October 21, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 21st October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

जिन लोगों ने पहले जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं, उन्हें आज एक अच्छा खरीदार मिल सकता है, जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा। घर में खुशियों का माहौल आपके तनाव को कम करेगा, इसलिए इसमें सक्रिय रूप से भाग लें और सिर्फ दर्शक बनकर न रहें। जिंदगी एक नया मोड़ ले सकती है, जो प्यार और रोमांस को एक नई दिशा देगा। इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में जरूरत से ज्यादा बोलने से बचना चाहिए, नहीं तो उनकी छवि पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

वृष राशिफल:

आज बचाया हुआ पैसा काम तो आएगा, लेकिन उसके जाने का अफ़सोस भी होगा। जब दिल में उदासी घर कर जाए, तो परिवार का सहारा लीजिए। यह आपको अवसाद से उबरने में मदद करेगा और सही फैसले लेने की ताकत भी देगा।  अपने प्रिय से दूर रहने का दर्द आज दिल में टीस बनकर उभरेगा। व्यापारियों के लिए यह एक लाभकारी दिन साबित होगा, क्योंकि व्यवसाय के सिलसिले में अचानक की गई यात्रा से सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।

मिथुन राशिफल:

सेहत को प्राथमिकता देना सामाजिक मेलजोल से अधिक महत्वपूर्ण है। दीर्घकालिक लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना आज एक समझदारी भरा कदम साबित होगा। आज आपकी ऊर्जा से भरपूर, उत्साही और मिलनसार प्रवृत्ति आपके आसपास के लोगों को खुश और प्रसन्नचित्त कर देगी। हालांकि, आज थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि संभव है कि आप अपने प्रिय के साथ बाहर घूमने का मन बनाकर भी न जा पाएं।

कर्क राशिफल:

मानसिक शांति पाने के लिए आज किसी परोपकारी कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के माध्यम से अच्छा मुनाफ़ा मिल सकता है। दिन के दूसरे पहर में कुछ दिलचस्प और रोमांचक करने का सही अवसर है। हालांकि, आज रुमानियत का रंग थोड़ा फीका लग सकता है, क्योंकि आपके साथी की अपेक्षाएँ आपसे कुछ अधिक होंगी। यदि आप स्पष्टता से जवाब नहीं देंगे, तो आपके सहयोगियों की नाराज़गी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल: 

अतिरिक्त धन को ऐसी सुरक्षित जगह निवेश करें, जो भविष्य में आपको फायदा दे सके। लंबे समय से जिस संदेश का इंतज़ार था, वह दूर के रिश्तेदार से आकर पूरे परिवार में खुशियों की लहर भर देगा। प्यार की अनुभूति शब्दों से परे है, लेकिन आज आप इस मदहोश करने वाले अहसास की एक झलक महसूस करेंगे। अगर आप काफी समय से अपने जीवन में कुछ रोमांचक होने का इंतजार कर रहे थे, तो आज आपको इसके संकेत मिल सकते हैं।

कन्या राशिफल: 

आज आपके पास खुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो इसे अवसर मानकर सेहतमंद रहने के लिए एक लंबी सैर पर निकलें। अपनी बचत को सही तरीके से प्रबंधित करने के लिए आज परिवार के साथ चर्चा करें। उनकी सलाह आपके आर्थिक हालात को संवारने में मददगार साबित होगी।  जीवनसाथी की उपलब्धियों की दिल खोलकर सराहना करें, उसकी सफलता और भाग्य का मिलकर जश्न मनाएं। उदारता दिखाएं और सच्चे दिल से प्रशंसा करें।


daily horoscope


यह भी पढ़ें - Panchmukhi Hanuman Kavach: पढ़े हनुमान कवच का सम्पूर्ण स्तोत्र हिंदी अनुवाद सहित

तुला राशिफल:

प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग आपके जोश को कई गुना बढ़ा देगा। आभूषण और एंटीक वस्तुओं में किया गया निवेश लाभकारी साबित होगा और समृद्धि की ओर अग्रसर करेगा। शाम ढलते-ढलते अचानक किसी रूमानी आकर्षण की हलचल आपके दिल में दस्तक दे सकती है। अनुभवी लोगों की सलाह मानें और अपने कार्य में नई दृष्टि व नवाचार का समावेश करें, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा। यह एहसास आपको होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बेहद सुंदर और संतोषजनक है।

वृश्चिक राशिफल:

आपका साफ़ और बेबाक नज़रिया दोस्त के अहंकार को चोट पहुँचा सकता है। कोई बेहतरीन नया विचार आर्थिक रूप से आपको फ़ायदा पहुँचा सकता है। आपकी स्वतंत्र जीवनशैली घर में तनाव का कारण बन सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर घूमने और फ़िजूलखर्ची से बचें।  आज आपको पहली नज़र में किसी से दिल लगाने का एहसास हो सकता है। दफ़्तर में आप जिस व्यक्ति से बात करने की योजना बना रहे थे, उससे संवाद करने का मौक़ा आज मिल सकता है।

धनु राशिफल:

आज आप खुद को कुछ नए और रोमांचक हालातों में पाएंगे, जो आर्थिक रूप से लाभकारी साबित होंगे। पारिवारिक सदस्यों पर अपनी इच्छाएं थोपने और उनकी बातों को नज़रअंदाज़ करने की आदत से बेवजह के झगड़े और आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। जीवन की भाग-दौड़ में आप खुद को सौभाग्यशाली महसूस करेंगे, क्योंकि आपका जीवनसाथी वाकई सबसे खास है। बायोडाटा भेजने या इंटरव्यू में जाने के लिए आज का दिन अनुकूल है। 

मकर राशिफल:

सकारात्मक सोच अपनाकर इस समस्या से उबरें। यदि आप कर्ज़ लेने की प्रक्रिया में थे, तो आज आपका यह काम पूरा हो सकता है। बच्चों या कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्यपूर्वक व्यवहार करें। आपके प्रियजन की तबीयत ख़राब होने के कारण रोमांस को कुछ समय के लिए नज़रअंदाज़ करना पड़ सकता है। काम में कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद, दिन के दूसरे हिस्से में हालात बेहतर होंगे। अपनी भावनाओं को लेकर दूसरों से ज़्यादा खुलने की ज़रूरत नहीं है। 

कुम्भ राशिफल :

परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को प्राथमिकता दें। उनके सुख-दुख में भागीदार बनें, ताकि उन्हें यह अहसास हो कि आप सचमुच उनकी परवाह करते हैं। केवल स्पष्ट संवाद के ज़रिए आप अपने जीवनसाथी को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक संबंध स्थापित करने का एक बेहतरीन अवसर है। आज आप समय की नाजुकता को समझते हुए, लोगों से दूरी बनाकर अकेले समय बिताना चाहेंगे। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

मीन राशिफल: 

अत्यधिक चिंता करना मानसिक शांति को नष्ट कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि थोड़ी-सी चिंता और मानसिक तनाव भी शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। यदि आप यात्रा पर जाने वाले हैं, तो अपने कीमती सामान की सुरक्षा का ध्यान रखें, क्योंकि चोरी होने का खतरा रहता है। विशेषकर अपने पर्स को आज बेहद सावधानी से संभालें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके प्रयासों में प्यार और दूरदर्शिता होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। 

यह भी पढ़ें - Tulsi Mata Ki Aarti Lyrics: कार्तिक माह में तुलसी पूजा और आरती करने से मिलता है उत्तम फल