October 4, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 4th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अचानक से मिलने वाला पैसा आपके खर्चों और बिलों को संभाल लेगा। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएं, यह आपको और आपके परिवार को सुकून और खुशी देगा। आज की रोमांटिक शाम कई लोगों के लिए तोहफों और फूलों से भरी होगी। कार्यस्थल पर जिस व्यक्ति से आप सबसे ज़्यादा चिढ़ते हैं, आज वही समझदारी की बातें कर सकता है। दिल के करीबियों के साथ समय बिताने की इच्छा होगी, लेकिन आप इसे पूरा करने में सफल नहीं होंगे। 

वृष राशिफल:

विवादास्पद मुद्दों पर बहस से बचें, ताकि प्रियजनों के साथ कोई टकराव न हो। अपने साथी की पुरानी गलतियों को माफ करके आप अपने जीवन में सुधार ला सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज बेहतर हो सकती हैं, बशर्ते आप उन लोगों से भी बातचीत करें जिन्हें आप ज़्यादा पसंद नहीं करते। आप खाली समय में अपने पसंदीदा शौक पूरे करने का सोचेंगे, लेकिन किसी के अचानक घर आने से आपकी योजना बिगड़ सकती है। 

मिथुन राशिफल:

यदि आप भविष्य में आर्थिक रूप से मजबूत होना चाहते हैं, तो आज से ही बचत करना शुरू करें। शाम को प्रियजन के साथ एक रोमांटिक मुलाकात और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने का बेहतरीन मौका है। अनुभवी लोगों से मिलकर उनकी सलाह और अनुभव से सीखने की कोशिश करें। अपने मन को नियंत्रण में रखना सीखें, क्योंकि कभी-कभी आप अपनी इच्छाओं के पीछे चलते हुए कीमती समय बर्बाद कर देते हैं, आज भी ऐसा हो सकता है।

कर्क राशिफल:

यदि आप लोन लेने की कोशिश कर रहे थे, तो आज आपको इसमें सफलता मिल सकती है। अपने साथी के विचारों को नज़रअंदाज़ करना उनके गुस्से का कारण बन सकता है। विवाह प्रस्ताव के लिए यह सही समय है, आपका प्यार जीवनभर के बंधन में बदल सकता है। आज किसी कारणवश ऑफिस से जल्दी छुट्टी मिल सकती है, जिसका लाभ उठाकर आप परिवार के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। 

सिंह राशिफल:

घर के किसी बड़े की ओर से धन मिलने की संभावना है, जिससे आपको अपने पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। दोस्तों को आपके उदार स्वभाव का फ़ायदा न उठाने दें। प्यार के मामले में किसी पर दबाव न डालें। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन सफलता और पहचान लेकर आएगा, जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था। किसी आध्यात्मिक गुरु या बड़े से आपको मदद मिल सकती है ।

कन्या राशिफल: 

आर्थिक रूप से आज का दिन आपको राहत देगा, धन का आगमन कई समस्याओं का समाधान करेगा। बिना किसी खास प्रयास के ही आज आप लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहेंगे। अगर आप आज प्यार में खोने का मौका हाथ से जाने नहीं देंगे, तो यह दिन आपकी जिंदगी में खास बन जाएगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिलने वाला सहयोग आपका उत्साह बढ़ाएगा। जो लोग पिछले कुछ दिनों से व्यस्त थे, उन्हें आज खुद के लिए समय मिल सकता है।


daily horoscope


यह भी पढ़ें - Dev Uthani Ekadashi 2024: जानें शुभ तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि, क्यों होती है इस दिन से मांगलिक कार्यों की शुरुआत

तुला राशिफल:

दोस्तों का सहयोगात्मक रवैया आपको खुशी देगा। अतिरिक्त धन को सुरक्षित स्थान पर निवेश करें ताकि भविष्य में उसका लाभ उठा सकें। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है, इसलिए उन्हें चिकित्सकीय देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। अगर आप बहुत ज़्यादा हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच समस्याएँ पैदा हो सकती हैं। रचनात्मक कार्यों को प्राथमिकता दें। 

वृश्चिक राशिफल:

आपकी सेहत को आज विशेष देखभाल की ज़रूरत है। सफलता पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उन अनुभवी और मौलिक सोच रखने वाले लोगों की सलाह पर निवेश करें। रिश्तेदारों के साथ समय बिताना आपके लिए लाभकारी रहेगा। अपने विचार सही साबित करने के लिए आप अपने साथी से बहस कर सकते हैं, लेकिन आपका साथी समझदारी से काम लेते हुए आपको शांत करेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।

धनु राशिफल:

आत्मविश्वास को फिर से हासिल करने के लिए खुलकर बात करें और चुनौतियों का सामना मुस्कुराते हुए करें। आज आपको बीते समय में किए गए निवेश का फायदा मिल सकता है। सही समय पर आपकी मदद किसी की बड़ी परेशानी हल कर सकती है। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की ओर बढ़ेंगी। यदि आप घर से दूर रहते हैं, तो आज आप अपने परिवार से बात करने का समय निकाल सकते हैं और कोई खबर आपको भावुक भी कर सकती है। 

मकर राशिफल:

रक्तचाप के मरीजों को विशेष ध्यान रखने और नियमित दवाइयों का सेवन करने की आवश्यकता है। साथ ही, उन्हें कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित रखने की कोशिश भी करनी चाहिए, जिससे भविष्य में स्वास्थ्य लाभ होगा। यदि आपका कोई धन-संबंधी मामला अदालत में अटका हुआ था, तो आज आपको उसमें सफलता मिल सकती है और धन लाभ का योग बन सकता है। घर में किसी बदलाव से पहले परिवार के सभी सदस्यों की राय जान लें।

कुम्भ राशिफल:

पारिवारिक आयोजनों में नए दोस्त बन सकते हैं, लेकिन दोस्ती में चयन करते समय सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त जीवनभर दिल के करीब रहते हैं। आपका प्रिय आज रोमांटिक अंदाज में आपको प्रभावित करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन अपने रिश्ते को हल्के में न लें। आज आप घर से बाहर निकलकर ताज़ा हवा में टहलने का आनंद लेना चाहेंगे, जिससे आपका मन शांत रहेगा और पूरे दिन आप इसका लाभ महसूस करेंगे।

मीन राशिफल: 

आपके महंगे उपहार भी आपके प्रियजन के चेहरे पर मुस्कान लाने में असफल हो सकते हैं, क्योंकि वे उनसे प्रभावित नहीं होंगे। कार्यस्थल पर आज आपके काम में उन्नति दिखेगी। खाली समय में आप मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देखने में व्यस्त रह सकते हैं। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण आपका कामकाज बाधित हो सकता है।  हालाँकि आपकी व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत ठीक रहेगी, लेकिन इसे हमेशा के लिए स्थिर मानने की भूल न करें। 

यह भी पढ़ें - Dev Diwali 2024: इस साल देव दिवाली कब है, इसे हम क्यों मनाते है ? काशी में बनेगा 12 लाख दीयों का रिकॉर्ड