October 19, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 19th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अपने जज़्बात दूसरों के सामने ज़ाहिर करने के लिए बेचैन न हों। कई बार, ख़ामोशी भी बहुत कुछ कह देती है। यादों की मिठास आपके रिश्ते में आई खटास को खत्म कर सकती है। तो जब भी बात बिगड़ती दिखे, उन पुराने, ख़ुशगवार लम्हों को ताजा करना मत भूलें।  परिवार जीवन का अहम् हिस्सा होता है, और आज आप अपने परिवार के साथ सुकून के कुछ पल बिताने का आनंद उठा सकते हैं। उन पलों की कदर करें, क्योंकि वही तो असली दौलत है।

वृष राशिफल:

आज रचनात्मक गतिविधियाँ आपके मन को शांति देंगी और सुकून का एहसास कराएंगी। जो लोग ज़मीन में निवेश कर चुके थे और अब उसे बेचना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है—क्योंकि उन्हें एक बढ़िया खरीदार मिल सकता है, जिससे अच्छा मुनाफा होगा। ज़रूरत के समय में दोस्तों का सहारा आपको मिल ही जाएगा। आपका साथी आपका हित चाहता है, इसलिए कभी-कभी गुस्से में भी कुछ कह देता है। 

मिथुन राशिफल:

अगर आपकी योजना बाहर घूमने की है, तो आपका दिन सुकून और हंसी-ख़ुशी से भरा रहेगा। आज दोस्तों के साथ पार्टी में दिल खोलकर खर्च कर सकते हैं, फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत रहेगी। घर में कोई आपकी किसी हरकत से झुंझलाहट महसूस कर सकता है, लेकिन शाम रोमांटिक मुलाक़ातों और स्वादिष्ट खाने के साथ खुशनुमा रहेगी। आज मौसम भी ऐसा है कि बिस्तर छोड़ने का मन नहीं होगा, और जब उठेंगे तो लगेगा कि वक्त कीमती था जो हाथ से निकल गया। 

कर्क राशिफल:

आज आपको कुछ अहम फैसले लेने होंगे, जिनसे तनाव और बेचैनी बढ़ सकती है। किसी अज्ञात स्रोत से धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आपकी कई आर्थिक समस्याएं सुलझ सकती हैं। घर के माहौल को बेहतर बनाने के लिए आपको कुछ सकारात्मक बदलाव करने होंगे। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्तों में नयापन और सुधार लाएगा। किसी भी प्रतियोगिता में आपकी प्रतिस्पर्धी भावना आपको जीत की ओर ले जाएगी। 

सिंह राशिफल: 

आज दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और उन कामों में समय बिताएं जिन्हें आप सच में पसंद करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा, ग्रहों की चाल आपके लिए धन कमाने के कई अवसर लेकर आ सकती है। मित्रों के जरिए आपकी मुलाक़ात कुछ ख़ास लोगों से होगी, जो आगे चलकर आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। ऐसे बदलाव करें जो आपके व्यक्तित्व में निखार लाएं और संभावित साथियों को आकर्षित करें।

कन्या राशिफल: 

आपकी लंबे समय से चल रही थकान और तनाव अब कम होगा। इन समस्याओं से स्थायी राहत पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव का यही सही वक्त है। अचानक हुए ख़र्चे आपकी आर्थिक स्थिति पर दबाव डाल सकते हैं। परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन की ख़बर से मन प्रफुल्लित होगा। इस ख़ुशी को सेलिब्रेट करने के लिए एक छोटा समारोह आयोजित करें। आपकी सेहत की बेहतरी आपके घर वालों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेरेगी।

Daily Horoscope

यह भी पढ़ें - Panchmukhi Hanuman Kavach: पढ़े हनुमान कवच का सम्पूर्ण स्तोत्र हिंदी अनुवाद सहित

तुला राशिफल:

गर्भवती महिलाओं को आज अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। जीवन में पैसे की अहमियत को शायद आपने कभी गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन आज आपको इसकी असली कद्र समझ में आएगी, क्योंकि पैसों की तंगी आपको परेशान कर सकती है। आपके व्यक्तित्व और आकर्षण के कारण आज आपको कुछ नए दोस्त बनाने का मौका मिलेगा। आपकी ऊर्जा चरम पर रहेगी, क्योंकि आपका साथी आपके लिए ख़ुशी की बड़ी वजह बनेगा। 

वृश्चिक राशिफल:

भरे-पूरे और संतोषजनक जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता को बढ़ाना आवश्यक है। आप आज घूमने-फिरने और ख़र्च करने के मूड में रहेंगे, लेकिन इस पर नियंत्रण नहीं रखा तो बाद में पछताना पड़ सकता है। कोई भी व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारी साझा करने से बचें। प्रेम की कोई सीमा नहीं होती, यह सब बंधनों से परे है; शायद आपने यह बात पहले सुनी हो, लेकिन आज आप इसे महसूस कर सकते हैं

धनु राशिफल:

अपने प्रियजनों के साथ उपहारों का आदान-प्रदान करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा है। प्रेम में थोड़ा दुख झेलना पड़ सकता है। आज आपके पास लोगों से मिलने और अपने शौक पूरे करने के लिए पर्याप्त समय रहेगा। दिन में जीवनसाथी से बहस हो सकती है, लेकिन शाम को सब कुछ ठीक हो जाएगा और शाम बेहतरीन बीतेगी। लंबे समय बाद आप अच्छी नींद का आनंद ले पाएंगे, जिससे आप तरोताज़ा और शांत महसूस करेंगे।

मकर राशिफल:

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक है, क्योंकि यह आध्यात्मिक जीवन के लिए अनिवार्य है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है; यही सब कुछ - अच्छा या बुरा - हमारे जीवन में लाता है। सही सोच जीवन की समस्याओं को सुलझाने में मदद करती है और इंसान को रोशन करती है। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए आज का दिन शुभ है। एक शानदार शाम बिताने के लिए रिश्तेदारों या दोस्तों का घर आना संभव है।

कुम्भ राशिफल:

अपनी नकारात्मक भावनाओं और प्रवृत्तियों पर नियंत्रण रखें। आपकी पारंपरिक सोच और पुराने विचार आपकी प्रगति में रुकावट डाल सकते हैं, उनकी दिशा बदल सकते हैं और आगे बढ़ने में कई बाधाएँ उत्पन्न कर सकते हैं। आज आपको धन लाभ की पूरी संभावना है, लेकिन इसके साथ ही दान-पुण्य करने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। आप सभी पारिवारिक ऋण चुकता करने में सफल रहेंगे। इस राशि के वरिष्ठ लोग आज अपने पुराने दोस्तों से मिलकर कुछ समय बिता सकते हैं। 

मीन राशिफल: 

दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करें। ऐसा करने से आपको न केवल लाभ होगा, बल्कि दिनभर ऊर्जा भी बनी रहेगी। व्यापार में आज आपको अच्छे खासे मुनाफे की संभावना है। आज का दिन आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का अवसर है। यह समय है यह समझने का कि गुस्सा एक छोटी सी पागलपन की स्थिति है, जो आपको नुकसान की ओर ले जा सकती है। अगर थोड़ी सी कोशिश की जाए, तो आपके जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िंदगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक बन सकता है।

यह भी पढ़ें -Tulsi Mata Ki Aarti Lyrics: कार्तिक माह में तुलसी पूजा और आरती करने से मिलता है उत्तम फल