करनी है अपने प्यार से शादी, तो काम आएंगे ये उपाय

हर कोई इतना खुशकिस्मत नहीं होता कि उसकी जिंदगी में प्यार आए। जबकि कुछ लोग इतने खुशनसीब होते हैं कि उन्हें अपने प्यार को हमसफर बनाने का मौका मिलता है। यदि आप भी किसी के प्यार में बहुत गंभीर है और उन्हें अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं लेकिन आपकी राहों में कई अड़चनें आ रही हैं तो इसमें आपका दोष नहीं। कई बार भाग्यदोष के कारण भी मनचाहा जीवनसाथी पाने में समस्याएं आती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ज्योतिष के वे उपाय जो आपको मनचाहे साथी को जीवनसाथी बनाने में मदद करेंगे। 

  • प्रेमविवाह में अड़चन के कई कारण हो सकते हैं। इनमें परिवार की रजामंदी ना होना एक बड़ा कारण हो सकता है। लेकिन आप सच्चे मन से प्रेमविवाह करना चाहते हैं तो अपने प्रेमी याद करते हुए ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमःमंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें। ये जाप माता लक्ष्मी और विष्णु जी की मूर्ति या तस्वीर के समक्ष बैठकर करें। तीन महीने तक हर शुक्रवार इस मंत्र का जाप करने से प्रेमविवाह की अड़चने खत्म हो जाएंगी।
  • ऐसा माना जाता है कि कृष्‍ण भगवान की माला जपने से भी प्रेमविवाह में आ रही अड़चने खत्म हो जाती हैं। आप प्रेमी को याद करते हुए कृष्ण भगवान के इस मंत्र का जाप करें- केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवताइससे आपको जल्द ही फल मिलेगा। 
  • यदि जल्दी प्रेमविवाह करना है तो एक महीने में हर वीरवार को 5 तरह की मिठाई और 2 हरी इलायची को पीपल के पेड़ पर चढ़ाते हुए देसी घी का दिया जलाएं। महीने के अंत तक आपको खुशखबरी मिल जाएगी। 
  • कहते हैं गाय को रोटी खिलाना शुभ होता है। यदि आप प्रेमविवाह करना चाहते हैं तो आपको रोजाना तड़के उठकर हल्दी वाले आटे की रोटियों में गुड मिलाकर गाय को खिलाएं। ऐसा करने पर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। 
  • ऐसा माना जाता है कि वीरवार को केला नहीं खाना चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं वीरवार को पीपल के पेड़ पर घी का दीया जलाना चाहिए और पीपल के पेड़ पर कम से कम 2 केले चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से आपको जल्दी विवाह की खुशखबरी मिल जाएगी और प्रेम विवाह की सारी अड़चनें खुद ही दूर होने लगेंगी।
  • य‍दि आपकी या जीवनसाथी की मंगल दोष के कारण शादी में अड़चन है तो बिना देरी करे मंगलदोष का उपाय करें। इसके लिए जिस भी जातक को मंगलदोष है उसकी शादी कृष्ण भगवान की मर्ति, किसी जानवर या पेड़ से करवाएं। मंगलदोष खत्म हो जाएगा।
  • यदि आप प्रेमविवाह करना चाहते हैं तो कभी भी अपने प्रेमी से काले कपड़ों में, अमावस्या के दिन या शनिवार को ना मिलें। साथ ही एक-दूसरे को कभी कोई नुकीली चीज भी ना दें। ऐसा करने पर आपके रिश्ते की खट्टास दूर होगी।