February 3, 2022 Blog

Happy Rose Day: राशि के अनुसार अपने पार्टनर को दें गिफ्ट, जानें रोज डे पर दें किस रंग का गुलाब

BY : STARZSPEAK

Happy Rose Day: प्यार के इस हफ्ते की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है। यह इस सप्ताह का पहला दिन है जो प्यार का प्रतीक है। यहां जानिए  कि राशि के अनुसार कपल को किस  रंग का गुलाब और तोहफा देना चाहिए ताकि रिश्ते में प्यार की बरसात हो

Happy Rose Day 2022: वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन इस हफ्ते की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है। इस खास दिन पर लोग अपने पार्टनर और रिश्तेदारों को फूल चढ़ाते हैं। वैसे तो हर रंग के गुलाब खूबसूरत लगते हैं लेकिन अगर आप राशि के अनुसार अपने पार्टनर को फूल या कोई गिफ्ट देंगे तो आप दोनों के जीवन में खुशियां आएंगी और रिश्ता काफी मजबूत होगा।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को ग्रीटिंग कार्ड या इन रंगों की छवियों वाली कोई भी वस्तु के संयोजन में लाल, नारंगी या लाल रंग के फूल दिए जा सकते हैं, उन्हें ये रंग बहुत ही ज्यादा पसंद है । अपने साथी से मिलने से पहले हनुमान जी को इन रंगों के फूल चढ़ाएं।

वृषभ राशि

सफेद या अन्य हल्के रंगों के फूलों के साथ उपहार कार्ड या इन रंगों की चीजें वृषभ राशि के लोगों के लिए हैं क्योंकि वे इन रंगों से बहुत प्यार करते हैं। अपने साथी से मिलने से पहले इस रंग के फूल मां सरस्वती को भेंट करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग फूलों के साथ पत्ते भी लगा सकते हैं, जो हरे पत्तों से घिरे होते हैं क्योंकि उन्हें पूर्ण रंग अधिक पसंद होते हैं। सबसे पहले इन फूलों को मां शाकंभरी को अर्पित करना चाहिए।

कर्क राशिफल 

कर्क राशि के जातकों को सफेद या लाल रंग के  फूल देने चाहिए तथा इनको इसी रंग का कार्ड या वस्तुवे उपहार में भी देने चाहिए  क्योंकि उन्हें ये रंग अधिक पसंद आते हैं। इसे अपने साथी को देने से पहले आपको देवी लक्ष्मी को एक फूल अवश्य भेंट करना चाहिए।

सिंह राशि
 

सिंह राशि के लोगों को लाल या महरून रंग के फूल उपहार में दें सकते हैं,इन्हे यह  रंग बहुत प्रिय है, अपने साथी से मिलने से पहले भगवन श्री राम और माता जानकी का दर्शन करे 


कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को सफेद, तोताइ और हरे रंग के फूल समर्पित किए जा सकते हैं। उन्हें क्रीम और हरा रंग ज्यादा अच्छा लगता है। सबसे पहले उन्होंने मां अन्नपूर्णा को एक फूल अर्पित जरूर करें

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को सफेद, क्रीम या हल्के फूलों का गुलदस्ता दें, या आप उसी रंग का कोई और उपहार दे सकते है । साथ ही मां लक्ष्मी को इन्हीं रंग के फूल चढ़ाएं

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को नारंगी-लाल रंग बहुत पसंद होता है। ऐसे में आप उन्हें इन रंगों का कोई तोहफा या फूल दे सकते हैं। इन रंगों के फूल गणेश जी को भी अर्पित करें।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों  को आप पीले या क्रीम रंग के फूल या इस रंग का कोई उपहार दे सकते हैं। भगवान गणेश को इन्हीं रंगों के फूल भी चढ़ाएं।

मकर राशि

मकर राशि का पसंदीदा रंग आसमानी नीला या बैंगनी है। इसलिए इन रंगों के फूल या कार्ड भेंट करने चाहिए। इन रंगों के फूल भगवान शिव को अर्पित करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को आप कोई सफेद, आसमानी या नीला रंग का कोई उपहार या फूलों का गुलदस्ता दे सकते हैं। एक फूल शनिदेव को फूल अर्पित करें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को लाल, पीला, क्रीम या नारंगी रंग ज्यादा अच्छा लगता है, इसलिए आप इन रंगों के फूल या चीजें दे सकते हैं। मां दुर्गा जी के भी दर्शन करें तथा इन्ही रंग के फूल माँ दुर्गा को भी अर्पित करे। 

 Read More - Valentine's Day: वैलेंटाइन के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, वहीं ये होंगे नाकाम