January 24, 2022 Blog

वैलेंटाइन वीक में जानें आपकी लव लाइफ का हाल, किसे मिलेगा तोहफा और किसे झटका

BY : STARZSPEAK

जानिए वैलेंटाइन्स डे 2022 आपके लिए कैसा रहेगा

वेलेंटाइन वीक शुरू होने वाला है  और प्यार करने वाले जोड़े को 14 फरवरी का इंतजार है। इस दौरान कपल एक दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार करते हैं और जीवन भर साथ रहने का संकल्प लेते हैं। वैलेंटाइन डे को लोग अपने पार्टनर के साथ अलग-अलग तरह से रोमांटिक तरीके से मनाते हैं। ज्यादातर लोगों के मन में एक ख्वाहिश होती है कि इस बार उनकी निजी जिंदगी कैसी होगी या उनकी लव लाइफ कैसी होगी। सिंगल लोग इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि इस बार वैलेंटाइन डे उनके लिए क्या लेकर आया है। ज्योतिष में आपके सवालों के जवाब मिल गए हैं। हम आपको आपकी राशि के आधार पर बताएंगे कि आपकी लव लाइफ कैसी होगी, वेलेंटाइन डे पर किसे तोहफा मिलेगा और इस बार किसे झटका लग सकता है। वहीं वह इस बार ब्रह्मचर्य की श्रेणी में आते हैं या नहीं. आइए जानते हैं इस वैलेंटाइन वीक में आपकी लव लाइफ का क्या हाल है।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए वैलेंटाइन वीक अविस्मरणीय रहेगा। यदि आप अभी तक अविवाहित हैं, तो आपके पास एक अच्छा प्रेम प्रस्ताव हो सकता है। वहीं अगर कपल्स की बात करें तो आप अपने पार्टनर के साथ एडवेंचर प्लेस पर जा सकते हैं। यह तोहफा आपको अपने पार्टनर के साथ मिल सकता है, जिसे जानकर आपका कौन सा मन बेहद खुश होगा।

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए वैलेंटाइन वीक काफी रोमांटिक रहेगा। आपका पार्टनर सिनेमा के साथ-साथ वैलेंटाइन डे भी मनाएगा। जिसकी शुरुआत उसी दिन से होगी जहां आपको एक के बाद एक ढेर सारे तोहफे मिलने शुरू हो जाएंगे। इसके बाद आप मोमबत्ती की रोशनी में डिनर पर भी जा सकते हैं। इतना प्यार देखकर आपकी आंखों में आंसू आ सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए इस वैलेंटाइन वीक में चीजें काफी आसान होने वाली हैं। अगर सिंगल्स अपनी मैच सर्च पूरी करते हैं, तो कपल्स एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। यदि विवाहित जोड़े के बीच झगड़ा या झगड़ा होता है, तो यह वेलेंटाइन डे पर समाप्त हो जाएगा और एक सरप्राइज भी मिलेगा। आप बस अपने साथी की बात सुनते रहेंगे और उनकी बातचीत का आनंद लेते रहेंगे।

कर्क राशि

वैलेंटाइन डे के वीक में कर्क राशि वाले नदी के किनारे बैठकर सूर्यास्त देखना पसंद करते हैं। इस सप्ताह वे आपके लिए तरह-तरह की मिठाइयाँ भी लाएंगे। इस राशि के लोग हर बार वैलेंटाइन डे मनाने पर अपने पार्टनर के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। इस बार आप रोमांटिक अंदाज में बाहर जाना चाहेंगे। हालांकि सिंगल्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इस बार नवविवाहितों के लिए ये बेहद खास दिन बिल्कुल अलग तरीके से होगा.

