August 19, 2019 Blog

लाल किताब के अद्भुत उपाय से जगाये कुंडली में सोए भाग्य को

BY : STARZSPEAK

आज के ज़माने में लोग मेहनत से ज्यादा भाग्य में विश्वाश रखते है। ऐसे लोगो का कहना होता है कि जो भी हमारे भाग्य या किस्मत में होगा वो तो हमें मिल ही जायेगा। ऐसे लोग ज्योतिष में बहुत ज्यादा विश्वाश रखते है और अपनी किस्मत को चमकाने के लिए कुछ ना कुछ उपाय अक्सर करते रहते है। ऐसे लोगो के लिए "लाल किताब" नाम किताब वरदान साबित हो सकती है। इस किताब में दिए गए उपायों को करने के बाद आप कुछ ही दिनों में अपना मुकाम आसानी से हासिल कर सकते है। आइए हम आप को इस किताब के बारे में विस्तार से बताते है।


लाल किताब में धन प्राप्ति, किसी भी कार्य में सफलता और हर प्रकार समस्या से छुटकारा प्राप्त करने के लिए एक महामंत्र बताया गया है, जिसका जाप करने से सिर्फ एक हफ्ते में आप के सभी काम बड़ी जल्दी होने लगेंगे। दुनिया में आप की वाह वाह होने लगेगी।


यह मंत्र है- ‘ओम् महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्न्यै च धीमही तन्नो लक्ष्मी देवी प्रचोदयात’।


लाल किताब में दिए हर दिन के हिसाब से आप अपनी दिनचर्या का आरम्भ करे। 


  • सोमवार का दिन चंद्र ग्रह और भगवान शंकर के लिए समर्पित होता है। इस किताब के अनुसार चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए इस दिन खीर खानी चाहिए और सफेद वस्त्र धारण करने चाहिए।

  • मंगलवार का दिन मंगल ग्रह के साथ भगवान हनुमान जी के नाम से जाना जाता है, इसलिए इस दिन गरीबों में मीठी रोटी और मसूर की दाल का दान करना भाग्य के लिए अच्छा होता है।

  • बुधवार का दिन बुध ग्रह और सरस्वती देवी को समर्पित किया जाता है है इसलिए इस दिन हरे मूंग की दाल का सेवन करे और व्यापार में आने वाली मुश्किल को दूर करने के लिए बुधवार को किसी ब्राह्मण को सफ़ेद रंग की गाय दान करना अति उत्तम संकेत माना जाता है।

  • गुरुवार का दिन देव गुरू बृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित होता है। गुरुवार के दिन ब्राह्मणों को पीले रंग के वस्त्र दान करे और भोजन में दाल और भात खाए।

  • शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह व दैत्यों के गुरू शुक्र्राचार्य का दिन माना जाता है। इस दिन अगर आप सुबह के समय सफ़ेद रंग की कोई भी चीज़ दूध या दही खाते है तो आप का भाग्य बहुत ही जल्दी निखरने लगता है।

  • शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव का माना जाता है। आप भूले से भी इस दिन नई वस्तुओं की खरीदारी न करे और शनिदेव को तेल ज़रूर चढ़ाने मंदिर जाए।

  • रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित होता है। रविवार दिन सूर्य को जल चढ़ाने और नदी में गुड़ प्रवाहित करने से आप का बुरे से बुरा समय भी अच्छे दिनों में बदल जाता है।

इस किताब में पति-पत्नी में कभी लड़ाई ना हो, इसके लिए भी कुछ उपाय बताए गए है। जैसे की नारियल की पूजा करना क्योंकि कहा जाता है कि नारियल में लक्ष्मी जी का वास होता है। लाल मिर्ची के बीज जल में डाल कर सूर्य को चढाने से पति पत्नी में कभी भी लड़ाई नहीं होती है। चाँदी के बर्तन में केसर को अच्छी तरह से घोल कर माथे पर लगाने से कभी घर में दुःख की छाया नहीं पड़ती है और मन भी शांत रहता है।


अगर आप की शादी नहीं हो रही तो आप लक्ष्मी नारायण के मंदिर में पीले फूल इक्कीस दिनों तक ज़रूर चढ़ा कर आए। रविवार वाले दिन सात बादाम मंदिर के बाहर किसी भी लड़की को देने से आप का कोई भी काम रुकेगा नहीं। बुधवार वाले दिन किसी भी रंग के कपड़े दान करे, उन लोगो को जिनको वास्तविकता में जरूरत है। घर में जो आप के काम का सामान नहीं है, उसे बिलकुल भी अपने घर में ना रखे, जितना जल्दी हो सके दान करे क्योंकि घर में पड़ा बेकार सामान गरीबी को दस्तक देता है।


लाल किताब में दिए गए उपाय करने वालो को मेरी यही राय है कि मेहनत किये बिना किसी को कुछ भी नहीं मिलता है। शायद आप कि किस्मत में ही लिखा हो मेहनत करने के लिए, इसलिए इन उपायों के साथ मेहनत ज़रूर करे। ये सभी उपाय पौराणिक तथ्यों पर आधारित है। जिनके सही या गलत होने का दावा मैं नहीं करता हूँ।