April 3, 2020 Blog

वास्तु टिप्स जो करेंगे आपकी मुराद पूरी कोरोना महामारी के समय में

BY : STARZSPEAK

वास्तु टिप्स जो करेंगे आपकी मुराद पूरी कोरोना महामारी के समय में

जैसा कि हम जानते हैं कि कोरोनावायरस का आज तक कोई इलाज नहीं है और हमारे वैज्ञानिक और शोधकर्ता इसका इलाज करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। सबसे पहले, Starzspeak आपको अपने हाथों को नियमित रूप से धोने और वायरस से दूर रहने के लिए सभी सावधानी बरतने का आग्रह करता है।

हम सभी के जीवन में कुछ इच्छाएं और सपने होते हैं। हम में से कई लोगों की कुछ इच्छाएं होती हैं, जो उनके दिलों में रहती हैं। लोग बहुत मेहनत करते हैं और जीवन में अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए वे सब कुछ करते हैं। हालांकि कई लोगों को अपनी अधूरी इच्छाओं के साथ जीना किसी जीवित नरक में पीड़ित होने जैसा लगता है।

अंग्रेजी भाषा में एक लोकप्रिय कहावत है, "अगर इच्छाएं घोड़ा होती, तो भिखारी सवारी करते “If wishes were horse, beggar would ride.” । इसका आमतौर पर मतलब है कि यह इच्छा करना बेकार है और बेहतर परिणाम केवल इच्छा के बजाय काम और मेहनत के माध्यम से प्राप्त किए जा सकते हैं।
लेकिन यह जीवन का एक तथ्य है जो हमारे दिलों में गहराई से समाया हुआ है कि हम कुछ चीजों की इच्छा करते हैं, और चाहते हैं कि ये इच्छाएं किसी भी समय बस पूरी हों जाएं।

कामधेनु गाय करेगी हर इच्‍छा पूर्ण -
पुराणिक कथाओं के अनुसार, जब देवताओं और दानवों ने समुद्र का मंथन किया था, तो कामधेनु गाय 14 रत्नों में से एक थी जो प्राप्त हुई थी। वास्तु के प्राचीन विज्ञान के अनुसार, यह माना जाता है कि ब्रह्मांडीय समुद्र के मंथन से निकली कामधेनु गाय हमारी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करती है। हिन्दू धर्मग्रन्थों के अनुसार, इस कामधेनु गाय में स्वर्गीय शक्तियां हैं, विशेष रूप से भूमि और कृषि प्रौद्योगिकी से लाभ को प्राप्तो करने के लिए बहुत प्रभावी है।

कामधेनु गाय को रखें इस स्थान पर –
कामधेनु गाय हमारी सभी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करती है और एक बहुत ही उपयोगी महावास्तु उपाय है।
कामधेनु गाय को पूर्व-दक्षिण-पूर्व वास्तु जोन में रखा जाता है, चिंताएं दूर होती हैं क्योंकि इस क्षेत्र की आंचलिक ऊर्जा आंतरिक संघर्ष को दूर करती है, जिससे सामाजिक व्यवस्था और नीतियों को लाभ मिलता है। जब हम अपने भीतर के संघर्षों से मुक्त होते हैं, तो हम जीवन में बेहतर विकल्प बनाते हैं जो हमें बेहतर परिणाम देता है।

कामधेनु गाय का मुख किस तरह हो –
आदर्श रूप से, सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए कामधेनु गाय को पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर की दीवार पर रखा जाना चाहिए जो डिप्रेशन का क्षेत्र है।

कामधेनु गाय के लाभ –
कामधेनु गाय एक अद्वितीय महावास्तु उपाय है जो आपको खुदाई, भवन / निर्माण और संरचनात्मक डिजाइन से संबंधित परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने में सहायता करता है। इसलिए, अपनी इमारत के पूर्व-दक्षिण-पूर्व ज़ोन में कामधेनु गाय रख कर वास्तविक इच्छा को पूरा करें, चाहे वह आपका घर, कारखाना या कार्यालय हो!

पिरामिड चिकत्सा कर सकती है जीवन की हर इच्छा को पूर्ण –
एक छोटी सी लकड़ी की मेज लें और इसे साफ पानी से साफ करें और इसे या तो पूजा घर या अपने बेडरूम में रख दें। कागज का एक टुकड़ा लें और उस पर अपनी इच्छा लिखें और फिर कागज को मेज पर रखें और उस कागज के टुकड़े के ऊपर पिरामिड रखें। अब आप ध्यान की स्थिति में उत्तर या पूर्व की ओर मुंह करके बैठे  और फिर आप अपने दाहिने हाथ को उस पिरामिड के ठीक ऊपर रखें और अपने मन में अपनी इच्छा को नौ बार बताएं और इस प्रक्रिया को नौ दिनों तक दोहराएं। इस तरह आपकी मनोकामना पूरी होगी और जिस दिन आपकी मनोकामना पूरी हो, एक दीप जलाएं और फिर उस कागज को जलाएं जिसमें आपकी मनोकामना पूरी हो जाए। भगवान से प्रार्थना करें और उन्हें धन्यवाद दें।

पिरामिड यंत्र भी करेगा आपकी इच्छाएं पूर्ण -
कागज का एक त्रिकोणीय टुकड़ा लें और उस पर लाल स्याही से अपनी इच्छा लिखें। त्रिकोणीय पिरामिड लें और उस कागज के ऊपर इस तरह से रखें कि कागज का पूरा क्षेत्र पिरामिड के नीचे आ जाए, इस तरह से आपका "पिरामिड यंत्र" आपकी इच्छा को पूरा करने के लिए ब्रह्मांड से सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने के लिए सक्रिय होगा।

ध्‍यान रखने योग्‍य बातें -  

  • जितना संभव हो कम शब्दों में इच्छा लिखें।
  • इच्छा सकारात्मक होनी चाहिए या इच्छा का उद्देश्य बुरा नहीं होना चाहिए।
  • यह उन लोगों के लिए भी मददगार है, जिन्हें अपनी शादी की इच्छा है।
  • कागज का रंग आपकी इच्छा के अनुसार चुना जाना चाहिए लेकिन लाल स्याही से हमेशा यह इच्छा लिखें।

अपनी इच्छा के अनुसार रंग कैसे चुनें –

  • पीले रंग का कागज: इसका उपयोग ईश्वर का आशीर्वाद और लक्ष्य प्राप्ति के लिए किया जाना चाहिए।
  • नीले रंग का कागज: इसका उपयोग किसी रोग विशेषकर गैस्ट्रिक समस्या, अस्थमा, सूंघने और फ्लू के रोगों से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है।
  • संतरी रंग का कागज: इसका उपयोग मानसिक शक्ति और मस्तिष्क शक्ति को बढ़ाने और दिमाग से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है।
  • हरा रंग का कागज: यह आपके विवाह संबंधी समस्याओं को हल करने, अपने प्यार को पाने, मन को शांति देने और स्वस्थ जीवन के लिए में सहायक है।