May 7, 2024 Blog

Mother's day पर मम्मी को वास्तु के अनुसार दे सकते हैं ये गिफ्ट, खुशी के साथ-साथ भाग्य में भी होगी वृद्धि

BY : STARZSPEAK

हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। ऐसे में साल 2024 में यह दिन 12 मई को मनाया जाएगा. ऐसे में इस साल मदर्स डे (Mother's Day 2024 Date) पर आप अपनी मां को वास्तु के मुताबिक कोई तोहफा दे सकते हैं. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार आप अपनी मां को क्या उपहार दे सकते हैं।

हिन्दू धर्म में मनुष्य को भगवान के बराबर का दर्जा दिया गया है। हर साल यह देवी मां को अपनी पोशाक प्रकट करने के लिए मनाया जाता है। मदर्स डे पर लोग अपनी मां को विशेष आशीर्वाद के लिए भगवान आदि भी देते हैं। ऐसे में आप वास्तु के अनुसार अपनी मां को कोई तोहफा तो नहीं दे सकते लेकिन यह उनके लिए फायदेमंद भी साबित होगा।

यह भी पढ़ें - Vaishakh Amavasya 2024: वैशाख अमावस्या 8 मई को, पितृ ऋण से मुक्ति और आर्थिक समृद्धि के लिए करें ये उपाय

mother's day 2024

प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

अगर आप मदर्स डे पर अपनी मां को चांदी का कोई आभूषण जैसे अंगूठी, पायल या चेन आदि देते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपसे प्रसन्न होती हैं और जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती है।

दे सकते हैं ये चीजें

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में माना जाता है कि मिट्टी से बनी कोई वस्तु अपनी मां को उपहार में देने से दुर्भाग्य दूर होता है। आजकल बाजार में मिट्टी से बनी कई वस्तुएं उपलब्ध हैं, जो न केवल देखने में खूबसूरत होती हैं बल्कि व्यक्ति के लिए फायदेमंद भी होती हैं। ऐसे में आप मिट्टी से बनी मूर्तियां या शो पीस आदि दे सकते हैं।

जीवन में आएंगी खुशियां

वास्तु शास्त्र में लाफिंग बुद्धा को बहुत लाभकारी माना जाता है। ऐसे में आप भी इस मदर्स डे पर अपनी मां को लाफिंग बुद्धा गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती हैं। साथ ही इससे मानसिक तनाव से भी राहत मिल सकती है।

बढ़ेगा आपसी प्यार

अगर आप मदर्स डे पर अपनी मां को कोई तोहफा देना चाहते हैं तो सबसे अच्छा तोहफा कपड़े माने जाते हैं। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में माना जाता है कि उपहार में कपड़े देने से आपसी प्रेम बढ़ता है। ऐसे में आप अपनी मां को साड़ी, सूट या उनकी पसंद का कोई भी कपड़ा गिफ्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो मिल सकता है अशुभ परिणाम