January 17, 2023 Blog

इन राशियों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है, शुक्र 27 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेगा।

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को बृहस्पति के बाद दूसरा सबसे शुभमंगल ग्रह माना जाता है। पृथ्वी ग्रह जीवन में सभी अच्छी चीजों का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे आरामदायक घर, रोमांटिक रिश्ते और सुंदर परिदृश्य। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में पृथ्वी है तो वह व्यक्ति सुखी रहेगा और जीवन में खूब सफलता प्राप्त करेगा। पृथ्वी वृष राशि और तुला राशि में है। 27 फरवरी को शुक्र ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेगा जो कि पृथ्वी की राशि है। इसका मतलब है कि उस दिन से चारों राशियों के लोगों के लिए अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। शुक्र धन, वैभव और सुख देने वाला ग्रह है, इसलिए जब यह मकर राशि में गोचर करता है, तो यह एक संकेत है कि उन लोगों के लिए चीजें अच्छी चल रही होंगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि व शुक्र के बीच मित्रता का भाव है।

ग्रहो की गति

1 फरवरी से 26 फरवरी के बीच मंगलदेव आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर करेंगे और 26 फरवरी से महीने के अंत तक मंगलदेव अपनी उच्च राशि मकर में गोचर करेंगे। राहु महीने की शुरुआत से 26 फरवरी तक आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेगा और केतु 14 फरवरी से 26 फरवरी तक आपकी राशि से 11वें भाव में गोचर करेगा। देवगुरु बृहस्पति 14 फरवरी से 26 फरवरी तक कुम्भ राशि में गोचर करेगा। जिसका प्रभाव मकर राशि के जातकों पर पड़ेगा। सूर्य 14 फरवरी से मकर राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र 14 फरवरी से 26 फरवरी तक धनु राशि में गोचर करेगा और 27 फरवरी से मकर राशि में गोचर करेगा। शनि देव पूरे महीने मकर राशि में रहेंगे। ग्रहों के गोचर का असर अलग-अलग राशियों पर पड़ेगा।

मासिक भविष्यफल: फरवरी 2023
फरवरी 2023 के दौरान मकर राशि में ग्रहों का अनुकूल गोचर होगा, जिससे मकर राशि के जातकों के लिए आर्थिक सफलता में वृद्धि होगी। साथ ही इस राशि के लोगों के लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और जो लोग वर्तमान में बेरोजगार हैं उन्हें नए अवसर मिल सकते हैं। अंत में, मकर राशि वालों के लिए निकट भविष्य में नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण की उम्मीद की जा सकती है। आपका आत्मविश्वास संतुलन में रहेगा और काम में आपकी एकाग्रता अच्छी रहेगी। अगर आप इंटरव्यू की योजना बना रहे हैं तो नौकरी के लिए आवेदन करने का यह अच्छा समय है। आप अपनी नई नौकरी में इंटरव्यू में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। किसी पुराने कानूनी मामले में आपको अच्छी खबर सुनने की उम्मीद भी हो सकती है। मकर राशि के जो जातक व्यवसाय में हैं वे अपने व्यवसाय में कुछ नए उत्पादों को शामिल करेंगे। आपकी व्यावसायिक साझेदारी या संयुक्त उद्यम में चल रहे मतभेद कम होंगे, जो आपके व्यवसाय में स्थिरता के मामले में शुभ परिणाम देंगे। आपको अपने व्यवसाय से कोई बड़ा ऑर्डर प्राप्त होने की संभावना है, जो आपके व्यवसाय को एक नई दिशा देगा। छात्रों को विषय पर नियंत्रण रखने के लिए पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी।
फरवरी से विभिन्न ग्रहों के गोचर का मकर राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जो बीते दिनों से कठिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। इससे लोगों में जो निराशा हो रही है वह खत्म होगी और उनके जीवन में चल रही नकारात्मकता कम होगी। नौकरीपेशा मकर राशि के जातक अपने काम में दखलंदाजी में कमी महसूस करेंगे और मेहनत के दम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। कामकाज से जुड़े मानसिक दबाव में कमी आ सकती है। आप उस जानकारी को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे जो आपके वैचारिक विरोधियों और गुप्त शत्रुओं को आपके बारे में पता चलती है, साथ ही जिस तरह से वे आपको जनता के सामने पेश करते हैं। व्यापार में रुचि रखने वाले मकर राशि के जातक ग्राहकों को अपने उत्पादों के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करने में सक्षम होंगे, जबकि पारिवारिक व्यवसायों को एक बड़ा ऑर्डर मिलेगा जो उन्हें बढ़ने में मदद करेगा। आप अपने प्रोजेक्ट में नई तकनीक लाने की योजना पर काम करेंगे, जो इसे सफल बनाने में मदद करेगी। आपके अधीनस्थ नए विचारों को लागू करने में सहायक होंगे, जो आपके कार्य को सफल बनाने में मदद करेंगे। इस बात की संभावना है कि आपके धन के नए स्रोत लाभ देना शुरू कर देंगे, इसलिए आपको प्रशासनिक कार्यों पर बहुत अधिक धन खर्च न करने के लिए सावधान रहने की आवश्यकता होगी। इसके अतिरिक्त, छात्र अपने विषयों का अधिक एकाग्रता के साथ अध्ययन करने में सक्षम होंगे यदि वे ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रशासनिक कार्यों की प्राथमिकता सूची बनाते हैं।

