रहती है सेहत खराब तो अपनाएं ये टोटके

 

अक्सर देखा गया है कि बहुत से लोगों की सेहत खराब रहती है। उन्हें  घर से बाहर जाने की भी हिम्मत नहीं होती। इतना ही नहीं, ऐसे लोगों के घर को बीमारी जकड़ कर बैठ जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते है इसमें आपका दोष नहीं है। जी हां, कई बार ग्रह-नक्षत्रों के खराब होने के कारण भी इंसान हमेशा बीमार रहता है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं जो ना सिर्फ आपकी सेहत को ठीक करेंगे बल्कि आपके घर से बीमारी को भी अलविदा कह देंगे।  

  • यदि दवाओं के सेवन के बाद भी बीमारी जाने का नाम नहीं ले रही है तो बीमार व्यक्ति के पास केसर से भरा जल रख दें। सुबह इस जल को तुलसी पर चढ़ाएं।  लगातार एक सप्ताह तक ऐसा करने से बीमारी दूर हो जाएगी।  
  • अगर बहुत लंबे समय से बीमारी है तो बीमार के वजन के बराबर किसी पंडित या गरीब को घी, चावल, तेल, आटा और सब्जियों का दान करें। 1 महीने में चार बार ऐसा करने पर रोग से छुटकारा मिलेगा। 
  • बीमारी को भगाने के लिए रोगी के सिरहाने बैठकर महा मृत्युंजय मन्त्र का जाप करें। ये जाप आप 108 बार करें।  

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्  

उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॥

जाप खत्म होने पर गंगाजल को रोगी के सिर से वारकर पूरे घर में छिड़क दें।  एक सप्ताह तक ऐसा करने से रोग घर से दूर भागने लगेगा और रोगी को असहाय पीड़ा से मुक्ति मिलेगी। 

  • रोजाना खाने बनाते हुए सबसे पहले 1 रोटी निकालें।  ये रोटी गाय की, कुत्ते की, कौंओं की और चौराहें पर रखें। नियम से ये टोटका रोजाना करेंगे तो घर से बीमारी दूर भागेगी।  
  • गाय के कच्चे दूध में शहद और गंगाजल मिलाकर सूर्यास्त के बाद पूरे घर में इस मिश्रण का छिड़काव करें। 15 दिन तक ऐसा करने से घर से नेगेटिव एनर्जी चली जाएगी और बीमारी खुद ही दूर होने लगेगी।  
  • रोजाना एक साबूत नारियल भगवान शिव का ध्यान करते हुए किसी गरीब को दान करेंगे तो बीमारी दूर हो सकती है। रोजाना कोई एक चीज दान करने से घर में खुशियां आएंगी और बीमारियां भागेंगी। 
  • रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे पीपल के पत्ते रखकर सोने से भी बीमारी जल्दी भागती है।