December 28, 2021 Blog

New Year 2022 राशिफल भविष्यवाणियां: आपकी राशि के लिए आने वाला वर्ष क्या है? - StarzSpeak

BY : STARZSPEAK

आपका new year 2022 राशिफल अंत में यहाँ है और आइए यह कहकर शुरू करें- प्रकाश-गति परिवर्तन के वर्ष में आपका स्वागत है! अगर आपको लगता है कि 2021 जल्दी बीत गया, तो new year 2022 का अनुभव होने तक प्रतीक्षा करें। पिछले साल की भारी बदलाव की थीम इसी में फैली हुई है। जबकि शनि-यूरेनस वर्ग जिसने हमारे जीवन में इतना परिवर्तन किया है, वह दोहराता नहीं है, यह वृष और वृश्चिक में जाने से नियति के नोड्स द्वारा सक्रिय हो जाता है। जीवन अविश्वसनीय रूप से तेज हो जाएगा, और ब्रह्मांड को हमें एक नए युग की चुनौतियों का सामना करने के लिए अपनी आशाओं और सपनों को साकार करने की आवश्यकता होगी।


आशाओं और सपनों की बात करें तो आने वाले वर्ष के दौरान, वास्तविकता बनने के लिए कुछ भी पागल या बहुत जंगली नहीं होगा। मास्टर मैनिफेस्टर बृहस्पति के साथ वर्ष के अधिकांश समय के लिए अविश्वसनीय रूप से मीन राशि में अच्छी तरह से रखा गया है, न केवल आकर्षित करने की हमारी क्षमता वापस आती है - यह बृहस्पति के 12 अप्रैल के ग्लैमरस नेपच्यून के दुर्लभ संयोजन से गुणा हो जाती है। साथ में, यह जोड़ी हमारी दुनिया में रचनात्मकता, प्रचुरता और करुणा वापस लाएगी। लेकिन चूंकि हमेशा बहुत अच्छी चीजें हो सकती हैं, जमीन पर बने रहना और स्वस्थ सीमाओं को बनाए रखना इस प्रेरणादायक विलय का सर्वोत्तम लाभ उठाने की कुंजी होगी।


मेष राशि

aries, aries horoscope

आपका आंतरिक जीवन बहुत अधिक समृद्ध होने वाला है, मेष। गुरु ग्रह के रूप में, बृहस्पति, आपके आध्यात्मिकता के बारहवें घर और आपके पहले घर के बीच टॉगल करते हुए वर्ष बिताता है, आप विकास का एक नया चक्र शुरू कर रहे हैं! वर्तमान और भविष्य के बीच उस सीमांत स्थान में खड़े होने पर ऐसा महसूस हो सकता है कि आप निलंबित एनीमेशन में हैं, आप जीवन के कुछ गहरे रहस्यों में रुचि विकसित कर सकते हैं। आपकी आध्यात्मिकता की भावना को बढ़ाया जाएगा, इसलिए उन विषयों का पता लगाने में संकोच न करें जो आपकी जिज्ञासा को जगाते हैं। अंत में, स्वयंसेवी कार्य करने पर विचार करें। क्योंकि अब आप जितना देंगे, उतना ही मिलेगा!

वृषभ राशि

वृषभ, आपके लिए कितना रोमांचक वर्ष है। new year 2022 में, आप अपने स्वयं के भाग्य के साथ बैठक करने वाले हैं क्योंकि आपके संकेत में ग्रहण (सौर अप्रैल 30, चंद्र नवंबर 8) आपको अर्थ की गहरी समझ के साथ संरेखित करते हैं। एक तरह से, हर कोई आपके जैसा बनने की ख्वाहिश रखेगा, जिससे आप अपनी त्वचा में सहज महसूस करें। जैसा कि उदार बृहस्पति इस वर्ष समुदाय के आपके ग्यारहवें घर को सक्रिय करता है, जितना अधिक आप लोगों के साथ जुड़ते हैं, उतना ही आप इस वर्ष विकसित होंगे - विशेष रूप से बृहस्पति नेप्च्यून (12 अप्रैल) और सेक्स्टाइल यूरेनस और प्लूटो (17 फरवरी, 3 मई) के साथ संरेखित होता है।

मिथुन राशि

gemini, gemini horoscope

आपकी राशि में ब्लैक मून लिलिथ की उपस्थिति आपको शक्ति की एक गहरी भावना के संपर्क में ला रही है, और यह प्रवृत्ति 14 अप्रैल तक जारी है। ज्योतिष, टैरो और किसी भी अन्य गूढ़ प्रथाओं से परामर्श करके इस पवित्र स्त्री ऊर्जा का सर्वोत्तम उपयोग करें। अपने भीतर की आग को जगाओ। आपका शासक बुध, इस वर्ष (14 जनवरी, 10 मई, 9 सितंबर) तीन बार वक्री होगा, आपसे अपने उद्देश्यों में गहराई से गोता लगाने के लिए कहेगा। चूंकि जीवन आपके लिए अविश्वसनीय रूप से तेजी से आगे बढ़ रहा है, इन समय अवधि का उपयोग जीवन से एक ब्रेक लेने के लिए करें और एक समुद्र तट गंतव्य के लिए छुट्टी की योजना बनाएं।

