि आप अपने जीवन में सौभाग्य को आकर्षित करने में सक्षम होंगे। हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप अपनी उत्तेजना में कोई गलत काम न करें। जनवरी का महीना आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है, क्योंकि शनि गुरु वृश्चिक राशि में रहेगा। इससे आपको लंबी यात्राएं सफल होने, व्यवसाय में सफल होने जैसे लाभ मिलेंगे। अंत में, जनवरी रोमांस के लिए एक अच्छा महीना है, क्योंकि आपको अपने साथी से उपहार मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि
मीन राशि

स्त्री लिंग में जन्म लेने वाले लोगों के लिए जनवरी का महीना अच्छा है। रोमांस में उन्हें अपने पार्टनर का सहयोग मिलेगा और उनका मन काफी प्रसन्न रहेगा। वे इस महीने अपने किसी पुराने अटके हुए काम को पूरा करने में सफल रहेंगे। मौसम की मार से बचे। कोई पुराना रोग उभर सकता है। इस महीने बचत करना मुश्किल होगा। इस माह खर्चों पर काफी नियंत्रण रहेगा। लंबी दूरी की यात्राएं लाभकारी रहेंगी। इस समय जातक महिला जातकों को अच्छे अवसर देंगे। यदि स्त्री जातक अपने स्वभाव से रूखेपन को दूर करे तो सितारे अच्छे परिणाम देंगे। धार्मिक आयोजनों में भाग लेने का अवसर मिलेगा। संतान पक्ष से चिंताजनक समाचार मिल सकता है।
मीन राशि
यह भी पढ़ें - केरल के प्रसिद्ध 9 मंदिर व धार्मिक स्थल