यह भी पढ़ें - बुधवार को ये गलतियां करने से बचे, भगवन गणेश की होगी कृपा

मासिक भविष्यफल
22 फरवरी से महीने के अंत तक विभिन्न ग्रहों के गोचर के कारण मकर राशि के जातकों के लिए शुभ और अशुभ फल का मिश्रण रहेगा। माह के अंतिम दिनों में पांच ग्रह एक साथ आएंगे, जिससे जीवन में अनिर्णय की संभावना बनेगी। मकर राशि के जातकों द्वारा संचालित व्यवसायों में इस दौरान विशेष सफलता का लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन संभावना है कि कुछ नए व्यावसायिक संबंध बनेंगे। मकर राशि के व्यवसायों में कर्मचारी इस समय के दौरान मानसिक दबाव का अनुभव करेंगे, जैसा कि इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को होगा। आपको कुछ दिनों के लिए अपने व्यवसाय में निवेश करने का निर्णय टालना होगा। आपको कुछ दिनों के लिए नए व्यापार निवेश के बारे में निर्णय लेने से बचना होगा। मकर राशि के लोग आमतौर पर अपने काम में बहुत दबाव में रहते हैं, जिससे उनके लिए ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो जाता है। आपको अपने सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त करने में परेशानी होगी और अतिरिक्त काम के कारण आप अधीर हो सकते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के जातक करियर में सफल रहेंगे। दफ्तर में वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा। मेहनत रंग लाएगी और सुख-सुविधाएं अधिक उपलब्ध होंगी। अर्थव्यवस्था पहले से बेहतर होगी। इस समय आपके पास वे सभी चीज़ें होंगी जो आपको खुश करती हैं, जैसे कि एक अच्छी नौकरी, एक आरामदायक घर और एक कार जिसे आप प्यार करते हैं।

वृषभ राशि

आप अपनी मेहनत के दम पर करियर में आगे बढ़ेंगे। सफलता के कई अवसर हैं, और संभावनाएँ आपके पक्ष में हैं। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और प्रमोशन के भी अच्छे योग हैं। पुरस्कार वापस पाने के लिए आपको अपना समय बुद्धिमानी से निवेश करना चाहिए। इस समय हर कोई साथ दे रहा है।

धनु राशि

शुक्र आपकी राशि के छठे और ग्यारहवें भाव का स्वामी ग्रह है। जब यह आपके दूसरे भाव में गोचर करता है, तो इसका मतलब है कि आप धन संचय करना शुरू कर सकते हैं, अपने परिवार और वाणी का आनंद उठा सकते हैं और आपका स्वास्थ्य अच्छा हो सकता है। इस दौरान आपके परिवार में किसी प्रकार का धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। निवेश करने के लिए यह एक अच्छा समय है, क्योंकि लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस आने लग सकता है।

मीन राशि

इस गोचर के दौरान शुक्र मीन राशि के तीसरे और आठवें भाव में है। इसका मतलब है कि इस दौरान आपको अपने पेशेवर जीवन में सफलता मिलेगी। आपको अपने भाई-बहन का भी सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। इस दौरान मानसिक दबाव कम हो सकता है। परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - कैसा होगा नए साल का पहला महीना, जानिए 12 राशियां: जनवरी 2023 राशिफल