October 3, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 3rd October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

जिन्होंने किसी अनजान व्यक्ति की सलाह पर निवेश किया था, आज उन्हें उससे लाभ मिलने की संभावना है। निवेश के मामले में स्वतंत्र रहें और निर्णय खुद लें। प्यार एक अनोखा अनुभव है, और आज आप इसकी झलक महसूस कर सकते हैं। बड़े व्यापारिक सौदों के समय भावनाओं पर काबू रखना जरूरी है। आज आप अपने लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऑफिस के अचानक काम आ जाने से शायद सफल न हो पाएं।

वृष राशिफल:

आपका प्रिय आज थोड़ा चिड़चिड़ा महसूस कर सकता है, जिससे आप पर अतिरिक्त दबाव आ सकता है। आपके बेहतरीन काम की सराहना हो सकती है। यात्रा फायदेमंद होगी, लेकिन महंगी भी। जीवनसाथी के अचानक किसी काम के कारण आपकी योजनाओं में रुकावट आ सकती है, लेकिन अंत में आप समझेंगे कि सब कुछ अच्छे के लिए ही हुआ है। आज आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिससे तनाव और चिंता हो सकती है। 

मिथुन राशिफल:

खुद पर भरोसा रखें, बिना किसी की मदद के भी आप धन अर्जित करने में सक्षम होंगे। नई चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें और अपने सबसे अच्छे दोस्त का सहयोग लें। आप और आपका प्रिय आज प्यार में डूबे रहेंगे और इसकी गहराई को महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस दिन आपको खुद के लिए भी काफी समय मिलेगा, जिसे आप अपने शौक जैसे किताब पढ़ने या संगीत सुनने में बिता सकते हैं।

कर्क राशिफल:

आपके अच्छे सितारे आपको आर्थिक तंगी का सामना नहीं करने देंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे और घरेलू तनाव दूर करने में मददगार साबित होंगे। रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी। अगर आप अपनी क्षमताओं और प्रतिभा को सही लोगों को दिखाते हैं, तो जल्द ही लोग आपकी नई और बेहतर छवि बनाएंगे। 

सिंह राशिफल:

आज आपके माता-पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ाई की कीमत पर लंबे समय तक घर से बाहर रहना आपको माता-पिता के गुस्से का शिकार बना सकता है। करियर के लिए योजना बनाना खेलने जितना ही महत्वपूर्ण है। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों के बीच संतुलन बनाए रखना जरूरी है। 

कन्या राशिफल: 

धन हानि की संभावना है, इसलिए लेन-देन के मामलों में जितनी सतर्कता बरतेंगे, उतना बेहतर रहेगा। आज का दिन मौज-मस्ती के लिए शानदार है, तो अपनी पसंदीदा गतिविधियों का आनंद लें। अगर आप सोचते हैं कि बिना किसी की मदद के महत्वपूर्ण काम निपटा लेंगे, तो यह आपकी गलतफहमी हो सकती है।  घर की बिखरी चीजों को व्यवस्थित करने का मन बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए आज समय निकाल पाना मुश्किल होगा।


daily Horoscope

यह भी पढ़ें - StarzSpeak स्पेशल 2nd October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

तुला राशिफल:

बच्चों के साथ खेलना आज एक सुकूनभरा और आनंददायक अनुभव रहेगा। बेवजह खर्च करने से बचें, वरना जरुरत के समय धन की कमी हो सकती है। समय पर की गई आपकी मदद किसी की बड़ी समस्या का समाधान कर सकती है। किसी बाहरी व्यक्ति की दखलअंदाजी से आपके और आपके प्रिय के बीच दूरियाँ बढ़ सकती हैं। कार्यस्थल पर आपकी तारीफ की जाएगी। याद रखें, भगवान उन्हीं की मदद करते हैं जो अपनी मदद खुद करते हैं। 

वृश्चिक राशिफल:

कुछ दिनों से आपका निजी जीवन ही आपके ध्यान का केन्द्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। अगर आप खुले दिल से अपनी भावनाएँ ज़ाहिर करेंगे, तो आज आपकी मोहब्बत आपके पास प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। दिवास्वप्नों में समय गुज़ारना नुक़सानदेह रहेगा, इस मुग़ालते में न रहें कि दूसरे आपका काम कर देंगे। 

धनु राशिफल:

आपकी कोई पुरानी बीमारी आज फिर से उभर सकती है, जिसके चलते आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है और धन खर्च होने की संभावना है। अपने उदार स्वभाव का दोस्तों द्वारा गलत फायदा न उठाने दें। आज आप प्रेम के दृष्टिकोण से जीवन का भरपूर आनंद लेने में सफल रहेंगे। आपका आत्मविश्वास पेशेवर जीवन में खास प्रभाव डालेगा, जिससे आप दूसरों को अपना दृष्टिकोण समझाने और उनकी मदद पाने में सफल होंगे। 

मकर राशिफल:

आज पैसों की तंगी घर में विवाद की वजह बन सकती है, इसलिए घरवालों से सोच-समझकर बात करें और उनकी सलाह लें। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा और वे आप पर अपना प्यार बरसाएंगे। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और इसे जितना हो सके रोमांटिक बनाने की कोशिश करें। आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और तरक्की साफ नजर आ रही है। आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा थकान और तनाव का कारण बन सकती है।

कुम्भ राशिफल:

दिन फ़ायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी से काफ़ी आराम महसूस करेंगे। लोग आपकी लगन और मेहनत पर ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ हो सकता है। आपको अपना बचा हुआ वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। आज आपकी कोई बात आपके प्रेमी को आहत कर सकती है। इससे पहले कि वो आपसे नाराज़ हो जाए, अपनी ग़लती का अहसास करें और उसे मना लें।

मीन राशिफल: 

बेकार का तनाव और चिंताएँ आपको ज़िंदगी का रस पूरी तरह से छीन सकती हैं। इन आदतों को छोड़ना ही बेहतर है, नहीं तो ये आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा करेंगी। रात के समय धन लाभ होने की संभावना है क्योंकि आपने जो पैसा उधार दिया था वो आज आपको वापस मिल सकता है। इस राशि के छात्र आज अपने कीमती समय का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। आज आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से ज़्यादा समय व्यतीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Bhai Dooj 2024: जानें भाई दूज की शुभ तिथि, मुहूर्त और इसके मनाने की पौराणिक कथा