September 30, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 30th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

आज आपको आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना है, लेकिन साथ ही आपको कुछ धन दान-पुण्य में भी लगाना चाहिए, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। दूसरों के साथ के विवाद, मतभेद और आलोचना की आदत को अनदेखा करें। प्यार के मामले में आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने के कई अवसर होंगे। इस राशि के लोगों को आज खुद को समझने की ज़रूरत है। 

वृष राशिफल:

आपकी उदारता आज आपको कई सुखद पलों का अनुभव कराएगी। संपत्ति से जुड़े सौदे पूरे होंगे और आपको लाभ मिलेगा। किसी पारिवारिक रहस्य का खुलासा आपको हैरान कर सकता है। यदि प्यार में आपका व्यवहार कठोर रहा है, तो माफी मांग लें। अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और भावनात्मक मुद्दों से दूरी बनाए रखें। इस राशि के बुजुर्ग जातक आज अपने पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं। 

मिथुन राशिफल:

धन आज आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आज धन संचय करने में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय से दूर होने का दर्द आज आपको सताता रहेगा। आज का दिन आपके लिए बहुत सक्रिय और सामाजिक होने वाला है। लोग आपकी राय मांगेंगे और आप जो भी कहेंगे, उसे बिना सोचे-समझे मान लेंगे। कोई आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के अंत तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है।

कर्क राशिफल:

दीर्घकालिक निवेश से बचें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशनुमा पल बिताएं। परिवार के सदस्य आपके विचारों का समर्थन करेंगे। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार गहरा और सच्चा है। आपको यह भी अहसास होगा कि आपके परिवार का सहयोग आपके कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे एक प्रमुख कारण है। आज आप अपना अधिकांश समय उन चीजों पर बर्बाद कर सकते हैं जो आपके लिए आवश्यक नहीं हैं। 

सिंह राशिफल:

आपकी बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगी। हालाँकि उससे दूर होने का ख़याल आपको उदास कर सकता है। लेकिन आपको भविष्य के बारे में सोचना बंद कर देना चाहिए और वर्तमान का भरपूर लुत्फ़ उठाना चाहिए। जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। काम के प्रति समर्पित पेशेवर लोग आर्थिक और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। 

कन्या राशिफल: 

आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है। आज आप गहराई से महसूस करेंगे कि अगर आपका साथी आपके साथ है, तो आपको किसी और की ज़रूरत नहीं है। कार्यस्थल पर कोई आपको अच्छी खबर या कुछ खास दे सकता है। आप चाहें तो समस्याओं को हंसी में टाल सकते हैं या उनके बारे में सोचकर परेशान हो सकते हैं — यह निर्णय आप पर निर्भर है। आपका जीवनसाथी आपको अपना प्यार महसूस कराना चाहता है, इसलिए उसका साथ दें।


Daily Horoscope

यह भी पढ़ें - Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी व्रत कब और क्यों किया जाता है ? जानिए इस व्रत की कथा , पूजा का सही समय एवं महत्त्व

तुला राशिफल:

आज धन की आमद आपको कई वित्तीय समस्याओं से निजात दिला सकती है। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो आपके साथ रहने वाले कुछ लोग नाराज़ हो सकते हैं। आज रोमांस के लिए मौसम थोड़ा ख़राब लग रहा है, क्योंकि आपका साथी आज आपसे कुछ ज़्यादा ही अपेक्षाएँ रखेगा। अपना बायोडाटा भेजने या इंटरव्यू देने के लिए यह अच्छा समय है। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए। 

वृश्चिक राशिफल:

पढ़ाई की क़ीमत पर लंबे समय तक घर से बाहर रहना आपको अपने माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना खेलने जितना ही महत्वपूर्ण है। इसलिए अपने माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों के बीच संतुलन बनाए रखना ज़रूरी है। किसी लघु या मध्यम अवधि के कोर्स में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी कौशलता को बढ़ाएँ। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि से आपको नई जानकारियाँ और तथ्य हासिल होंगे। 

धनु राशिफल:

घरेलू मुद्दों पर तुरंत ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि आपकी लापरवाही महंगी साबित हो सकती है। ऑफिस में कोई आपकी योजनाओं में रुकावट डाल सकता है, इसलिए सतर्क रहें और आसपास की गतिविधियों पर नजर रखें। जिन रिश्तों को आप महत्व देते हैं, उन्हें समय देना सीखना होगा, वरना रिश्ते कमजोर हो सकते हैं। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के लिए खास है, अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

मकर राशिफल:

शराब से दूर रहें, क्योंकि यह आपकी नींद को बाधित कर सकती है और आपको गहरे आराम से वंचित कर सकती है। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ। किसी ऐसे नए व्यवसाय से जुड़ने से बचें जिसमें कई भागीदार हों- और अगर ज़रूरी हो तो उन लोगों की सलाह लेने में न हिचकिचाएँ जो आपके नज़दीकी हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन पहले से कहीं बेहतर महसूस होगा।

कुम्भ राशिफल:

बेहतर होगा कि आप खुद को शारीरिक व्यायाम में व्यस्त रखें, क्योंकि खाली दिमाग नकारात्मक विचारों को जन्म दे सकता है। लघु उद्योग से जुड़े लोगों को आज किसी करीबी से ऐसी सलाह मिल सकती है, जिससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपकी ऊर्जा और उत्साह आपको सकारात्मक परिणाम देंगे और घरेलू तनाव को कम करने में मदद करेंगे। बॉस या वरिष्ठों को आज घर पर आमंत्रित करने के लिए उचित दिन नहीं है।

मीन राशिफल: 

आज आप बिना किसी झंझट के आराम कर पाएंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल मालिश करवाएँ। रात के समय आपको धन लाभ होने की संभावना है क्योंकि आपने जो पैसा   उधार दिया था वो आज आपको वापस मिल सकता है। अपने दिन की योजना सावधानी से बनाएँ। ऐसे लोगों से बात करें जो आपकी मदद कर सकते हैं। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय नहीं देंगे, तो वो नाराज़ हो सकता/सकती है। 


यह भी पढ़ें - Papankusha Ekadashi 2024: पापांकुशा एकादशी कब है? जानिए इस व्रत की कथा, पूजा विधि एवं महत्त्व