May 1, 2024 Blog

मई में ग्रहों का महाकुंभ! इन राशियों पर होगी खुशियों की बारिश

BY : STARZSPEAK

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर के कारण मई का महीना बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। आने वाले महीने में कई बड़े ग्रह राशि बदलने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर सभी 12 राशियों (ZOodiac Sign) पर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं मई महीने में होने वाले प्रमुख ग्रह गोचर और इनका किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

इन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन
  • 1 मई: देवगुरु बृहस्पति 18 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे.
  • 3 मई: बृहस्पति अस्त होंगे.
  • 10 मई: बुध ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे.
  • 14 मई: सूर्य देव वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे.
  • 19 मई: शुक्र ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे.

यह भी पढ़ें - Kalashtami 2024 Upay: बिजनेस में चाहते हैं सफलता, तो कालाष्टमी पर जरूर करें ये चमत्कारी उपाय 

zodiac sign
इन राशियों पर बरसेगी खुशियों की झड़ी

मेष राशि: ज्योतिषियों के मुताबिक मई का महीना मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है, आय में वृद्धि होगी, धन आगमन के नए रास्ते खुल सकते हैं। विवाह के भी योग बन रहे हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों को करियर में उन्नति के नए मौके मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, कारोबार में वृद्धि के योग हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है।

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों को करियर में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

अन्य राशियों पर मिलाजुला असर

ग्रहों के गोचर का अन्य राशियों पर भी मिला-जुला असर रहेगा। कुछ राशियों को स्वास्थ्य, परिवार और नौकरी में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें - Mangalvar Vrat: मंगलवार व्रत में क्या खाना चाहिए? यहां जानिए इससे जुड़े जरूरी नियम