October 22, 2021 Blog

जादू टोना से बचने के अचूक उपाय, करें ये काम, मिलेगी बुरी शक्तियों से छुटकारा(tona totka) - starzspeak

BY : STARZSPEAK

जादू टोना से बचने के अचूक उपाय, करें ये काम, मिलेगी बुरी शक्तियों से छुटकारा
जादू टोना के उपाय से सभी प्रकार के तंत्र मंत्र शक्ति को नियंत्रित किया जा सकता है। (tona totka) न सिर्फ इंसानों पर हावी होता है। बल्कि कई बार उनकी जान भी ले लेता है।जादू टोने से बचने के कई उपाय हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं। बुरी नजर इंसान को न सिर्फ बीमार करती है बल्कि जानलेवा भी हो सकती है। पृथ्वी पर दो प्रकार की शक्तियाँ हैं, एक अच्छी और एक बुरी। अच्छी शक्ति आपके अंदर सकारात्मक सोच और नई ऊर्जा का निर्माण करती है, जबकि बुरी शक्ति आपको अंदर से कमजोर और खोखली बनाती है। लोग दूसरों को परेशान करने के लिए बुरी शक्ति का इस्तेमाल करते हैं। इसे जादू टोना कहते हैं। यह सच है कि आज भी लोग जादू टोना का इस्तेमाल दूसरों की जिंदगी खराब करने के लिए करते हैं। हैरानी की बात यह है कि जादू टोना गांवों में ही नहीं बल्कि पढ़े-लिखे शहरों में भी जोर-शोर से किया जाता है। दूसरों के प्रति लोगों की ईर्ष्या, अभिमान और बदला उन्हें ऐसे गलत काम करने के लिए प्रेरित करता है जो बहुत गलत है। (tona totka) न केवल इंसानों पर हावी है बल्कि कभी-कभी उनकी जान भी ले लेता है।

इसलिए (tona totka) से बचने के उपाय जानना जरूरी है। किसी भी प्रकार के जादू टोना और तांत्रिक मंत्रों की शक्ति को नियंत्रित किया जा सकता है। इसके लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे। आज हम आपको (jaadu tone) से बचने का अचूक उपाय बताने जा रहे हैं।
सबसे पहले किसी भी बाबा या गुरु से उस बुरी शक्ति को खोज लें और उपाय करें।

अगर आप जादू टोना से अपनी और अपने परिवार की रक्षा करना चाहते हैं। तो सबसे पहले आप रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू  कर दें।साथ ही संध्यावंदन के साथ हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। बता दें कि संध्यावंदन सुबह-शाम घर में या मंदिर में किया जाता है।ऐसा माना जाता  है कि पवित्र आत्मा और शांति से हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और सभी प्रकार की अज्ञात और अप्रिय घटनाओं  से भी आपकी रक्षा होती है।

  •  हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद कपूर के साथ हनुमान जी की आरती का स्मरण करें।

  •  इतना ही नहीं रात को सोने से पहले अपने तकिये के नीचे हनुमान चालीसा रखें और फिर तांबे के बर्तन में पानी लेकर उसमें थोड़ा सा लाल चंदन मिलाएं. अब उस घड़े को सिर के पास रख कर रात को सो जाएं।सुबह उठकर सबसे पहले उस जल को तुलसी के पौधे को स्मरण करके अर्पित करें। ध्यान रहे कि यह प्रक्रिया आपको कुछ दिनों तक करनी होगी   क्योंकि तब धीरे-धीरे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

    Also See -  Spiritual Guidance: Signs From Spirit

  • कोई भी व्यक्ति जो दृष्टि के कारण बहुत परेशान हो गया हो तो उसे हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी को सिंदूर लगाना चाहिए और वही सिंदूर उनके माथे पर भी लगाना चाहिए। हनुमान जी का सिंदूर माथे पर लगाने से व्यक्ति पर से  बुरी नजर  आसानी से चली जाती है।

    tona totka, how to get rid off black magic, methods to get rid off black magic

  •  वैसे तो आप बुरी नजर को दूर करने के लिए लहसुन, नमक, प्याज, सूखी मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं दरअसल, अगर आप इन सभी चीजों को सात बार दूर कर लें तो बुरी नजर आसानी से चली जाती है।

  •  अपने आप को बुरी नजर से बचाने के लिए अपने हाथ में कलावा या काला धागा बांधें। आप चाहें तो इसे किसी भी बाबा से पढ़वाकर बांध भी  सकते हैं।

  •  जादू टोना से बचने के लिए रोज सुबह घर से लगातार तिलक लगाकर निकलें। इसके अलावा भगवान से जुड़ी कोई चीज हमेशा अपने पास रखें।
  •  जादू टोने से बचने के लिए प्रतिदिन घर में दीपक रखें, घर के बाहर नींबू-हरी मिर्च या चमड़े का जूता लटकाएं.
  •  अगर घर के किसी सदस्य पर जादू टोना हो गया हो तो उससे एक लाल कपड़ा और ढेर सारा पानी लेकर बहते पानी में फेंक दे
Read More - दिवाली 2021: मुहूर्त, कहानी, महत्व और अनुष्ठान दिवाली महोत्सव 2021 - starzspeak