January 20, 2023 Blog

Sphatik Mala: गले में पहनिए स्फटिक की माला, फिर देखें इसके चमत्कार

BY : STARZSPEAK

मानव जीवन आकाश में ग्रहों की स्थिति के आधार पर चक्रों से गुजरता है। किसी व्यक्ति का भाग्य उसके जन्म के समय तय होता है और उसका जीवन इस बात पर निर्भर करता है कि ग्रह कैसा चल रहे हैं। यदि ग्रह अच्छी स्थिति में हैं, तो व्यक्ति सुखी रहेगा और उसे कई वित्तीय और व्यक्तिगत सफलताएँ मिलेंगी। हालांकि ग्रहों की दशा खराब होने पर व्यक्ति के जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। व्यक्ति के सुख को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला ग्रह शुक्र है। जब शुक्र ग्रह अच्छी स्थिति में होता है, तो व्यक्ति को बहुत अधिक वित्तीय और व्यक्तिगत सफलता मिल सकती है।

स्फटिक की माला का संबंध शुक्र ग्रह से होता है और इनके प्रयोग से आप शुक्र ग्रह की दशा सुधार सकते हैं और सुख-संपत्ति की प्राप्ति कर सकते हैं। कुछ प्रकार के क्रिस्टल का मानव जीवन पर चमत्कारी प्रभाव पड़ता है और क्रिस्टल से बनी चीजें अक्सर जीवन में खुशी और सफलता लाने के लिए उपयोग की जाती हैं। इस लेख में हम स्फटिक रत्न से भाग्य को बेहतर बनाने के कुछ खास उपायों के बारे में बात करेंगे।

स्फटिक की माला के खास उपाय

स्फटिक की माला धारण करने से आप अधिक धनवान बनेंगे। हर शुक्र ग्रह से जुड़ा है, जो पीड़ा देने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। हालांकि शुक्र के मंत्रों के जाप से आपको कुछ राहत नजर आने लगेगी। इसके अतिरिक्त स्फटिक की माला धारण करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहती है। किसी भी समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप "ओम गौराय नमः" मंत्र का जाप कर सकते हैं।

अपने शिक्षा प्रयासों में सफल होने के लिए स्फटिक की माला से ॐ ऐं मंत्र का जाप करें। यह विशेष आभूषण आपको शांत और केंद्रित रहने की ऊर्जा देता है, जबकि चमकते हुए पत्थर तनाव को कम करने और आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। हार खुशी और प्यार लाकर आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में भी मदद करता है।

स्फटिक की बनी माला का उपयोग देवी शुक्र की प्रार्थना के लिए भी किया जाता है, जिसे कभी-कभी अशुभ माना जाता है। यदि शुक्र खराब कुंडली रीडिंग दे रहा है, तो आपको उसके मंत्र का जाप करने के लिए स्फटिक की माला का उपयोग करना चाहिए। स्फटिक मनकों का उपयोग देवी शक्ति से प्रार्थना करने के लिए किया जाता है, जिन्हें अक्सर परोपकारी माना जाता है। मां दुर्गा, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती जैसी अन्य देवी-देवताओं की पूजा के लिए कुछ मंत्रों का जाप स्फटिक की माला से भी किया जाता है।

यह भी पढ़ें - जय अम्बे गौरी: श्री दुर्गाजी की आरती – Durga Aarti Lyrics