कर्क राशि

cancer, cancer horoscope

आप एक शानदार वर्ष में जा रहे हैं! आप मीन राशि की ऊर्जा से प्यार करते हैं, और इस राशि में ग्रहों के ढेर का मतलब है कि इस साल जीवन आपके लिए एक सपना हो सकता है। यह 12 अप्रैल के आसपास विशेष रूप से सच होगा, जब दुर्लभ बृहस्पति-नेपच्यून मिलन कुछ नया सीखने में आपकी रुचि को प्रज्वलित कर सकता है। आप पर चंद्रमा का शासन है, और जैसे ही आपका ग्रह शासक इस वर्ष के ग्रहणों (30 अप्रैल, 15 मई, 25 अक्टूबर और 8 नवंबर) के दौरान विद्युत यूरेनस को सक्रिय करता है, ब्रह्मांड आपसे परिवर्तन को अपनाने के लिए कहेगा। ऐसा करने से आप अपने जीवन में नई रचनात्मकता के द्वार खोलेंगे।

सिंह राशि

leo, leo horoscope

आपके लिए, लियो, खेल का नाम परिवर्तन है क्योंकि इस वर्ष का फोकस अनुरोध करता है कि आप अपने पुराने स्व को छोड़ दें ताकि आप का एक नया संस्करण सामने आ सके। करियर के मामले में यह एक व्यस्त वर्ष होगा, जो कई बार भारी पड़ सकता है। जब जीवन व्यस्त हो जाता है, तो अपनी आध्यात्मिकता की भावना पर भरोसा करें, क्योंकि यह इस स्थान पर है जहां आपको ग्राउंडिंग और आनंद की भावना मिलेगी। इस वर्ष के ग्रहणों (30 अप्रैल, 15 मई, 25 अक्टूबर और 8 नवंबर) में आपके ग्रह शासक, सूर्य शामिल हैं - जब ब्रह्मांड आपको प्रवाह के साथ जाने और जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने के लिए कहेगा। आपको यह मिला!

कन्या राशि

एक प्रमुख धुन-अप कन्या के लिए तैयार हो जाइए। अगले साल की निडर ऊर्जा न केवल जीवन के बारे में आपकी मानसिकता को बदल देगी, यह आपको अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए कहेगी जैसा पहले कभी नहीं था। जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक यूरेनस और नियति के नोड्स आपके दर्शन के नौवें घर को उत्तेजित करते हैं, ज्ञान, अनुभव और संस्कृति की आपकी प्यास बढ़ेगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि स्कूल के लिए साइन अप करना, किसी बड़ी यात्रा पर जाना, या बहुत दिलचस्प लोगों के साथ बातचीत करना। और अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलते समय कई बार डरावना लग सकता है, जब आप बड़े जोखिम लेने की हिम्मत करते हैं तो आपके लिए प्रेरणा के प्रमुख डाउनलोड उपलब्ध होते हैं!

तुला राशि

आपने सबसे अधिक संभावना 2021 में कुछ आश्चर्यों का अनुभव किया- और new year 2022 में, यह प्रवृत्ति और गहरी हो जाएगी क्योंकि यूरेनस के अनिश्चित प्रभाव से आपके परिवर्तन का आठवां घर सक्रिय हो जाता है। जैसे ही अप्रत्याशित आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, याद रखें कि जब कुछ दरवाजे बंद होते हैं, तो दूसरे खुल जाते हैं। आपके सप्तम भाव में भाग्यशाली बृहस्पति साझेदारी के रूप में आपके रास्ते में सही समर्थन लाकर आपकी तलाश करेगा - रोमांटिक और व्यवसाय। आखिरकार, तुला, यह वर्ष आपकी शक्ति का दोहन करने के अर्थ के साथ आने वाला है। इसलिए, अप्रत्याशित यात्रा को बाहर जाने देने के बजाय, विश्वास करें कि ब्रह्मांड आपकी पीठ पर है!

