December 11, 2023 Blog

Jyotish Tips: बुरी किस्मत नहीं छोड़ रही आपका पीछा? तो आज ही आजमाएं ये छोटे-छोटे उपाय

BY : STARZSPEAK

Tips for Good Luck: ज्योतिश शास्त्र और वास्तु शास्त्र में कई ऐसे तरीके बताए गए हैं जिनके द्वारा व्यक्ति अपने जीवन को आसान बना सकता है। वास्तु और ज्योतिष में बताई गई इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर दुर्भाग्य को दूर किया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको सौभाग्य की प्राप्ति के लिए कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं।

Astrology Tips: कई लोगों की ये शिकायत होती है कि काफी कोशिशों के बाद भी उनका दुर्भाग्य दूर नहीं हो रहा है। इसके पीछे ग्रहों का दुष्प्रभाव भी प्रभाव हो सकता है। इसके लिए आप ये छोटे-छोटे उपाय अपना सकते हैं, जिनके द्वारा कुछ ही दिनों में आपकी बुरी किस्मत, अच्छी किस्मत में बदल सकती है। आइए जानते हैं दुर्भाग्य को दूर करने के ऐसे ही कुछ उपाय।

Astrology Tips

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा

हिंदू धर्म में रोजाना पूजा-पाठ करने का विधान है। ऐसे में घर के मंदिर में प्रतिदिन ईश्वर के समक्ष कपूर का दीपक जलाना चाहिए। इस उपाय को करने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। इसके साथ ही रोजाना पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालकर स्नान करने से व्यक्ति को लाभ मिलता है। नारियल के तेल में कपूर को मिलाकर यह तेल तैयार किया जा सकता है।

नमक से करें ये उपाय

वास्तु और ज्‍योतिष शास्‍त्र की दृष्टि से नमक एक बहुत ही उपयोगी और प्रभावशाली वस्तु है। यदि आप रोजाना पानी में एक चुटकी नमक डालकर घर में पौछा लगाते हैं, तो इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर बनी रहती है। साथ ही पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर नहाने से भी व्यक्ति अपने दुर्भाग्य से छुटकारा पा सकता है।

शुक्रवार के दिन करें ये काम

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। वहीं, शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित माना गया है। ऐसे में आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा के दौरान उन्हें एक लाल गुलाब अर्पित करना चाहिए। इससे व्यक्ति के घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है।