October 10, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 10th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

जीवनसाथी की तबीयत खराब होने पर धन खर्च हो सकता है, लेकिन चिंता की जरूरत नहीं है, क्योंकि पैसा इसी समय के लिए बचाया जाता है। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में मददगार होगी। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। बातों को सही तरीके से समझने की कोशिश करें, वरना आप खाली समय में इन्हीं बातों पर सोचकर समय बर्बाद कर सकते हैं। 

वृष राशिफल:

आपकी हंसने-हंसाने की कला आपकी सबसे बड़ी ताकत है, इसे अपनी बीमारी से उबरने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक समस्याओं से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। दूसरों के मतभेदों, विवादों और आलोचनाओं पर ध्यान न दें। आपकी कोई आदत आज आपके प्रेमी को खटक सकती है और वे नाराज हो सकते हैं। अगर आप काम में समस्याएं महसूस कर रहे थे, तो आज राहत मिल सकती है।

मिथुन राशिफल:

किसी पार्टी में आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण सलाह देगा। बाहरी चीज़ों का अब आपके लिए खास महत्व नहीं रह गया है, क्योंकि आप खुद को हमेशा प्यार में डूबा महसूस करते हैं। बायोडाटा भेजने या इंटरव्यू के लिए आज का समय अनुकूल है। दिन बेहतरीन है, अपने लिए समय निकालें और अपनी कमजोरियों और खूबियों पर विचार करें, इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएंगे। 

कर्क राशिफल:

आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और कुछ अनोखा करेंगे। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। बच्चों के साथ सख्ती से बचें, क्योंकि इससे उनके साथ आपके संबंधों में खटास आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए बेहद अनुकूल है, इसका पूरा लाभ उठाएं। समय का सही उपयोग करना आपकी ताकत है, लेकिन आज जीवन को लचीला बनाकर परिवार के साथ समय बिताना भी महत्वपूर्ण होगा। 

सिंह राशिफल:

नई गतिविधियाँ और मनोरंजन आपको राहत देने में मददगार साबित होंगे। पुराने निवेशों से आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा, लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। प्रियजन के कड़वे शब्द आपके मूड को खराब कर सकते हैं। कलाकारों और कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन काफी उत्पादक रहेगा।  आपको अपने सीमित दायरे से बाहर निकलकर ऊँचे पदों पर आसीन लोगों से मिलना चाहिए। 

कन्या राशिफल: 

आपको कार्यक्षेत्र में उपलब्धियाँ और लाभ मिलेगा। इस राशि के लोगों को आज खुद को समझने की जरुरत है। अगर आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। योग और ध्यान आपको फिट और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाए रखेंगे। दिन की शुरुआत अच्छी होगी, लेकिन शाम को कुछ खर्चे आपको चिंतित कर सकते हैं।


daily horoscope

यह भी पढ़ें - StarzSpeak स्पेशल 9th October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

तुला राशिफल:

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह आध्यात्मिक जीवन की नींव है। मस्तिष्क जीवन का मुख्य द्वार है, जो अच्छे और बुरे विचारों को प्रभावित करता है, और सही सोच के साथ जीवन की समस्याओं को सुलझाने में मदद करता है। परिवार के लोग आपकी उम्मीदों पर खरे न उतरें तो निराश न हों, बल्कि अपने दृष्टिकोण को बदलकर समाधान खोजें। विवाह-प्रस्ताव के लिए समय अनुकूल है और आपका प्रेम जीवन भर के साथ में बदल सकता है। 

वृश्चिक राशिफल:

आर्थिक स्थिति आज अच्छी रहेगी, लेकिन पैसे को फिजूल खर्च करने से बचें। शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर भोजन या फिल्म देखने का प्लान आपको शांति और खुशी देगा। सोच-समझकर बोलें, क्योंकि कटु शब्द आपके और प्रिय के बीच तनाव पैदा कर सकते हैं। अपनी कार्यकुशलता में सुधार के लिए नई तकनीकों का प्रयोग करें, जिससे आपके काम करने का तरीका दूसरों के लिए आकर्षक बनेगा। 

धनु राशिफल:

सट्टेबाज़ी से लाभ होने की संभावना है। आपके साथ रहने वाले लोग आपसे खुश नहीं हो सकते, भले ही आपने कोई गलती न की हो। पुरानी यादों को ताज़ा कर दोस्तों से फिर से जुड़ने का समय आ गया है। करियर की दिशा में उठाए कदम सफल होंगे, लेकिन माता-पिता की अनुमति लेना न भूलें, ताकि बाद में कोई आपत्ति न हो। आज अचानक कोई अनचाही यात्रा आपकी घरवालों के साथ बिताने की योजना को प्रभावित कर सकती है।

मकर राशिफल:

शादीशुदा लोगों को आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा ख़ासा धन खर्च करना पड़ सकता है। आज आप ख़ुद को किसी प्राकृतिक ख़ूबसूरती में सराबोर महसूस करेंगे। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। आप आज खाली समय में ऐसे काम करेंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन कर नहीं पाते। आज का दिन उन्माद में खो जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की पराकाष्ठा का अनुभव करेंगे।

कुम्भ राशिफल:

आज अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को नियंत्रित रखें, खासकर किसी समारोह या पार्टी में, वरना माहौल बिगड़ सकता है। दोस्तों की मदद से आर्थिक परेशानियाँ हल हो जाएंगी। मेहमानों से सही व्यवहार करें, क्योंकि बुरा बर्ताव न सिर्फ परिवार को दुखी करेगा, बल्कि रिश्तों में दूरी भी ला सकता है। प्रेमी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए उनकी नाराज़गी से पहले अपनी गलती समझें और उन्हें मना लें।

मीन राशिफल: 

अपने विचार व्यक्त करने में झिझकें नहीं। आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा और आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास वापस पाने के लिए खुलकर बोलें और परेशानियों का सामना मुस्कुराते हुए करें। आज घर का कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब होने की वजह से आपको धन खर्च करना पड़ सकता है।


यह भी पढ़ें - Anuradha Paudwal Ambe Tu Hai Jagdambe Kali lyrics: पढ़े माँ दुर्गा आरती अम्बे तू है जगदम्बे काली