October 2, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 2nd October, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

आज इस राशि के कुछ बेरोजगार व्यक्तियों को नौकरी मिलने की संभावना है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। एक करीबी रिश्तेदार आज आपका ज्यादा ध्यान चाहता है, हालांकि वह आपकी मदद करने और आपकी चिंता करने में सहायक होगा। अनुभवी लोगों के साथ जुड़कर उनके विचार जानने की कोशिश करें। यदि आप आज खरीदारी के लिए जाते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक खरीद सकते हैं।

वृष राशिफल:

आज जिन लोगों ने लोन लिया है, उन्हें इसे चुकाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों के स्कूल के काम में उनकी मदद करने का सही समय है। ऑफिस में आपके दुश्मन भी आज आपके एक छोटे से अच्छे काम की वजह से दोस्त बन सकते हैं। घर में बातचीत के दौरान अनजाने में कुछ ऐसा कह सकते हैं जिससे परिवार के लोग नाराज हो जाएं, और उन्हें मनाने में आपका काफी समय लग सकता है।

मिथुन राशिफल:

परिवार के सदस्यों की आवश्यकताओं पर ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपके प्रेमी को आज आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए उन्हें नाराज होने से पहले ही अपनी गलती का एहसास करें और उन्हें मना लें। ऐसे लोगों के साथ जुड़ने का प्रयास करें जो सफल हैं और आपको भविष्य के ट्रेंड्स को समझने में मदद कर सकते हैं। अगर आपके पास मजबूत इच्छाशक्ति है, तो कोई भी चुनौती मुश्किल नहीं है। 

कर्क राशिफल:

कारोबारियों को आज अपने धन को बहुत संभालकर रखना चाहिए। धन चोरी होने की संभावना है। बच्चे आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहेंगे, लेकिन साथ ही वे ख़ुशी की वजह भी साबित होंगे। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। आज आपको फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भाँति रखें और काम में लगन और उत्साह दिखाएँ। 

सिंह राशिफल:

इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक समस्याओं में उलझा सकती है। आपकी अव्यावहारिक योजनाएं आपके वित्तीय स्थिति को नुकसान पहुंचा सकती हैं। अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने निर्णय थोपने की कोशिश करेंगे, तो इससे आपके ही हितों को क्षति हो सकती है। धैर्यपूर्वक हालात का सामना करना बेहतर परिणाम दे सकता है। भावनात्मक अस्थिरता आपको बेचैन कर सकती है। 

कन्या राशिफल: 

आपको अपनी नीरस दिनचर्या से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने जाने की ज़रूरत है। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। कामकाज में आपको काफ़ी फ़ायदा मिल सकता है। आज अपने विवेक का इस्तेमाल करके ही घर के लोगों से बात करें, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो बेवजह के झगड़ों में आपका समय बर्बाद हो सकता है। आज शराब पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत अच्छा दिन है।


daily horoscope


यह भी पढ़ें - Bhai Dooj 2024: जानें भाई दूज की शुभ तिथि, मुहूर्त और इसके मनाने की पौराणिक कथा

तुला राशिफल:

गर्दन/पीठ में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नज़रअंदाज़ न करें, ख़ास तौर पर अगर इसके साथ कमज़ोरी भी हो। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदारी भरे कामों से ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। एक प्यारी-सी मुस्कान से अपने प्रिय का दिन रोशन करें। अपना बायोडाटा भेजने या इंटरव्यू देने के लिए अच्छा समय है। 

वृश्चिक राशिफल:

आपके परिवार के सदस्य किसी छोटी बात को लेकर बड़ा विवाद खड़ा कर सकते हैं, लेकिन थोड़ी और कोशिश करें, क्योंकि आज भाग्य आपके साथ है। जब तक आपको यकीन न हो कि काम पूरी तरह से हो गया है, तब तक कोई भी दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न सौंपें। छात्रों को अपने काम को टालने से बचना चाहिए और खाली समय में अपने कार्यों को पूरा कर लेना चाहिए, यह उनके लिए फायदेमंद रहेगा। 

धनु राशिफल:

युवाओं से जुड़े कार्यों में भागीदारी के लिए यह समय अनुकूल है। अपने प्रिय से दूर होने की टीस आपको आज परेशान कर सकती है। आज आप सभी की नजरों में रहेंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। हालांकि समय होने के बावजूद आप कोई ऐसा काम नहीं कर पाएंगे जिससे आपको संतुष्टि मिल सके। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के अंत में आपको महसूस होगा कि इसमें कुछ गलत नहीं है।

मकर राशिफल:

अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ बाँटना आपकी सेहत को भी बेहतर बनाएगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में महंगा पड़ सकता है। हालाँकि प्यार निराश कर सकता है, लेकिन उम्मीद मत खोइए क्योंकि अंत में हमेशा सच्चे प्यार की ही जीत होती है। दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया मनचाहा परिणाम देगा। आपको कई और ज़िम्मेदारियाँ मिलेंगी और कंपनी में आपका ओहदा भी ऊँचा होगा।

कुम्भ राशिफल:

अपने विचार और ऊर्जा उन चीज़ों पर लगाएँ, जिनसे आपके सपने साकार हो सकते हैं। सिर्फ़ हवाई महल बनाने से कुछ नहीं होता। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय सिर्फ़ इच्छाएँ रखते हैं। विवाहित दंपत्तियों को आज अपने बच्चे की पढ़ाई पर अच्छा-खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। अपने रिश्ते को सबसे बेहतर बनाए रखने की कोशिश करें। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। 

मीन राशिफल: 

आप अपने दिन की शुरुआत योग और ध्यान से कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा और पूरे दिन आपको ऊर्जावान बनाए रखेगा। आज आप दूसरों पर अपेक्षा से अधिक खर्च कर सकते हैं। माता-पिता की सेहत को लेकर चिंता बनी रह सकती है। आज आप अपने चारों ओर प्यार का माहौल बनाएंगे। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन सफलता और पहचान से भरा होगा, जिसका वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - Govardhan Puja 2024: गोवर्धन पूजा कब है और क्या है पूजा का सही समय? इस दिन अन्नकूट का भोग क्यों लगाया जाता है ?