October 5, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 5th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

सेहत आज बेहतर रहेगी। हालाँकि, आपकी कोई चल संपत्ति चोरी होने की संभावना है, इसलिए उनका खास ध्यान रखें। घर बदलने के लिए आज का दिन अनुकूल है। प्रेम संबंधों में जबरदस्ती न करें, धैर्य से काम लें। आज आप नए और रचनात्मक विचारों से भरे रहेंगे, और जो भी कार्य आप चुनेंगे, उसमें आपकी अपेक्षा से अधिक लाभ हो सकता है। विवाहिक जीवन के कुछ नकारात्मक पहलू भी हो सकते हैं, जिनसे आज आपका सामना हो सकता है।

वृष राशिफल:

हो सकता है कि आज आप अपने प्रियजन के साथ घूमने न जा पाएं, जिससे आपको निराशा हो। कार्यक्षेत्र में पिछले दिनों अधूरे छोड़े गए कामों का आज आपको निपटारा करना पड़ेगा, और शायद आपको ऑफिस के काम के लिए खाली समय भी देना पड़े। अचानक किसी रिश्तेदार के आगमन से आपकी योजनाएँ प्रभावित हो सकती हैं। आज स्कूल में किसी वरिष्ठ से बहस हो सकती है, लेकिन ऐसा करना आपके लिए उचित नहीं होगा। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशिफल:

दिन उन चीजों की खरीदारी के लिए अनुकूल है, जिनकी कीमत भविष्य में बढ़ सकती है। पड़ोसियों के साथ विवाद आपके मूड को खराब कर सकता है, लेकिन संयम रखें और स्थिति को और न बिगाड़ें। यदि आप शांत रहें तो कोई आपसे बहस नहीं कर सकता, इसलिए अच्छे रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। अपने साथी के साथ भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने से बचें। आज कई ऐसे काम होंगे, जिन पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। 

कर्क राशिफल:

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप दोस्तों और परिवार पर खर्च करने का आनंद लेंगे। अगर आज आप प्यार में डूबने का मौका हाथ से जाने नहीं देते, तो यह दिन आपकी ज़िंदगी में हमेशा के लिए यादगार बन सकता है। दिन के अंत में आप अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन इस दौरान किसी करीबी के साथ बहस होने से आपका मूड खराब हो सकता है। लगातार विवाद आपके रिश्तों को कमजोर कर सकते हैं, इसलिए इन्हें हल्के में लेना सही नहीं होगा। 

सिंह राशिफल:

याद रखें कि बुराई देखने में भले ही आकर्षक लगे, लेकिन उसका परिणाम हमेशा नकारात्मक ही होता है। दीर्घकालिक लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। शाम को दोस्तों का साथ आपके दिन को और भी खास बनाएगा। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्रेम गहरा और सच्चा है। आज आपके करीबी लोग आपसे मिलने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप मन की शांति के लिए अकेले समय बिताना चाहेंगे।

कन्या राशिफल: 

भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप ऊर्जा और ताजगी फिर से प्राप्त करने में सफल रहेंगे। हाल के दिनों में आपने काफी खर्च किया है, जिसका असर आज आपको महसूस हो सकता है। पैसों की जरूरत तो होगी, लेकिन शायद वो आपको समय पर न मिल पाए। परिवार के सदस्यों से मिली सलाह आपके लिए आज फायदेमंद साबित होगी। दिनभर की व्यस्तता के बावजूद शाम को अपने पसंदीदा कार्यों के लिए भी समय निकालने में सफल रहेंगे। 

daily horoscope

यह भी पढ़ें -  महाकाली स्तोत्र हिंदी अर्थ सहित : Mahakali Stotra In Hindi

तुला राशिफल:

यह ध्यान रखें कि कठिन समय में आपका संचित धन ही काम आएगा, इसलिए आज से ही धन संचय करने पर विचार करें। शाम को दोस्तों के साथ बिताया गया समय बेहद आनंददायक और हंसी-खुशी से भरा रहेगा। आपके प्रिय का प्यारा व्यवहार आपको खास महसूस कराएगा, इन पलों का भरपूर आनंद लें। आज आपको अपने काम समय पर पूरे करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा होगा, जिसे आपकी जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल:

अन्य दिनों की तुलना में आज आर्थिक रूप से दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा और आपको पर्याप्त धन प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्यों की सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में बेहद प्रभावी साबित होगी, जैसे किसी दवा का असर हो। पुराने दोस्तों से मिलकर पुरानी यादें ताजा करने का समय है। समय की अहमियत को समझते हुए आज आप सब से दूर रहकर एकांत में समय बिताना चाहेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 

धनु राशिफल:

आउटडोर खेल आज आपको आकर्षित कर सकते हैं, जबकि ध्यान और योग से आपको शारीरिक और मानसिक लाभ मिलेगा। आपके धन बचाने के प्रयास आज विफल हो सकते हैं, लेकिन चिंता की जरूरत नहीं है, हालात जल्द ही सुधरेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा करें या किसी संत से मुलाकात करें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। आपको प्रेम के सकारात्मक संकेत मिलेंगे। 

मकर राशिफल:

आज आपके ऑफिस के किसी सहकर्मी द्वारा आपकी कीमती वस्तु चुराने की संभावना है, इसलिए अपने सामान का ध्यान रखें। आपकी प्रचुर ऊर्जा और उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे और घरेलू तनाव को कम करने में सहायक रहेंगे। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएं, तो अपने पहनावे और व्यवहार में नयापन लाना न भूलें। अपने उच्च आत्मविश्वास का लाभ उठाएं, बाहर जाएं और नए संपर्क व दोस्त बनाएं। 

कुम्भ राशिफल:

यदि आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है, तो आपका समय खुशी और सुकून से भरा रहेगा। हालांकि, कुछ अटके हुए मामले और खर्चे आपके दिमाग पर छा सकते हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कहीं अधिक करने का वादा करते हैं। ऐसे लोगों को भुला दें जो केवल बातों में माहिर हैं और कोई ठोस परिणाम नहीं देते। प्यार में थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन हिम्मत मत हारिए, क्योंकि अंत में सच्चे प्यार की जीत होती है। 

मीन राशिफल: 

दूसरों को प्रभावित करने के लिए अनावश्यक खर्च न करें। अपने मित्रों या रिश्तेदारों को अपनी आर्थिक मामलों और पैसे का प्रबंधन न करने दें, अन्यथा आप जल्दी ही अपने निर्धारित बजट से बहुत आगे निकल जाएंगे। आज आपका प्रिय आपके साथ समय बिताने और उपहार की उम्मीद कर सकता है। ऑफिस से घर लौटने के बाद आप अपने पसंदीदा काम में जुट सकते हैं, जो आपके मन को शांति प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें - Dev Diwali 2024: इस साल देव दिवाली कब है, इसे हम क्यों मनाते है ? काशी में बनेगा 12 लाख दीयों का रिकॉर्ड