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए वैलेंटाइन वीक बेहद खास रहेगा। आपका साथी आपको ऐसा महसूस कराएगा कि उन्हें परवाह नहीं है, लेकिन वे आपको इतना छोटा उपहार देंगे कि यह आपको अभिभूत कर देगा। ये तोहफा इतना खास होगा कि आप अपने पार्टनर के प्यार में पूरी तरह डूब जाएंगे। साथ ही आप परिवार वालों को भी इस जोड़े के बारे में बता सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए वैलेंटाइन वीक मिलाजुला रहेगा। अगर इस राशि के लोग अविवाहित हैं तो इस बार आपको और इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं जीवनसाथी के बीच गलतफहमियां तेज हो सकती हैं, जो यह सप्ताह केवल असहमति के साथ ही गुजरेगा, लेकिन वेलेंटाइन डे पर आप सब कुछ भूलकर रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा जोड़ों के लिए यह वैलेंटाइन डे खास रहेगा लंबे समय के बाद वे एक साथ समय बिताएंगे और चीजों से रिश्ते को मजबूत करेंगे।

तुला राशि

तुला राशि के लिए इस साल वैलेंटाइन वीक थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। क्योंकि घर और ऑफिस में परेशानियों के अलावा पार्टनर को समय न दे पाने की भी समस्या रहेगी। पार्टनर से अनबन के कारण बढ़ सकता है। सब कुछ सामान्य होने के लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं शादीशुदा जोड़ों के लिए भी यह खास दिन व्यस्तता भरा हो सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस वैलेंटाइन वीक में थोड़ी यात्रा हो सकती है। आप अपने साथी के साथ शांत या ऐतिहासिक जगहों पर जा सकते हैं और आपको थिएटर में फिल्में देखना पसंद है। वहीं वैलेंटाइन डे पर आप एक मेमोरी ट्रेक कर सकते हैं, जो आपके दिन को और भी खास बना देगा। सिंगल लोगों को सच्चा प्यार मिलने की संभावना अधिक होती है। वैलेंटाइन डे पर शादीशुदा जोड़े खाने-पीने के लिए बाहर जा सकते हैं और उन्हें अच्छा समय बिताना अच्छा लगता है।



धनुराशि

धनु राशि वालों के लिए वैलेंटाइन वीक कुछ खास नहीं रहने वाला है। वह एक साथी के साथ घूमने की योजना बनाएगा, लेकिन किसी कारण से यह नहीं हो पाएगा। वहीं कुछ लोगों के रिश्तों में भी दरार आ सकती है, जिससे आप नर्वस हो सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने काम में व्यस्त रहेंगे इसलिए आज का दिन ज्यादा असर नहीं करेगा लेकिन अविवाहित लोग अपने प्यार को पाने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे।

मकर राशि

मकर राशि के लिए, हम वेलेंटाइन वीक पर कार्यक्रम पहले से तय कर लेंगे और उस पर टिके रहेंगे। इस बार मैं एक मिनट भी बर्बाद नहीं करूंगा। इस सप्ताह आप अपने साथी के साथ अपने पुराने स्कूल जाते हैं और आप अपनी पसंदीदा जगहों पर जाना चाहते हैं। उन्हें कुछ फिल्में देखना भी पसंद है। दूसरी ओर, आप वैलेंटाइन्स दिवस मनाना पसंद करते हैं जहाँ आप मिले थे। उसके बाद, किसी भी शांत जगह पर जाएं जहां आप बैठ सकें और बिना किसी विचलित हुए मैत्रीपूर्ण बातचीत कर सकें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए वैलेंटाइन वीक काफी रोमांटिक रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा जो जीवन भर आपके साथ रहना पसंद करेगा। पार्टनर के साथ आपको वह तोहफा मिलेगा जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इस दिन शादीशुदा जोड़े हैरान रह जाएंगे।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए वैलेंटाइन वीक बेहद खास रहने वाला है। अपने साथी के प्रयास के बाद वेलेंटाइन डे पर आप हां कहेंगे और उसके जीवन को तीन सुनहरे शब्दों से भर देंगे। आप चांदनी में बैठकर उससे रोमांटिक तरीके से बात करेंगे, जिसे आप अनुभव और सराह सकते हैं। वैलेंटाइन डे के दिन शादीशुदा जोड़े खुशखबरी सुन सकते हैं, जिससे उनका रिश्ता मजबूत होगा और इस जीवन के अनुभव को रोमांटिक बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

Read More - देश के लिए कैसा रहेगा 2022-23 : जानिये गणतंत्र दिवस की इस साल की वर्षकुंडली का विश्लेषण