October 9, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 9th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

कोई बड़ी योजना या विचार आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है, लेकिन निवेश से पहले उस व्यक्ति की पूरी तरह से जांच-पड़ताल करें। आज कोई ऐसा व्यक्ति, जिसके मन में आपके लिए गलत भावना थी, मामले को सुलझाने और सुलह के लिए पहल कर सकता है। आपको आज एक अलग तरह का रोमांस अनुभव हो सकता है। बिना पूरी तरह समझे किसी व्यावसायिक या कानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से बचें। 

वृष राशिफल:

यदि आप लोन लेने की प्रक्रिया में थे, तो आज आपके लिए लोन मिलने की संभावना है। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता पर हावी न होने दें। बुरे समय से बहुत कुछ सीखा जा सकता है, इसलिए उदासी में खोने के बजाय ज़िंदगी के सबक को समझने की कोशिश करें। घर में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं, लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों पर ताने देने से बचें।  दफ्तर में किसी से बात करने की आपकी पुरानी इच्छा आज पूरी हो सकती है। 

मिथुन राशिफल:

रक्तचाप के मरीजों को खास ध्यान रखने और नियमित दवाओं का सेवन करने की जरूरत है। साथ ही, उन्हें अपने कॉलेस्ट्रॉल पर भी नियंत्रण रखने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे भविष्य में उन्हें फायदा होगा। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए आज का दिन अनुकूल है। आप अपने बच्चों से कुछ महत्वपूर्ण सबक सीख सकते हैं, उनकी मासूमियत और स्नेह दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती है। 

कर्क राशिफल:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी राहत महसूस करेंगे। आपके पास आज पर्याप्त पैसा होगा, साथ ही मन में शांति भी बनी रहेगी। हालांकि, घरेलू जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। रोमांस में आज रोमांच रहेगा, इसलिए अपने प्रिय से संपर्क करें और दिन का भरपूर आनंद लें। लंबित कार्यों को जल्द से जल्द निपटा लें, इससे पहले कि आपके वरिष्ठों को इसकी जानकारी हो।

सिंह राशिफल:

आपकी खुशमिजाजी आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। हालांकि, मनोरंजन और सौंदर्य पर अधिक समय या धन व्यर्थ न करें। अपने दोस्तों को आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने से रोकें। आपकी कल्पनाएं आज सच हो सकती हैं, इसलिए उन पर अधिक ध्यान देने की जरूरत नहीं है। शाम को आप परिवार से अलग होकर घर की छत पर या किसी पार्क में अकेले टहलने का आनंद ले सकते हैं। 

कन्या राशिफल: 

धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि लेने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। धन लाभ की पूरी संभावना है, साथ ही दान-पुण्य करने से मानसिक शांति प्राप्त होगी। आप अपनी चिंताओं को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। महत्वपूर्ण व्यावसायिक निर्णय लेते समय किसी के दबाव में न आएं। छात्रों के लिए सलाह है कि दोस्तों के साथ समय बिताने के बजाय इस महत्वपूर्ण समय को पढ़ाई में लगाएं, क्योंकि पढ़ाई के लिए यही सबसे सही समय है। 

daily horoscope


यह भी पढ़ें - Anuradha Paudwal Ambe Tu Hai Jagdambe Kali lyrics: पढ़े माँ दुर्गा आरती अम्बे तू है जगदम्बे काली

तुला राशिफल:

ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति आपके लिए अनुकूल नहीं है, इसलिए आज आपको अपने धन को सुरक्षित रखने पर ध्यान देना चाहिए। किसी पारिवारिक राज का खुलासा आपको चकित कर सकता है। प्यार में डूबे लोग दुनिया की सबसे बड़ी खुशियों का अनुभव करते हैं, और आप भी उन्हीं खुशकिस्मतों में शामिल हैं। आज आप बेवजह की उलझनों से दूर रहकर किसी मंदिर, गुरुद्वारे या अन्य धार्मिक स्थान पर अपना समय बिता सकते हैं। 

वृश्चिक राशिफल:

ख़याली पुलाव पकाने में समय बर्बाद न करें। अपनी ऊर्जा को सार्थक कामों में लगाने के लिए बचाकर रखें। आर्थिक सुधार के कारण आप लंबित बिल और उधारी चुकता कर सकेंगे। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना सभी को खुश रखेगा। आपको अपने प्रिय को अपनी स्थिति समझाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। अपने लक्ष्यों की ओर शांति से बढ़ते रहें और सफलता से पहले अपने विचारों को साझा न करें। 

धनु राशिफल:

मानसिक शांति के लिए दान-पुण्य के काम में भाग लें। आज का दिन लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खर्च न करें। किसी धार्मिक स्थल या रिश्तेदार के घर जाने की संभावना है। आज आप सबका ध्यान आकर्षित करेंगे और सफलता आपके करीब होगी।  यात्रा के अवसरों को मत छोड़ें। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में थोड़ा अधिक व्यस्त रह सकता है, जिससे आप उदास महसूस कर सकते हैं।

मकर राशिफल:

दोस्तों की मदद से आप वित्तीय समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। एक करीबी रिश्तेदार आपकी ओर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा, हालांकि वह काफी मददगार और देखभाल करने वाला होगा। आज आप किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिससे आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है। अपने खाली समय का सही उपयोग करने के लिए आप पुराने दोस्तों से मिलने का प्लान बना सकते हैं।  

कुम्भ राशिफल:

आपको लंबे समय से बनी थकान और तनाव से राहत मिलेगी। इन परेशानियों से स्थायी मुक्ति पाने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाने का यह सही समय है। ऐसा लगता है कि आप समझते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने खर्चों को अनावश्यक रूप से बढ़ाने से बचें। घर में और आसपास के छोटे-मोटे बदलाव आपकी सजावट में नया उत्साह भर देंगे। पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी अनावश्यक रूप से चिंता कर सकता है। 

मीन राशिफल: 

आज आपके स्वास्थ्य की स्थिति बहुत अच्छी रहने की उम्मीद है। अपनी सेहत के चलते आप आज दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आज आप बिना किसी की मदद के धन कमाने में सफल रहेंगे। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। साहसिक कदम और निर्णय आपको सकारात्मक परिणाम देंगे। समय पर सभी कार्य पूरा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप अपने लिए भी वक्त निकाल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें -  Anuradha Paudwal Namo Namo Durge Sukh Lyrics: पढ़े श्री दुर्गा चालीसा हिंदी में