October 22, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 22nd October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प और अनोखे होते हैं। ये कभी भीड़ में खुश रहते हैं तो कभी एकांत में खुद के साथ। हालांकि, अकेले समय बिताना इतना आसान नहीं होता, फिर भी आज दिन में आप खुद के लिए थोड़ा समय जरूर निकाल पाएंगे। आपका प्रिय जीवनसाथी आज आपको कोई प्यारा और खास तोहफा भेंट कर सकता है, जो आपके दिन को और भी यादगार बना देगा।  प्रेम, मेल-मिलाप और आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। 

वृष राशिफल:

एक पुरानी अधूरी परियोजना को आज पूरा करके आपको एक सुकून का अहसास होगा, जिसे आपने काफी पहले शुरू किया था। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी, आप अपने लिए थोड़ा खाली वक्त निकालने में सफल रहेंगे, जिसमें आप परिवार के साथ दिल खोलकर बातें कर सकते हैं। आज आप खुद को सबसे समृद्ध महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का बर्ताव आपको ऐसा अहसास दिलाएगा, जो किसी दौलत से कम नहीं होगा।

मिथुन राशिफल:

आज एक आध्यात्मिक शख़्सियत आपको आशीर्वाद की सौगात देकर मन में शांति और सुकून का अनुभव कराएगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए बेहद अनुकूल है, ग्रहों की चाल आपके लिए धन कमाने के कई सुनहरे अवसर लेकर आएगी। बच्चों के मामलों में उनकी सहायता करना आपके लिए ज़रूरी होगा। जीवनसाथी को भावनात्मक सहारा सिर्फ़ स्पष्ट सोच और समझदारी के साथ ही दिया जा सकता है।

कर्क राशिफल:

माता-पिता की सेहत पर आपको आज काफी खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर होगी, लेकिन इस दौरान रिश्तों में मजबूती आएगी। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बिताने का मौका मिलेगा। अपने प्रिय की अनुपस्थिति में आप खुद को बेहद खाली महसूस करेंगे। अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए आपको अपनी तरफ से उत्कृष्ट प्रयास करने की जरूरत है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण कार्य संतोषजनक ढंग से पूरा होगा। 

सिंह राशिफल: 

किसी करीबी मित्र के सहयोग से आज कुछ व्यवसायियों को अच्छी-खासी वित्तीय सफलता मिलने की संभावना है। यह धन आपकी कई समस्याओं का समाधान कर सकता है। एक आनंददायक शाम के लिए रिश्तेदार या दोस्त आपके घर आ सकते हैं। किसी छोटी सी बात पर आपके प्रिय के साथ नोक-झोंक हो सकती है। आपका मन कामकाजी उलझनों में खोया रहेगा, जिसके कारण आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। 

कन्या राशिफल: 

आज आपके स्वास्थ्य में बेहतरी की पूरी संभावना है। अपनी ताजगी के चलते, आप दोस्तों के साथ खेलने की योजना बना सकते हैं। निवेश में सतर्कता बरतें। आप अपनी चिंताओं को भुलाकर परिवार के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। आज आपके सुंदर कार्यों का प्रदर्शन करने का अवसर है, और आपका प्रेम पूरी तरह से खिल उठेगा। यह दिन उत्कृष्ट प्रदर्शन और महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बहुत उपयुक्त है।


daily horoscope


यह भी पढ़ें - Surya Chalisa : रविवार के दिन सूर्य चालीसा का पाठ करने से होते हैं बहुत से लाभ

तुला राशिफल:

आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप सोच-समझकर निवेश करें। घरेलू काम थका देने वाले होंगे और मानसिक तनाव भी दे सकते हैं। कोई अच्छी ख़बर या आपके जीवनसाथी/प्रेमी से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आप कोई बड़ा व्यावसायिक लेन-देन कर सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। आज घरवालों से बातचीत करते वक़्त आपके मुँह से कोई ऐसी बात निकल सकती है, जो घरवालों को परेशान कर सकती है।

वृश्चिक राशिफल:

बच्चों के साथ समय बिताना, उन्हें अच्छे संस्कार सिखाना और उनकी ज़िम्मेदारियों को समझाना भी बेहद महत्वपूर्ण है। आपका साथी आपकी भलाई की सोचता है, इसलिए कभी-कभी वह गुस्सा भी कर बैठता है। उनके गुस्से पर नाराज होने के बजाय, उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। यदि आप व्यवसाय में किसी नए साझेदार को शामिल करने की सोच रहे हैं, तो कोई भी वादा करने से पहले सभी तथ्यों की अच्छी तरह जांच कर लेना आवश्यक होगा।

धनु राशिफल:

आज का दिन खुशी से भरा है। ऐसा लगता है कि आप अच्छी तरह समझते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने खर्चों को अनावश्यक रूप से बढ़ाने से बचें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुखद पल बिताने का प्रयास करें। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं, और अपने साथी को अपना दृष्टिकोण समझाने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कार्य के सिलसिले में आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

मकर राशिफल:

किस्मत पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि किस्मत खुद बहुत आलसी होती है। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फ़ायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको किसी पुराने निवेश से मुनाफ़ा हो सकता है। यह अच्छा समय है जो आपके लिए सफलता और ख़ुशी लेकर आएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिले सहयोग का शुक्रिया अदा करना चाहिए। 

कुम्भ राशिफल :

आपकी उत्तम सेहत के चलते आज आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में आज शानदार मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है। इस दिन आप अपने व्यवसाय को नई ऊँचाइयों पर पहुंचाने का अवसर पा सकते हैं। शाम को दोस्तों के साथ बिताया गया समय बहुत मजेदार रहेगा। याद रखें, आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको सचमुच कुछ खास संदेश देंगी। नई चीजों को सीखने की आपकी उत्सुकता वाकई सराहनीय है। 

मीन राशिफल: 

कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आज व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है। आज आप अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको जीवन में बदलाव लाने में मदद करेगा। खुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, जो अपनी मेहनत और प्रयास से जीवन में अपना रास्ता बनाता है। साथ ही इस राह में आने वाली रुकावटों और कठिनाइयों से निराश न हों।


यह भी पढ़ें - Ganpati Atharvashirsha (Pdf) : कुंडली गृह दोष वालो को जरूर करना चाहिए गणपति अथर्वशीर्ष स्तोत्र का पाठ