Also Read - Right and Left Eye Blinking For Male and Female Meaning - StarzSpeak

वृश्चिक राशि

आपके लिए क्या समय है, वृश्चिक! आपने 2021 में बहुत सारे बदलाव किए और new year 2022 में, जीवन और भी रोमांचक हो गया। जैसे ही शनि, यूरेनस और नियति के नोड्स आपके चार्ट के प्रमुख क्षेत्रों में बिजली लाने के लिए टीम बनाते हैं, सतह के नीचे आपका एक बिल्कुल नया संस्करण बनना शुरू हो जाता है। अच्छी बात है कि आप पुनर्निवेश में उस्ताद हैं! जैसे ही आप अपनी पुरानी त्वचा को छोड़ते हैं, समकालिकता पर ध्यान दें, क्योंकि वे आपके चारों ओर होंगी—आपको सही दिशा में इंगित करती हैं। आने वाले वर्ष के दौरान, नई साझेदारी (रोमांटिक और व्यवसाय), मज़ा, रचनात्मकता और प्रेरणा आपको तब मिलती है जब आप उस चीज़ को छोड़ देते हैं जो अब आपकी सेवा नहीं करती है।

धनु राशि 

sagittarius

आप अभी तक अपने सबसे अच्छे वर्षों में से एक में जा रहे हैं, धनु! आपके ग्रह शासक, बृहस्पति, मीन राशि में दृढ़ता से स्थित होने के कारण, आपके पास कुछ बड़ा करने के लिए आवश्यक सभी ब्रह्मांडीय सहायता है। लेकिन आपकी गहरी इच्छाएं चाहे जो भी हों, उन्हें प्रकट करने की एक प्रमुख कुंजी है: एक स्पष्ट लक्ष्य होना! यह अप्रैल के मध्य के आसपास विशेष रूप से सच है, जब अति करने की आपकी प्रवृत्ति आपको भ्रम के कोहरे में खो सकती है। new year 2022 में, विकास, प्रेरणा और रोमांस आपकी उंगलियों पर है। आपके पास यह सब हो सकता है यदि आप यथार्थवादी, संगठित रहने और पुरस्कार पर अपनी नज़र रखने में सक्षम हैं!

मकर राशि

capricorn

आप स्वाभाविक रूप से पैदा हुए नेता हैं, और ठीक है, आप लगभग हमेशा सही होते हैं। लोग मकर राशि वालों को देखते हैं और मानते हैं कि उनके पास सब कुछ एक साथ है, और यही वह छवि है जिसे आप प्रस्तुत करना पसंद करते हैं। लेकिन इस वर्ष, जब आपका शासक ग्रह, सख्त शनि, स्वतंत्र कुंभ राशि में है, तो आपको खुद को प्राथमिकता देनी होगी। आपकी कितनी खुशी सच्ची है, और कितनी दूसरों की राय पर निर्भर करती है? उस प्रश्न का उत्तर देना आपका new year 2022 का लक्ष्य है, 

कुंभ राशि

आप अपने उद्देश्य, कुंभ राशि के प्रति कितना सहज महसूस करते हैं? यदि आप अभी भी इसका पता लगा रहे हैं - चिंता न करें, क्योंकि मदद रास्ते में है। यदि आप अपने पथ पर निर्धारित हैं, तो कर्म और अप्रत्याशित शक्तियां इसे पूरा करने में आपकी सहायता करने के लिए आती हैं। आपके दोनों शासकों, शनि और यूरेनस के साथ, नियति के नोड्स के साथ संघर्ष करते हुए, आपका एक नया और अधिक संरेखित संस्करण यहां रहने के लिए है। यह आपकी यात्रा के साथ एक दुर्लभ और बहुत ही खास क्षण है, इसलिए फरवरी, अप्रैल, अगस्त और नवंबर के महीनों के दौरान चीजें चरम पर आने पर अपने अंतर्ज्ञान से जुड़कर इसे सर्वश्रेष्ठ बनाएं।

मीन राशि

pisces, pisces horoscope

यह आपका स्वर्णिम वर्ष है, मीन! आपके दोनों ग्रह शासकों, बृहस्पति और नेपच्यून के साथ, आपकी राशि में एक दुर्लभ मुलाकात होने के कारण, आप सभी ब्रह्मांडीय आशीर्वाद प्राप्त करने वाले हैं। अभिव्यक्ति की एक प्रमुख खिड़की 6 अप्रैल और 2 मई के बीच आती है, जब शुक्र भी आपकी राशि में आता है। जबकि आप कई अलग-अलग रूपों में विकास का अनुभव करेंगे, आपकी आध्यात्मिकता की भावना बहुत गहरी होगी। 24 मई से 21 अगस्त के बीच और फिर 20 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच आध्यात्मिक भक्ति के क्षुद्रग्रह वेस्ता के पारगमन पर नज़र रखें। जैसे ही आप अपनी आत्मा की यात्रा के साथ एक नया चक्र शुरू करते हैं, वेस्टा आपकी सहायता करेगा अपने अंदर की चाहत की लौ को जिंदा रखना।

Read More - Nazar kyu Lagti Hey? What is the evil eye? Are there any Solutions for Drishti?