Valentine's Day: वैलेंटाइन के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, वहीं ये होंगे नाकाम

Valentine's Day: वैलेंटाइन के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, वहीं ये होंगे नाकाम

शुक्र प्रेम, रोमांस, आकर्षण और रिश्तों का ग्रह है। जब हम प्यार के बारे में बात करते हैं, तो जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह का अध्ययन करना आवश्यक है। इस वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी के दिन शुक्र के अनुसार जानिए कैसी होगी आपकी लव लाइफ, क्या आपका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार होगा?

शुक्र प्रेम, रोमांस, आकर्षण और रिश्तों का ग्रह है। जब हम प्यार के बारे में बात करते हैं, तो जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह का अध्ययन करना आवश्यक है। इस वैलेंटाइन डे, 14 फरवरी, शुक्र के अनुसार, पता करें कि आपका प्रेम जीवन कैसा होगा, और यदि आपका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार या अस्वीकार कर दिया जाएगा। आपके प्रेमी या प्रेमिका के साथ आपके संबंध या तो मजबूत होंगे या संबंध और बिगड़ेंगे। 14 फरवरी को शुक्र कुंभ राशि में रहेगा। यह शनि की राशि है इसलिए कुछ राशियों का प्रेम जीवन भरपूर रहेगा, लेकिन कुछ राशियों का ध्यान रखा जाए तो वे रिश्ते को ठीक से संभाल पाएंगे।

मेष राशि

aries, aries horoscope, zodiac signs

मेष राशि के लिए शुक्र बहुत सकारात्मक नहीं है, लेकिन मंगल की सकारात्मक ऊर्जा से आपको लाभ होगा। प्रेम और रोमांस में गर्मजोशी रहेगी। लव लाइफ के लिए यह साल कुछ खास रहेगा। पार्टनर के साथ रोमांस बनाए रखने के लिए आप टूर पर जाएंगे।आप उपहारों का आदान प्रदान भी करेंगे । ध्यान, मेष राशि वालों के प्रेम जीवन में कोई तीसरा व्यक्ति आड़े आने की कोशिश करेगा। लेकिन उसकी कोशिश कामयाब नहीं होगी. इस वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कुछ लाल दें।

वृषभ राशि

taurus, zodiac signs

वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर के साथ एक खूबसूरत शाम बिताएंगे। इस राशि की लड़कियों और महिलाओं को कोई बड़ा तोहफा मिलेगा लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें। इस राशि के पुरुष और महिलाये  की भावनाएं शुक्र के प्रभाव में अपने चरम पर होंगी और वह अपने साथी से कुछ ऐसा हासिल करने पर जोर देगा जिसके लिए वह तैयार नहीं है। यदि आप अपने आप पर नियंत्रण नहीं रखते हैं, तो आप रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं। प्यार में विश्वास रखो।

मिथुन राशि

 मिथुन राशि के जातकों के लिए वैलेंटाइन डे के दिन शुक्र और मंगल दोनों ठीक नहीं बैठते हैं, इसलिए आपको अपने विचारों और व्यवहार के प्रति सावधान रहना होगा। पार्टनर के साथ संवाद को लेकर समस्या हो सकती है। जिन लोगों ने प्यार खो दिया है, वे इस दिन दुखी होने के बजाय सकारात्मक रहकर आगे बढ़ें, आपको साथी मिलेगा। इस राशि के युवक-युवतियों को इस दिन साथ रहने का मौका मिलेगा। नवविवाहित जोड़े एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे।

कैंसर राशि

cancer, zodiac sign

इस राशि के जातकों को शुक्र का सहयोग प्राप्त होगा और वे अपने प्रेम को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकेंगे। जो लोग अभी भी अपने लिए सही इंसान की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश खत्म होने वाली है। उन्हें बहुत ही रोमांटिक और प्यार करने वाला साथी मिलेगा। जो लोग रिश्ते में कमजोर महसूस करते हैं या महसूस करते हैं कि उनके साथी को उनकी परवाह नहीं है, उन्हें इस वेलेंटाइन डे पर जोड़े को गुलाबी और सफेद उपहार देना चाहिए।

तुला राशि

libra, zodiac signs

तुला राशि वालों के लिए यह वैलेंटाइन 2022 बेहद शुभ और रोमांटिक पलों से भरा हो सकता है। विवाहित और अविवाहित लोगों के संबंधों में और सुधार होगा। इस वैलेंटाइन डे पर आपको अपना पसंदीदा प्रेम प्रस्ताव भी मिलने की संभावना है और वैलेंटाइन के महीने में आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। इस माह आपके प्रेम में वृद्धि होगी और आपको अपने प्रेम भाग्य की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि

virgo, zodiac signs

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आने वाला वैलेंटाइन डे कन्या राशि वालों के लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है। इस दौरान कोई आपके जीवन में आ सकता है और आपके जीवन को खुशियों से भर सकता है। प्यार करने वालों के लिए यह वैलेंटाइन डे अनुकूल रहेगा जो शादी करना चाहते हैं। आपकी प्रेम कहानी और गहरी होगी और आपका वेलेंटाइन आपको हमेशा खुश रखने के लिए सब कुछ करेगा।

धनु राशि

dhanu raashi, zodiac signs

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रेम संबंधों के मामले में धनु राशि के जातकों के लिए अगला वैलेंटाइन डे काफी लकी हो सकता है। इस वेलेंटाइन डे पर आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना बहुत अधिक है। प्रेमियों को इस साल प्रेम विवाह का तोहफा मिल सकता है। जिन प्रेमी जोड़े  के प्रेम विवाह में बाधाएँ आयीं, वे स्वतः ही समाप्त हो जायेंगे। अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो फरवरी का महीना आपके लिए सबसे शुभ रहेगा। इसलिए वेलेंटाइन डे पर बेझिझक अपने प्यार का इजहार करें।

सिंह राशि

leo, zo0diac signs

वैलेंटाइन डे पर सिंह राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। अगर आपके रिश्ते में निराशा है, तो निराश न हों, आपके जीवन में एक बेहतर इंसान आएगा, और अगर आपका प्यार आपसे नाराज है, तो वेलेंटाइन वीक आपके लिए बहुत खास है। विश्वास करने की कोशिश करें कि ऐसा हो सकता है। आपका प्यार भी आपको बेहद रोमांटिक अंदाज में आपके सामने प्रपोज कर सकता है। अगर आप शादीशुदा हैं तो छोटी-छोटी बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ झगड़ों से बचें और अपने रिश्ते में प्यार बनाए रखें।

Read More - New Year 2022 राशिफल भविष्यवाणियां: आपकी राशि के लिए आने वाला वर्ष क्या है? - StarzSpeak