July 2, 2024 Blog

Shukra Gochar 2024: 7 जुलाई को राशि परिवर्तन, दो राशियों को मिलेगा बिछड़ा प्यार

BY : STARZSPEAK

ज्योतिषियों के अनुसार, जब कुंडली में शुक्र कमजोर होता है तो सुख में कमी आने लगती है। साथ ही व्यक्ति को अपने जीवन में विभिन्न प्रकार के संकटों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र कुंडली में शुक्र (Shukra Gochar 2024) को मजबूत करने के लिए भगवान शिव की पूजा करने की सलाह देता है। भगवान शिव की पूजा करने से कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

Shukra Gochar 2024 in Cancer Rashi: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। ज्योतिषी इसी शास्त्र के माध्यम से भविष्य की गणना करते हैं। ग्रहों को दो भागों में बांटा गया है। चंद्रमा, बुध, बृहस्पति और शुक्र शुभ ग्रह माने जाते हैं। इस समय बृहस्पति वृषभ राशि में और शुक्र मिथुन राशि में स्थित हैं। शुक्र ग्रह को सुख का कारक माना जाता है। यदि कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार के सुख मिलते हैं। ज्योतिषियों के मुताबिक शुक्र जल्द ही अपनी राशि बदलेंगे। इसका असर सभी राशियों पर गृहवार पड़ेगा। इन 2 राशि वाले लोगों को प्रेम संबंधों में विशेष लाभ मिलेगा। इन 2 राशि के लोगों को उनका खोया हुआ प्यार मिल सकता है। आइये जानते हैं इन 02 राशियों के बारे में-  

यह भी पढ़ें - Kanwar Yatra 2024: कांवड़ियों के लिए नियम, तभी सफल होती है यात्रा

shukra gochar
शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन

सुख का कारक शुक्र 7 जुलाई को भारतीय समयानुसार प्रातः 04:31 बजे मिथुन से कर्क राशि में गोचर करेगा। शुक्र इस राशि में 24 दिनों तक रहेंगे। इस दौरान शुक्र 9 जुलाई को पुष्य नक्षत्र, 20 जुलाई को आश्लेषा और 31 जुलाई को मघा नक्षत्र (Shukra Gochar 2024) में गोचर करेगा। इसके बाद 31 जुलाई को यह कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेगा।

मकर राशि

शुक्र के कर्क राशि (Shukra Gochar 2024) में गोचर से मकर राशि वालों को लाभ होगा। इस राशि के जातकों को अपने प्रेम जीवन में विशेष बदलाव देखने को मिलेंगे। नवविवाहित जोड़ों के रिश्ते मधुर और मजबूत होंगे। वहीं प्रेम संबंधों से जुड़े लोगों को अपने पार्टनर से भरपूर प्यार मिलेगा। कई लोगों को उनका खोया हुआ प्यार मिलेगा। अगर आप भी किसी से बेहद प्यार करते हैं तो अपने प्यार का इजहार करने का यही सही समय है। आप अपने दिल की बात अपने दोस्त से शेयर कर सकते हैं। आने वाले समय में आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर भी जा सकते हैं।

मीन राशि

जुलाई माह में मीन राशि वालों को भी विशेष लाभ मिलेगा। इस राशि में शुक्र उच्च का होता है। इसके लिए मीन राशि के जातकों पर शुक्र देव (Shukra Gochar 2024) की विशेष कृपा रहती है। उनकी कृपा से मीन राशि वालों को अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। पार्टनर के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। नवविवाहित जोड़ा किसी हिल स्टेशन पर जा सकते हैं। वहीं प्रेम में पड़े लोग रोमांटिक डेट पर भी जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - Masik Shivratri 2024: शादी में देरी हो रही है? करें ये उपाय, जल्द बजेगी शहनाई