June 17, 2024 Blog

Buri Nazar Ke Upay: अगर लग गई है किसी की बुरी नजर, तो इन उपाय से समस्या होगी दूर

BY : STARZSPEAK

बुरी नजर (Buri Nazar Ke Totke) के कारण व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उसके काम भी पूरे नहीं होते हैं. ऐसा माना जाता है कि ज्योतिष शास्त्र में बताए गए बुरी नजर के उपाय को करने से व्यक्ति को काम में सफलता मिलती है और बुरी नजर से मुक्ति मिल जाती है। ऐसे में आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में।

Buri Nazar Ke Upay: कई बार व्यक्ति को पूरे दिन कड़ी मेहनत करने के बाद भी अपने काम में सफलता नहीं मिलती है और परिवार में वाद-विवाद की समस्या का सामना करना पड़ता है। ये सभी समस्याएं नजर दोष के कारण होती हैं। ज्योतिष शास्त्र में बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं, जिनसे बुरी नजर से छुटकारा पाया जा सकता है। 

Brui Nazar Ke Upay
बुरी नजर के टोटके / Buri Nazar Ke Totke

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी हो उसके सिर से 3 इमली के बीज 7 बार उतारें। इसके बाद इसे जला दें. यह उपाय नजर दोष दूर करने में फलदायी साबित होता है।

ज्योतिष शास्त्र में लौंग का बहुत महत्व है। इसलिए बुरी नजर उतारने में लौंग के उपाय फायदेमंद होते हैं। अगर आपके घर के किसी सदस्य को बुरी नजर (Buri Nazar Ke Upay) लग गई है तो 5 साबुत लौंग लें और उन्हें बुरी नजर वाले व्यक्ति के सिर से पैर तक 7 बार सीधी और 7 बार उल्टा उतारकर जला दें। ऐसा माना जाता है कि इस टोटके को करने से बुरी नजर खत्म हो जाती है।

अगर किसी को बुरी नजर (Buri Nazar Ke Upay) लग गई है तो घर के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में नारियल बांधकर बांध दें। इससे नजर दोष से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा कौड़ियों को काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका सकते हैं।

बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है। सुबह स्नान करके हनुमान जी की पूजा करें। इस दौरान उन्हें लाल चोला चढ़ाएं और लड्डुओं का भोग लगाएं। यह उपाय (Buri Nazar Ke Upay) लगातार सात मंगलवार तक करें। इससे नजर दोष का प्रभाव कम हो जाता है। 

यह भी पढ़ें - God Vishnu: जानें, भगवान विष्णु और शिवजी को कौन से चावल चढ़ाएं