October 17, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 17th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अपनी क्षमताओं को समझें, क्योंकि कमी ताक़त की नहीं, बल्कि इच्छा-शक्ति की है। आपके भीतर तेजी से धन अर्जित करने की तीव्र अभिलाषा जागृत होगी। शाम का समय मित्रों संग बिताना न केवल आनंददायक रहेगा, बल्कि आगामी छुट्टियों की योजना पर चर्चा का भी अवसर मिलेगा। आज का दिन प्रेम की कली को खिलाकर उसे पूर्णता का रूप दे सकता है। जो लोग अब तक आपकी तरक्की के मार्ग में रोड़े अटका रहे थे, वे आज स्वयं पीछे हटते नजर आएंगे। 

वृष राशिफल:

आप जीवन में धन की महत्ता को अक्सर नजरअंदाज करते हैं, लेकिन आज हालात आपको इसकी असली कीमत समझा सकते हैं। हो सकता है कि आपको पैसों की ज़रूरत अचानक पड़े और तब आपके पास उतना ना हो, जितना चाहिए। किसी खास व्यक्ति से संवाद की कमी आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज प्यार की मदहोश दुनिया में हकीकत और ख्वाब एक दूसरे में घुलते हुए महसूस होंगे। इसे जी भरकर महसूस कीजिए।

मिथुन राशिफल:

अपनी ऊर्जा को किसी जरूरतमंद की सहायता में लगाइए। याद रहे - यह शरीर एक दिन मिट्टी में मिल जाएगा, लेकिन यदि यह किसी के काम आ जाए, तो इससे बढ़कर क्या सुख हो सकता है? अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर निवेश करें, ताकि भविष्य में उसका सही उपयोग हो सके। आज अगर आपने प्यार में खो जाने का मौका हाथ से जाने नहीं दिया, तो यह दिन आपकी जिंदगी का सबसे यादगार दिन बन सकता है। 

कर्क राशिफल:

सेहत का मसला हो, तो खुद को नज़रअंदाज़ करना भारी पड़ सकता है। सावधानी बरतें और अपना ख्याल रखें। आज घर की छोटी-मोटी चीज़ों पर अनचाहे खर्चे हो सकते हैं, जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है और मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है। पुराने दोस्तों और परिचितों से मिलकर बिछड़े रिश्तों को फिर से जीवंत करने का शानदार अवसर है। आपके प्रिय का मन थोड़ा अस्थिर हो सकता है, इसलिए सोच-समझकर ही कोई कदम उठाएं। 

सिंह राशिफल:

लंबी यात्राओं के लिए आपने जो सेहत और ऊर्जा के स्तर में सुधार किए हैं, वे आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे। चाहे दिन कितना भी व्यस्त क्यों न हो, आप थकान से दूर ही रहेंगे। घूमने-फिरने और खर्च करने का मूड बना सकते हैं, लेकिन ज़रा संभलकर—वरना बाद में पछतावा हो सकता है। नाती-पोतों की हंसी और मासूमियत आज दिल को सुकून देगी। यह दिन आपके प्रेम-संबंधों के लिए भी खास रहेगा, सारी शिकायतें पलभर में मिट जाएंगी। 

कन्या राशिफल: 

यदि आप लंबे समय से दफ्तर में किसी से संवाद करना चाह रहे थे, तो आज वह अवसर आपको मिल सकता है। यात्रा के अवसरों को हाथ से न जाने दें; ये आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं। हालांकि, आज आपसी विवाद बढ़ सकता है, और इसके दूरगामी प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं। आपकी मनमोहक वाणी आज सबका ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगी। 


daily horoscope

यह भी पढ़ें - Bhairav Chalisa (Pdf) : पढ़े सम्पूर्ण भैरव चालीसा का पाठ हिंदी में

तुला राशिफल:

हाल की घटनाओं से आपका मन अशांत हो सकता है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए ध्यान और योग बेहद लाभकारी सिद्ध होंगे। करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी वित्तीय स्थिति को प्रभावित कर सकता है। आपकी प्रचुर ऊर्जा और उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे, जिससे घरेलू तनाव कम करने में मदद मिलेगी। संभव है कि आज आपकी नजरें किसी से मिलें—यदि आप अपने सामाजिक दायरे में सक्रिय रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल:

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। सही ढंग से और सीधा बैठना न केवल आपके व्यक्तित्व में निखार लाता है, बल्कि स्वास्थ्य और आत्म-विश्वास को भी बढ़ाता है। आज किया गया निवेश आपके आर्थिक स्थिरता और समृद्धि में वृद्धि करेगा। जीवनसाथी के साथ विवाद मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। फालतू के तनाव में पड़ने की आवश्यकता नहीं है। जीवन का एक महत्वपूर्ण पाठ यह है कि कई चीजों को बदलना संभव नहीं है। 

धनु राशिफल:

आज एक विशेष दिन है, क्योंकि आपका स्वास्थ्य आपको असाधारण कार्य करने की क्षमता प्रदान करेगा। विदेशों में स्थित आपकी संपत्ति आज बेहतरीन कीमत पर बिक सकती है, जिससे आपको लाभ होगा। यह दिन खुशियों से परिपूर्ण रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। अपने प्रिय की अनुपस्थिति में, आपको एक प्रकार की रिक्तता का अनुभव होगा। 

मकर राशिफल:

स्वयं से की गई चिकित्सा आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। किसी भी दवा का सेवन करने से पहले चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें, अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन आज पूरे होंगे और आपको मुनाफा दिलाएंगे। उन दोस्तों से मिलने जाएं जिन्हें इस समय आपकी ज़रूरत है। आपके प्रेमी या प्रेमिका आज घर की परिस्थिति के कारण क्रोधित हो सकते हैं। यदि वे गुस्से में हैं, तो उन्हें शांति से समझाने की कोशिश करें। 

कुम्भ राशिफल:

पिता आपको जायदाद से बेदखल कर सकते हैं, लेकिन निराश न हों। याद रखें, संपन्नता दिमाग को जड़ बना देती है, जबकि कठिनाइयाँ उसे पैना और सशक्त करती हैं। दिनभर भले ही आप धन संबंधी परेशानियों से घिरे रहें, लेकिन शाम होते-होते आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। मुश्किल समय में परिवार से आपको सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा। दूसरों के अनुभवों से सीख लेना आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए बेहद ज़रूरी है।

मीन राशिफल: 

जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके माध्यम से आपको नए आय के स्रोत मिल सकते हैं। घर पर बच्चे छोटी-सी समस्या को बढ़ा-चढ़ाकर आपके सामने रख सकते हैं, इसलिए किसी भी कदम से पहले तथ्यों की पूरी तरह से जांच कर लें। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप आसानी से विपरीत लिंग के लोगों को आकर्षित कर पाएंगे। आपकी आंतरिक शक्ति कार्यस्थल पर दिन को बेहतर बनाने में सहायक होगी। 

यह भी पढ़ें -  Tulsi Mata Ki Aarti Lyrics: कार्तिक माह में तुलसी पूजा और आरती करने से मिलता है उत्तम फल