December 26, 2017 Blog

जानिए किस उद्देश्य की पूर्ति के लिए रखे कौनसा लाफिंग बुद्धा!

BY : STARZSPEAK

लेखक: सोनू शर्मा

फेनशुई में घर में सुख समृद्धि व खुशहाली लाने के लिए लाफिंग बुद्धा को रखने का प्रचलन है । इसको रखने से नकारात्मकता दूर होती है तथा सकारात्मकता आती है । अलग - अलग धातु, आकर व प्रकार के बुद्धा अलग - अलग फल प्रदान करते है ।

  • यदि घर में या दुकान में कुछ बुरा हो रहा है, व्यक्ति का भाग्य अच्छे से चल रहा हो तो लेटे हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को अपने घर या दुकान में रखना चाहिए, इससे दरिद्रता दूर होती है ।

  • यदि ऑफिस या दुकान की इनकम बढ़ानी हो तो थैला लिए हुए लाफिंग बुद्धा को मैन गेट पर रखना चाहिए । हमे यह सावधानी देनी चाहिए कि उस थैले में से सामान दिखाई देना चाहिए ।

  • जिस दम्पति को लम्बे समय तक संतान प्राप्ति न हो रही हो उन्हें बच्चों के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा अपने बैडरूम में रखने चाहिए, ऐसा करने से जल्द ही संतान की प्राप्ति होती है ।

  • कभी - कभी बहुत प्रयास करने पर भी हम दुकान या ऑफिस में सफलता प्राप्त नहीं कर पाते और हमारा व्यवसाय लगातार घाटे में जाता है, ऐसे में हाथ ऊपर किए हुए बुद्धा को दुकान या ऑफिस में रखना शुभ होता है ।

  • ध्यान करते हुए लाफिंग बुद्धा को रखने से घर में शांति का वातावरण बना रहता है और यदि घर की नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करना हो तो ड्रैगन पर बैठे  हुए लाफिंग बुद्धा को घर में रखना चाहिए ।