October 7, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 7th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

पारिवारिक तनावों को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि मुश्किल समय भी हमें बहुत कुछ सिखाता है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आपके प्रिय से मुलाकात होने वाली है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन बेहतरीन रहेगा, सहकर्मी आपके काम की सराहना करेंगे और बॉस भी आपसे खुश होगा। कारोबारी लोग भी मुनाफा कमा सकते हैं। दिन आपके लिए शानदार रहेगा, अपनी खूबियों और कमजोरियों पर विचार करें।

वृष राशिफल:

आज विवाहित जोड़ों को अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छी खासी राशि खर्च करनी पड़ सकती है। हालांकि, तनाव रहेगा, लेकिन परिवार का सहयोग आपको संभाले रखेगा। आपके प्रिय के कठोर शब्दों से आपका मूड खराब हो सकता है। रात में जीवनसाथी के साथ समय बिताते हुए आपको महसूस होगा कि उन्हें और अधिक समय देना चाहिए। यह भी हो सकता है कि वैवाहिक जीवन की एकरसता से परेशान होकर जीवनसाथी आप पर अपना गुस्सा निकाल दे।

मिथुन राशिफल:

आज का दिन मौज-मस्ती और अपने पसंदीदा कामों में बिताने का है। जीवनसाथी के साथ धन से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है, लेकिन आप अपनी शांत स्वभाव से मामला सुलझा लेंगे। आप दोनों के बीच बेहतर समझ जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएगी। खुशमिजाज रहें और प्रेम जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। कार्यक्षेत्र में, सबसे परेशान करने वाला सहकर्मी आज आपको समझदारी से बातें करता नजर आ सकता है। 

कर्क राशिफल:

जीवनसाथी की ख़राब सेहत के कारण आज आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं लेकिन आपको इसकी चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि पैसे इसलिए बचाए जाते हैं ताकि बुरे वक़्त में वो आपके काम आ सकें। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ाएगी। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम पाने के लिए आपको अपने काम करने के तरीके पर ध्यान देने की जरुरत है नहीं तो आप अपने बॉस की नज़रों में अपनी नकारात्मक छवि बना सकते हैं। 

सिंह राशिफल:

खुश हो जाइए, क्योंकि बेहतर समय आने वाला है और आप खुद में नई ऊर्जा महसूस करेंगे। आज आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, और आप कर्जों से भी छुटकारा पा सकते हैं। आप कड़ी मेहनत और धैर्य से अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे हैं, तो वे आज शिकायत कर सकते हैं कि आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते। जीवनसाथी के साथ आज का दिन बेहतरीन बीतेगा। 

कन्या राशिफल: 

अगर कोई उधारी मांगने आए, तो उसे अनदेखा करना ही समझदारी होगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं को उन बड़ों से साझा करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। ध्यान रखें, आपका प्रिय रोमांटिक अंदाज़ में आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित करने की कोशिश कर सकता है। प्रसिद्ध लोगों से संपर्क नए विचारों और योजनाओं को जन्म देगा। आज आप पैसे, प्यार या परिवार से दूर रहकर किसी आध्यात्मिक गुरु से मार्गदर्शन प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। 


Daily Horoscope


यह भी पढ़ें - महाकाली स्तोत्र हिंदी अर्थ सहित : Mahakali Stotra In Hindi

तुला राशिफल:

आज आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा—पुराने उधार लौट सकते हैं या किसी नई परियोजना में निवेश के लिए धन जुटा सकते हैं। परिवार में सहयोग और समर्थन मिलेगा, जिससे आपकी योजनाएं सफल होंगी। अपने प्रेम संबंधों में आदर का भाव बनाए रखें और अभद्र व्यवहार से बचें।

वृश्चिक राशिफल:

आज आप पैसे बचाने के अपने इरादे में सफल हो सकते हैं और उचित बचत करने में सक्षम होंगे। लंबे समय से किसी दूर के रिश्तेदार से जिस संदेश की प्रतीक्षा थी, वह अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी से भर देगी। हालांकि, किसी गलतफहमी या गलत संदेश की वजह से आपका शानदार दिन थोड़ा ठंडा पड़ सकता है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए आज का दिन बेहतरीन है। हालांकि, आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत को लेकर थोड़ा असंवेदनशील महसूस हो सकता है। 

धनु राशिफल:

बेकार की चिंताएँ और परेशानियाँ आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं और त्वचा संबंधी समस्याएँ पैदा कर सकती हैं। जीवन के मुश्किल दौर में पैसे की अहमियत बढ़ जाती है, इसलिए आज से ही अपनी बचत पर ध्यान दें, वरना आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। एक करीबी रिश्तेदार आपकी ओर ज्यादा ध्यान आकर्षित कर सकता है, लेकिन वह काफी मददगार और देखभाल करने वाला होगा। 

मकर राशिफल:

आपके जीवनसाथी का प्यार भरा व्यवहार आपके दिन को खुशनुमा बना सकता है। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया है, उन्हें आज आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। घर में बदलाव लाने से पहले बाकी सदस्यों की राय अच्छे से समझ लें। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लेकर आएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को सफलतापूर्वक अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से संबंधित परियोजना में कई लोगों को शामिल कर सकते हैं। 

कुम्भ राशिफल:

आज निराशा का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि शायद आप अपने प्रिय के साथ घूमने नहीं जा पाएंगे। दस्तावेज़ों को अपने वरिष्ठ को तब तक न दें, जब तक आपको यकीन न हो जाए कि सभी काम पूरे हो चुके हैं। आज आप अपने खाली समय का सदुपयोग करेंगे और उन कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो पिछले दिनों अधूरे रह गए थे। आपका मन अच्छी चीजों को अपनाने के लिए खुला रहेगा। 

मीन राशिफल: 

खुश हो जाइए, क्योंकि अच्छा समय आपके करीब है और आप अपने अंदर अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे। अगर भविष्य में आर्थिक रूप से मजबूत होना चाहते हैं, तो आज से ही धन की बचत शुरू करें। एक दोस्त अपनी निजी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए आपसे सलाह मांग सकता है। यात्रा से तुरंत लाभ न मिले, लेकिन यह अच्छे भविष्य की नींव रखने में मदद करेगी। आपको ऐसा लगेगा कि आपका जीवनसाथी पहले से कहीं बेहतर हो गया है। 

यह भी पढ़ें - Dev Diwali 2024: इस साल देव दिवाली कब है, इसे हम क्यों मनाते है ? काशी में बनेगा 12 लाख दीयों का रिकॉर्ड