June 19, 2024 Blog

Nimbu Ke Totke: जानें ज्योतिषीयं उपाय और अद्भुत बदलाव

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष एक प्रत्यक्ष विज्ञान है जो प्राचीन काल से ही समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अत्यंत उपयोगी (Nimbu Ke Totke) रहा है जिसके समाधान के लिए ज्योतिष शास्त्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों के बारे में-

Nimbu Ke Totke: ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों से जुड़ी एक प्राचीन विद्या है, जिसमें व्यक्ति की हर समस्या का समाधान बताया गया है। घर में मौजूद साधारण चीजों का उपयोग करके ज्योतिषीय टिप्स और उपाय आपके जीवन में आश्चर्यजनक बदलाव ला सकते हैं। इन्हीं में से एक है नींबू, जो हर घर में आसानी से मिल जाता है और इसके सेवन से अद्भुत ज्योतिषीय लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं ज्योतिषीय उपाय के बारे में... 

nimbu ke totke

नींबू न सिर्फ आपके व्यंजनों का स्वाद बढ़ाता है और सेहत के लिए भी फायदेमंद है, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसे चमत्कारी माना गया है। नींबू के कुछ आसान टोटके आपकी बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान कर सकते हैं। अगर आप इन ट्रिक्स को अपनाएंगे तो आपको भी आश्चर्यजनक फायदे मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कि नींबू के उपाय कैसे विभिन्न समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

इस ज्योतिषीय उपाय से रुके हुए काम बन जाएंगे

अगर कड़ी मेहनत के बावजूद भी आपका काम नहीं बन रहा है तो नींबू का यह उपाय (Nimbu Ke Totke) आजमाएं। एक नींबू में चार लौंग रखकर हनुमान मंदिर में बजरंगबली को अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस सरल उपाय से आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पा सकते हैं।

नजर दोष से छुटकारा

अगर घर में किसी को बुरी नजर लग गई है तो एक नींबू को सिर से पैर तक सात बार उतार लें और फिर उसके चार टुकड़े करके किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें कि नींबू फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय (Nimbu Ke Totke) से बुरी नजर का असर खत्म हो जाता है।

लड़ाई-झगड़े होंगे समाप्त

अगर आपके घर में हमेशा झगड़े होते रहते हैं तो नींबू का यह टोटका अपनाएं। एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और उसे अपने ऊपर से सात बार घुमाएं। फिर नींबू (Nimbu Ke Totke) को दो हिस्सों में काट लें, एक हिस्से को पीछे और दूसरे को आगे फेंक दें और बिना मुड़े आगे बढ़ जाएं। इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि आएगी। 

यह भी पढ़ें - Buri Nazar Ke Upay: अगर लग गई है किसी की बुरी नजर, तो इन उपाय से समस्या होगी दूर