October 1, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 1st October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, इसलिए फिजूलखर्ची से बचें। बच्चों से संबंधित समस्याओं के हल के लिए कुछ समय निकालें। यह विदेशों में व्यावसायिक संबंध बनाने का शानदार समय है। टीवी और मोबाइल का उपयोग सही है, लेकिन जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल आपके महत्वपूर्ण समय को खराब कर सकता है। क्या आप जानते हैं कि आपका जीवनसाथी सचमुच आपके लिए एक फरिश्ता है? ध्यान से देखें, आपको खुद यह एहसास हो जाएगा।

वृष राशिफल:

किसी धार्मिक स्थल या रिश्तेदार के यहाँ जाने की संभावना है। आप जहाँ हैं, वहीं रहेंगे लेकिन प्यार आपको एक नई और अनोखी दुनिया में ले जा सकता है, और आज रोमांटिक यात्रा भी संभव है। किसी भी वादे से पहले सुनिश्चित करें कि आप उसे निभा सकते हैं। आज खाली समय का सही उपयोग करने के लिए आप पुराने दोस्तों से मिलने की योजना बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव के बाद आज एक-दूसरे के प्यार को सराहने का सही अवसर है।

मिथुन राशिफल:

यदि आप अपने जीवन को सही ढंग से चलाना चाहते हैं, तो आज पैसों के लेन-देन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा। प्रेम संबंधों में जल्दबाजी से बचें। ऑफिस में आपको यह एहसास हो सकता है कि जिसे आप अपना शत्रु समझते थे, वह वास्तव में आपका शुभचिंतक है। शाम के समय आप किसी करीबी के घर जा सकते हैं, लेकिन उनकी किसी बात से आहत होकर आप जल्दी लौट सकते हैं। 

कर्क राशिफल:

व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है, जिससे आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। घर के माहौल से थोड़ी उदासी महसूस हो सकती है। आपकी रचनात्मक कल्पनाएँ आज सच हो सकती हैं, इसलिए उन पर ध्यान दें। करियर में तरक्की के लिए नई क्षमताएं विकसित करना और आधुनिक तकनीकों को सीखना जरूरी रहेगा। आज आप जो शारीरिक बदलाव करेंगे, वे निश्चित रूप से आपके लुक को और भी आकर्षक बना देंगे।

सिंह राशिफल:

जरूरत के समय में आपको दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम के मामले में यह दिन बेहद अच्छा है—प्यार का आनंद लेते रहें। सेमिनार और गोष्ठियों में भाग लेकर आप कई नए विचार प्राप्त कर सकते हैं। आप घर के छोटे सदस्यों के साथ किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जाने की योजना बना सकते हैं। यदि हाल ही में आप और आपके जीवनसाथी खुश नहीं थे, तो आज हालात बदल सकते हैं और आप दोनों मिलकर बहुत अच्छे समय का आनंद लेंगे।

कन्या राशिफल: 

परिवार के सदस्यों के सकारात्मक दृष्टिकोण से प्रभावित होकर आज आपको लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन में आशा की एक नई किरण देखने को मिलेगी। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिल रहे सहयोग से आपका उत्साह और बढ़ेगा। अचानक, आप आज काम से छुट्टी लेने का मन बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताने की योजना बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सूखे और ठंडे दौर के बाद आपको अब धूप का एहसास होगा।

daily horoscope


Daily Horoscope

यह भी पढ़ें - 
Govardhan Puja 2024: गोवर्धन पूजा कब है और क्या है पूजा का सही समय? इस दिन अन्नकूट का भोग क्यों लगाया जाता है ?

तुला राशिफल:

आपको विभिन्न स्रोतों से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें और उन्हें यह महसूस कराएं कि आप उनकी परवाह करते हैं। उनके साथ अच्छा समय बिताएं और किसी भी प्रकार की शिकायत का अवसर न दें। जो लोग अपने प्रेमी से दूर हैं, उन्हें आज उनके प्रति विशेष याद आ सकती है। रात में आप प्रेमी के साथ घंटों फोन पर बात कर सकते हैं। अपनी नौकरी पर ध्यान केंद्रित करें और दूसरों से मदद की उम्मीद न करें। 

वृश्चिक राशिफल:

परिवार के लोग आपकी बात का समर्थन करेंगे। आज आप अपनी बात को सही साबित करने के लिए अपने संगी से झगड़ सकते हैं। हालांकि आपका संगी समझदारी दिखाएगा और आपको शांत कर देगा। महिला सहकर्मी काफी मददगार रहेंगी और लंबित कार्यो को ठीक से पूरा करने में मदद करेंगी। आज आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आ जाने की वजह से यह संभव नहीं हो पाएगा। 

धनु राशिफल:

यदि आप समझदारी से काम करें, तो आज आप अतिरिक्त धन कमाने का अवसर पा सकते हैं। परिवार में नए सदस्य के आगमन की खबर आपको खुशी से भर देगी। इस अवसर पर एक समारोह आयोजित करके इस खुशी को सभी के साथ साझा करें। आज आप प्यार की मिठास को अपने जीवन में महसूस करेंगे। फुर्सत में आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आज एक शानदार शाम बिताने का अवसर भी है।

मकर राशिफल:

दबी हुई समस्याएं फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव का सामना करवा सकती हैं। आपकी अव्यवस्थित योजनाएं आपके वित्तीय मामलों को प्रभावित कर सकती हैं। ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें जिनकी नकारात्मक आदतें आपके ऊपर बुरा असर डाल सकती हैं। प्यार हमेशा गहरा और आत्मीय होता है, और आज आप इसे महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा—विशेष रूप से अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीजों का इस्तेमाल नहीं करते हैं। 

कुम्भ राशिफल:

आज आप खेल-कूद में भाग ले सकते हैं, जो आपकी सेहत को बनाए रखने में मदद करेगा। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया है, उन्हें आज किसी भी कीमत पर वह उधार चुकाना पड़ सकता है। अपने दिन की योजना ध्यानपूर्वक बनाएं और ऐसे लोगों से बातचीत करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके पास अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने के कई अवसर होंगे, और आप अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं का उपयोग कर दिन को खास बना सकते हैं। 

मीन राशिफल: 

आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी कड़वाहट आपके आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। बाहरी चीज़ों का अब आपके लिए कोई ख़ास मतलब नहीं रह गया है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की मदहोशी में महसूस करते हैं। यह वो दिन है जब आपको अपनी अहम योजनाओं पर प्रकाश डालने के लिए महत्वपूर्ण और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। 

यह भी पढ़ें - Dev Diwali 2024: इस साल देव दिवाली कब है, इसे हम क्यों मनाते है ? काशी में बनेगा 12 लाख दीयों का रिकॉर्ड