July 10, 2024 Blog

Guru Gochar: रोहिणी नक्षत्र में 3 राशियों पर धन वर्षा

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र करियर और बिजनेस में मनचाही सफलता पाने के लिए कुंडली में गुरु (Guru Gochar 2024) को मजबूत करने की सलाह देता है। यदि कुंडली में बृहस्पति मजबूत हो तो व्यक्ति को हर तरह का सुख मिलता है। इसके अलावा सभी तरह के बिगड़े काम भी बन जाते हैं। इसके लिए विवाहित महिलाएं और कुंवारी लड़कियां गुरुवार का व्रत रखती हैं।

Guru Nakshtra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को धन और ज्ञान का कारक माना जाता है। कुंडली में बृहस्पति के मजबूत होने से अविवाहित लड़कियों के शीघ्र विवाह के योग बनते हैं। साथ ही नवविवाहित जोड़े को पुत्र की प्राप्ति होती है। इसके अलावा व्यक्ति करियर और व्यवसाय में भी प्रगति और उन्नति के पथ पर अग्रसर रहता है। ज्योतिषियों के अनुसार शुभ ग्रहों की महादशा में गुरु की महादशा, गुरु गोचर और गुरु की अंतर्दशा में जातक को हर तरह का सुख मिलता है। इस समय देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में स्थित हैं और जल्द ही अपना नक्षत्र चरण बदलेंगे। इससे 3 राशि वालों को विशेष आर्थिक लाभ मिलेगा। हमें बताइए- 

यह भी पढ़ें - Vastu Dosh: संकेत और समाधान के टिप्स जानें 

Shukra Gochar
गुरु नक्षत्र गोचर

ज्योतिषियों के मुताबिक इस समय देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में मौजूद हैं। देवगुरु बृहस्पति 14 मई 2025 तक इसी राशि में रहेंगे। वहीं, 13 जुलाई को रात 08:16 बजे गुरु रोहिणी नक्षत्र (Guru Gochar 2024) के तीसरे चरण में प्रवेश करेंगे। इस समय देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र के दूसरे चरण में स्थित हैं। 30 जुलाई तक इसी चरण में रहेंगे। अगले दिन यानी 31 जुलाई को देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेंगे।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए साल 2024 अच्छा रहने वाला है। गुरु के गोचर (Guru Gochar 2024) और गुरु के राशि परिवर्तन से सबसे ज्यादा फायदा मेष राशि के लोगों को हुआ है। इस राशि के धन भाव में देवगुरु मौजूद हैं। इससे मेष राशि वालों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। साथ ही अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। हालाँकि, पैसा सोच-समझकर खर्च करें। आने वाले साल में आपके लिए समय कठिन हो सकता है।

वृषभ राशि

इस समय बृहस्पति वृषभ राशि में स्थित हैं। वहीं बृहस्पति के रोहिणी नक्षत्र में गोचर (Guru Gochar 2024) से वृषभ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। इस नक्षत्र की राशि वृषभ है. इसलिए वृषभ राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिल रहा है। देवगुरु बृहस्पति के रोहिणी नक्षत्र में गोचर के दौरान वृषभ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी। धन लाभ के योग हैं. रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। सारे बिगड़े काम बनेंगे. निवेश से भी लाभ होगा। धार्मिक यात्रा के योग बनेंगे। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होंगे। साथ ही किसी अविवाहित सदस्य का रिश्ता भी तय हो सकता है।

कर्क राशि

बृहस्पति कर्क राशि में उच्च का होता है। इस राशि पर बृहस्पति देव की विशेष कृपा बरसती है। इस समय बृहस्पति कर्क राशि के आय भाव में स्थित है। इस भाव में बृहस्पति की उपस्थिति के कारण कर्क राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी। साथ ही व्यापार में भी तेजी आ सकती है। शेयर बाजार में लाभ हो सकता है। साथ ही रुके हुए काम भी पूरे होंगे. 

यह भी पढ़ें - Skanda Sashti 2024: तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि जानें