September 19, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 19th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान और योग करना उपयोगी रहेगा। आज कोई देनदार आपको बिना बताए आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकता है, जिससे आप हैरान और प्रसन्न हो जाएंगे। एक सुखद और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी।

वृष राशिफल:

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज धन लाभ के योग हैं लेकिन हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप धन कमाने में सफल न हो पाएं। अगर पूरा परिवार मनोरंजन की गतिविधियों में हिस्सा ले तो वे मज़ेदार रहेंगी। गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के साथ बुरा बर्ताव न करें। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पक्ष देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

मिथुन राशिफल:

धार्मिक भावनाओं के कारण आप किसी तीर्थस्थान की यात्रा कर सकते हैं और किसी संत से आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करेंगे। अचानक हुए लाभ या सट्टेबाज़ी से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। अगर आप पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं, जो आपके उत्साह को बढ़ाएंगे। अपने साथी के साथ बाहर जाते समय व्यवहार में सावधानी रखें। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आय का स्रोत बन सकती हैं। 

कर्क राशिफल:

कठिन समय में पैसे की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए आज से ही बचत करने के बारे में सोचना शुरू करें, अन्यथा मुश्किलें आ सकती हैं। दोस्त शाम के लिए एक बेहतरीन योजना बनाकर आपका दिन खुशहाल बना देंगे। आज आप अपने दोस्त की महक को उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। योग्य कर्मचारियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। समय पर काम पूरा करना सही होता है, इससे आप अपने लिए भी समय निकाल सकते हैं। 

सिंह राशिफल:

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अविश्वास, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। घर की ज़रूरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ महंगा सामान ख़रीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर भोजन करना या फ़िल्म देखना आपको शांति और सुकून देगा, जिससे आपका मूड भी बेहतर होगा। 

कन्या राशिफल: 
बच्चे विद्यालय का काम पूरा करने में आपसे सहायता मांग सकते हैं। शाम के लिए खास योजना बनाएं और इसे जितना हो सके, रुमानी बनाने की कोशिश करें। दफ्तर की राजनीति या किसी विवाद में आज चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। समय का सदुपयोग करने के लिए आप पार्क में टहलने का प्लान बना सकते हैं, लेकिन वहां किसी अनजान व्यक्ति से बहस होने की संभावना है, जिससे आपका मूड बिगड़ सकता है।


daily horoscope

यह भी पढ़ें - Durga Ashtami 2024: इस वर्ष दुर्गा अष्टमी कब है 10 या 11 अक्टूबर? जाने सही तारीख व मुहूर्त

तुला राशिफल:

परिवार के सदस्यों के साथ कुछ परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन इसे अपनी मानसिक शांति प्रभावित न करने दें। कोई आपके सामने अपने प्यार का इज़हार कर सकता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह को बढ़ाएगा। आप आज का दिन किसी रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़कर अच्छी तरह बिता सकते हैं। जीवनसाथी आज आपकी खूब तारीफ़ करेगा और आप पर स्नेह लुटाएगा।

वृश्चिक राशिफल:

आज के दिन काम को एक तरफ रखकर आराम करें और अपनी रुचियों पर ध्यान दें। आज आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, लेकिन इसे फिजूलखर्ची से बचाएं। लोगों के साथ विनम्रता से पेश आएं, विशेषकर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। आज आपको खुद के लिए काफी समय मिलेगा, जिसे आप अपने शौक पूरे करने में बिता सकते हैं, जैसे कोई किताब पढ़ना या पसंदीदा संगीत सुनना। 

धनु राशिफल:

आज आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है, क्योंकि आपकी सेहत पूरी तरह से ठीक नहीं रहेगी। जिन लोगों ने पहले धन निवेश किया था, उन्हें आज उससे लाभ मिलने की संभावना है। यदि आप घर से बाहर पढ़ाई या नौकरी कर रहे हैं, तो आज आप खाली समय में अपने परिवार से बात कर सकते हैं, जिससे आपको भावनात्मक अनुभव हो सकता है। शादीशुदा जीवन की दृष्टि से दिन काफी अच्छा रहेगा।

मकर राशिफल:

दूसरों के प्रति नकारात्मक सोच रखना मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। ऐसे विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी हैं और आपकी क्षमताओं को कमज़ोर करते हैं। दीर्घकालिक लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता है। आपका ज्ञान और हंसी-मज़ाक लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। प्रेम संबंधों में खुद को पूरी तरह समर्पित करने के बजाय संतुलन बनाए रखें। 

कुम्भ राशिफल:

काम का बोझ आज तनाव और खीज का कारण बन सकता है। आज ऐसे सामान को खरीदने के लिए अच्छा दिन है जिनकी कीमत भविष्य में बढ़ सकती है। जिन लोगों को भावनात्मक समर्थन की ज़रूरत है, उन्हें बड़ा सहयोग मिलेगा। एक लंबा संघर्ष जो काफी समय से आपको घेरे हुए था, अब समाप्त हो गया है, क्योंकि जल्द ही आपको अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा। अपने साथी को हमेशा के लिए समझना सही नहीं होगा। 

मीन राशिफल: 

घर का तनावपूर्ण माहौल आपको परेशान कर सकता है, और इसे नज़रअंदाज करना आपकी शारीरिक समस्याओं को बढ़ा सकता है। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इस तनाव से राहत पाएं। मुश्किल परिस्थितियों से दूर रहना ही बेहतर होगा। आज आप सकारात्मकता के साथ घर से बाहर निकलेंगे, लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने से आपका मूड बिगड़ सकता है। आपके आकर्षक व्यक्तित्व के चलते आज आपको कुछ नए दोस्त भी मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - Vishnu Stotram: गुरुवार के दिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करने से होती है सभी मनोकामनाओं की पूर्ति