September 5, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 5th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:
वाहन चलाते समय सावधान रहें, विशेषकर मोड़ पर। अन्यथा किसी और की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। ज्ञान के प्रति आपकी प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मदद करेगी। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन छोटी-छोटी बातों के लिए अपने साथी को ताना देने से बचें। आपको अपने साथी को अपनी योजना पर कायम रहने के लिए मनाने में कठिनाई होगी। 

वृष राशिफल:
आपके बच्चे आपको खुश रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा अवसर मिलेगा। इस राशि के जातकों को आज खुद को समझने की जरूरत है। अगर आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में खो गए हैं तो अपने लिए समय निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। आप महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवनसाथी का प्यार आपको सारे दुःख-दर्द भूला देता है। 

मिथुन राशिफल:
आज आप बिना किसी की मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे। किसी ऐसे रिश्तेदार से मिलने जाएँ जो काफ़ी समय से अस्वस्थ है। आप निश्चित रूप से सफलता हासिल करेंगे- आपको बस एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरूरत है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, लेकिन कोई पुराना मुद्दा फिर से उभरने से आपके बीच बहस होने की संभावना है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ार सकते हैं।

कर्क राशिफल:
सामाजिक मेलजोल से अधिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए व्यक्ति का आगमन उत्सव और खुशी के पल लेकर आएगा। फूल देकर अपने प्यार का इजहार करें. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में नज़र आ रही हैं। अपने व्यक्तित्व और दिखावे को बेहतर बनाने के प्रयास संतोषजनक साबित होंगे। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।

सिंह राशिफल:
अगर आपका पैसों से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका हुआ था तो आज उसमें आपको जीत मिल सकती है और आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आप इसके बारे में कुछ भी करें। आज आप और आपका प्रिय प्यार के सागर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे। आज आपके पास अपनी कमाई की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों होगी 

कन्या राशिफल: 
आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती, आपको बचत करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम, सौहार्द और आपसी मेलजोल में वृद्धि होगी। अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी पैदा हो सकती है। आज आप सबके ध्यान का केंद्र रहेंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। अगर आप किसी परिस्थिति से डरकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर संभव तरीक़े से करेगी। 


daily horoscope

यह भी पढ़ें - Ganesh Ji Ka Bhajan : Teri jai ho Ganesh (तेरी जय हो गणेश) lyrics in Hindi

तुला राशिफल:
आज आपका प्रेमी आपकी बात सुनने की बजाय अपनी बातें कहना पसंद करेगा, जिससे आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आज समझदारी भरे कदम उठाने का दिन है, इसलिए अपने विचार तब तक व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के प्रति आश्वस्त न हो जाएं। लम्बे समय से चली आ रही समस्याओं को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं न कहीं से शुरुआत करनी होगी - इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। 

वृश्चिक राशिफल:
आपके मन में जल्दी से पैसा कमाने की तीव्र इच्छा रहेगी। आज आपकी किसी बात से आपका प्रेमी आहत हो सकता है। इससे पहले कि वो आपसे नाराज़ हो जाएं, अपनी गलती का एहसास करें और उन्हें मना लें। जो लोग कला और थिएटर आदि से जुड़े हैं उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के कई नए मौके मिलेंगे। आज आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और खुद को एक कमरे में बंद करके पूरा दिन बिता सकते हैं।

धनु राशिफल:
इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज बहुत सोच-समझकर पैसा लगाने की जरूरत है। आप अपने प्रिय की बातों के प्रति ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ भी करने से बचें जो मामले को बिगाड़ सकता हो। इसे और ख़राब करो। ऐसे बदलाव करें जो आपकी उपस्थिति को निखार सकें और संभावित साथियों को आकर्षित कर सकें।

मकर
राशिफल:
आज आप अपने कारोबार को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं, जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आपके दोस्त आपको उस समय धोखा दे सकते हैं जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत होगी। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार जताते रहें। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद में ख़र्च करें, लेकिन ऐसे मामलों में शामिल होने से बचें जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है।

कुम्भ राशिफल:
आज आप जिस भावनात्मक मनोदशा से घिरे हुए हैं, उससे छुटकारा पाने के लिए अतीत को अपने दिमाग से निकाल दें। आज आपको अपनी माता पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की पूरी संभावना है। मुमकिन है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करेंगे। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने होंगे। आप ऊर्जा से भरपूर महसूस कर रहेंगे

मीन
राशिफल:
शाम का समय अपने जीवनसाथी के साथ किसी मूवी, थिएटर या रेस्तरां में बिताना आपको आराम देगा और आपका दिमाग तरोताजा रखेगा। आज आपको बिना किसी की सलाह लिए कहीं भी पैसा निवेश नहीं करना चाहिए। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के लिहाज़ से अच्छा दिन है। आज आप अपने प्रिय की यादों में डूबे रहेंगे। कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी। 

यह भी पढ़ें -  Ganesh Chaturthi 2024: इस साल गणेश चतुर्थी का पर्व कब है ? नोट करें शुभ मुहूर्त एवं योग