September 28, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 28th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अपने डर का इलाज करने का समय आ गया है। आपको समझना चाहिए कि यह न सिर्फ़ आपकी शारीरिक ऊर्जा को खत्म करता है, बल्कि आपकी उम्र को भी कम करता है। पुराने निवेशों के चलते आमदनी में इज़ाफ़ा होने की संभावना है। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का फ़ायदा न उठाने दें। एक बार जब आपको अपना हमसफ़र मिल जाए, तो आपको अपनी ज़िंदगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती।

वृष राशिफल:

अपने काम के लिए दूसरों पर अनावश्यक दबाव न डालें। दूसरों की इच्छाओं और रुचियों का भी सम्मान करें, इससे आपको आंतरिक संतुष्टि मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है। रिश्तेदारों और मित्रों से अचानक उपहार प्राप्त हो सकता है। आज आपको सबसे अच्छे तरीके से पेश आना होगा, क्योंकि आपका प्रिय जल्दी नाराज हो सकता है। खाली समय मिलने पर आप ध्यान और योग कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। 

मिथुन राशिफल:

कुछ पुराने अटके हुए मामले और खर्चे आपके दिमाग में हावी हो सकते हैं। दिन बढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से मिलना सुखद रहेगा। आज अपने कामों को समय पर पूरा करने की कोशिश करें, क्योंकि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है जिसे आपकी जरूरत है। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई खुशखबरी मिल सकती है। दिन बहुत अच्छा बीत सकता है, और दोस्तों या परिवार के साथ फिल्म देखने का प्लान भी बन सकता है। 

कर्क राशिफल:

आज का दिन ऐसी चीज़ें ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार, नज़दीकी और स्नेह महसूस करें। लंबित कार्यों के बावजूद रोमांस और घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे, उन्हें आज अपने लिए कुछ फुर्सत के पल मिल सकते हैं। शादीशुदा ज़िंदगी आज से पहले कभी इतनी अच्छी नहीं रही।

सिंह राशिफल:

जब निवेश की बात आती है, तो स्वतंत्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपका खाली वक्त आज किसी ग़ैर-ज़रूरी काम में बर्बाद हो सकता है। आपकी व्यस्त दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी आपके प्रति शक़ीली हो सकता है। लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझ जाएगा और आपको अपना लेगा। थोड़ी कोशिश करेंगे तो आपका दिन ऐसे ही गुज़रेगा।

कन्या राशिफल: 

जो लोग छोटे व्यवसाय करते हैं, उन्हें आज किसी करीबी की सलाह से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। पुराने मित्र आज मददगार और सहायक साबित हो सकते हैं। जीवनसाथी के परिवार के कारण दिन में कुछ परेशानियां हो सकती हैं। हालांकि, आपका जीवनसाथी आपकी सेहत को लेकर आज थोड़ी उदासीनता दिखा सकता है। आप आज अपने बालों की देखभाल और मालिश जैसी गतिविधियों में समय बिता सकते हैं, जिससे आपको बेहतर महसूस होगा।

daily horoscope

यह भी पढ़ें - Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी व्रत कब और क्यों किया जाता है ? जानिए इस व्रत की कथा , पूजा का सही समय एवं महत्त्व

तुला राशिफल:

आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका पैसा कहां खर्च हो रहा है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। घरेलू काम थका देने वाले होंगे और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकते हैं। नए प्रेम संबंधों के बनने की प्रबल संभावना है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण निमंत्रण मिलेंगे, जहाँ से आपने कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी।

वृश्चिक राशिफल:

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का प्रवेश द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब कुछ इसी के ज़रिए आता है। यह जीवन की समस्याओं को सुलझाने में मदद करता है और व्यक्ति को सही सोच से परिचित कराता है। कुछ महत्वपूर्ण योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा वित्तीय मुनाफ़ा पहुँचाएँगी। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपनी रुचियों को अनदेखा न करें- हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को गंभीरता से न लें।

धनु राशिफल:

कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन खुशी और उत्साह से भरा होगा। आज का दिन आपके लिए बेहद खूबसूरत रहेगा क्योंकि आप अपने प्रिय के प्यार में पूरी तरह डूबे रहेंगे। बिना वजह कुछ लोगों के साथ उलझने से बचें, इससे आपका मूड खराब होगा और आपका समय भी बर्बाद हो सकता है। दोस्तों के साथ मज़ाक करते समय ध्यान रखें कि कोई सीमा न लांघें, वरना दोस्ती पर असर पड़ सकता है।

मकर राशिफल:

अच्छी तरह आराम करके खुद को तरोताज़ा करें। आपकी विदेश में स्थित संपत्ति आज अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे आपको मुनाफा होगा। निवेश के मामले में खुद पर भरोसा करें और निर्णय लेने में स्वतंत्र रहें। आपका प्रिय दिनभर आपको याद करेगा। आप अपनों के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन परिस्थितियां ऐसा करने में आड़े आ सकती हैं। जब आप अपने जीवनसाथी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ते हैं, तो अपने आप एक गहरी निकटता महसूस होती है।

कुम्भ राशिफल:

मुश्किल वक़्त में रिश्तेदार भी आपकी मदद करेंगे। अगर आपने परिवार के किसी सदस्य से पैसा उधार लिया था तो उसे आज लौटा दें, नहीं तो वो आपके खिलाफ़ कानूनी कार्यवाही कर सकता है। आप दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करेंगे। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस खिल सकता है। आज आप अपने खाली समय में ऐसे काम करेंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचते हैं लेकिन कर नहीं पाते। रोमांटिक नज़रिए से शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए अच्छा दिन है।

मीन राशिफल: 

भाई या बहन की मदद से आज आपको धन लाभ हो सकता है, जिससे यह दिन काफी फायदेमंद रहेगा। हालांकि, जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा करते थे, वही आपके विश्वास को तोड़ सकता है। सगाई कर चुके लोग आज अपने मंगेतर के साथ ढेर सारी खुशियां अनुभव करेंगे। वक्त की अहमियत को समझते हैं, लेकिन कभी-कभी जीवन को थोड़ा लचीला बनाकर परिवार के साथ समय बिताने की भी जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें - StarzSpeak स्पेशल 27th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल