September 10, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 10th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे वे लोग जीवन में पैसे की अहमियत समझ सकते हैं क्योंकि आज आपको अचानक इसकी जरूरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं होगा। शाम को रसोई के ज़रूरी सामानों की खरीदारी आपको व्यस्त रखेगी। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास कराना चाहता है, उसकी मदद करें।

वृष राशिफल:

अगर आप किसी से कर्ज वापस मांग रहे थे और अब तक वह आपको टाल रहा था तो आज वह बिना कुछ कहे आपको पैसा लौटा सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। एक बार जब आपको अपना साथी मिल जाता है, तो आपको जीवन में किसी और चीज़ की आवश्यकता नहीं होती है। आज आप इस बात को गहराई से महसूस करेंगे।

मिथुन राशिफल:

आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का निमंत्रण आपके लिए ख़ुशी का एहसास होगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके माध्यम से अपने सपनों को साकार होते देखेंगे। यह अपना बायोडाटा भेजने या साक्षात्कार के लिए जाने का अच्छा समय है। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी सराहना होगी। संदिग्ध वित्तीय लेन-देन में फंसने से सावधान रहें।

कर्क राशिफल:

आपकी अवास्तविक योजनाएँ आपके धन को ख़त्म कर सकती हैं। करीबी दोस्त और साझेदार नाराज़ हो सकते हैं और आपका जीवन कठिन बना सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुश रखेगा। आज आप सबके ध्यान का केंद्र रहेंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आपको अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत है, इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए।

सिंह राशिफल:

अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह बहुत फायदेमंद साबित होगी। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को प्राथमिकता दें। उनके सुख-दुख में भागीदार बनें, ताकि उन्हें लगे कि आप सचमुच उनकी परवाह करते हैं। जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें. क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट कर सकते हैं और आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। दफ्तर में सब कुछ आपके पक्ष में होता नजर आ रहा है। 

कन्या राशिफल: 

आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको आराम देगा और आपका मूड खुशनुमा रहेगा। आज अचानक आप काम से छुट्टी लेकर परिवार के साथ समय बिताने का प्लान बना सकते हैं। आज आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे समय में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप लेते हैं।

daily horoscope

यह भी पढ़ें- Ganesh Visarjan 2024: गणेश विसर्जन,अनंत चतुर्दशी से पहले कब कर सकते है और क्या है विसर्जन के नियम ?

तुला राशिफल:

माता-पिता के साथ अपनी खुशियाँ बाँटें और उन्हें यह महसूस कराएँ कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं; इससे उनका अकेलापन भी दूर होगा। आखिर हमारी ज़िंदगी का क्या मतलब, अगर हम एक-दूसरे का जीवन सरल न बना सकें? विदेश व्यापार से जुड़े लोगों को आज अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है, वहीं नौकरीपेशा इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा का कार्यक्षेत्र में पूरा लाभ उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल:

कुछ सहकर्मी आपकी कार्यशैली से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर असंतुष्ट हो सकते हैं, लेकिन वे इसे जाहिर नहीं करेंगे। यदि आपको लगता है कि परिणाम आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं आ रहे हैं, तो अपनी योजनाओं का पुनः मूल्यांकन करके उनमें सुधार करना फायदेमंद रहेगा। आज आप रिश्तों की अहमियत को समझ सकते हैं, क्योंकि आप अपना अधिकांश समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे। 

धनु राशिफल:

अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। धैर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करना बेहतर परिणाम देगा। अचानक हुई एक रोमांटिक मुलाकात आपके लिए कुछ उलझनें खड़ी कर सकती है। पेशेवर रूप से आपके अच्छे काम की सराहना हो सकती है, और लोग वह प्रशंसा करेंगे जिसकी आप हमेशा से उम्मीद कर रहे थे। 

मकर राशिफल:

रात्रि के समय आपको आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपको भरपूर स्नेह और सहयोग मिलेगा। आप खाली समय में अपना मनपसंद काम करना पसंद करते हैं, आज भी आप कुछ ऐसा ही करने के बारे में सोचेंगे, लेकिन घर में किसी के आ जाने से आपका प्लान खराब हो सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपको भरपूर स्नेह और सहयोग मिलेगा।

कुम्भ राशिफल:

आज धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि लेने के लिए अच्छा दिन है। आप दूसरों पर अधिक खर्च कर सकते हैं। इस खूबसूरत दिन में प्रेम संबंधों की सभी शिकायतें दूर हो जाएंगी। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। आपके पास समय होगा, लेकिन इसके बावजूद आप कुछ ऐसा नहीं कर पाएंगे जो आपको संतुष्टि दे। मतभेदों की लंबी श्रृंखला के कारण सामंजस्य बनाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है।

मीन राशिफल:

आकस्मिक लाभ या सट्टेबाजी से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपके अंदर धैर्य की कमी रह सकती है, इसलिए संयम रखें, क्योंकि आपकी तीखी बातों से आसपास के लोग दुखी हो सकते हैं। आपका अधिकारवादी स्वभाव आलोचना का कारण बन सकता है। हर काम को समय पर पूरा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसा करने से आप अपने लिए भी समय निकाल सकते हैं। यदि आप हर काम को कल पर टालते रहेंगे, तो अपने लिए कभी समय नहीं निकाल पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Anant Chaturdashi 2024: अनंत चतुर्दशी कब है? जाने अनंत चतुर्दशी कथा का महत्त्व