September 26, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 26th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

मन जीवन का प्रवेश द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब कुछ इसी के ज़रिए आता है। यह जीवन की समस्याओं को हल करने में मदद करता है और सही सोच के साथ इंसान को प्रबुद्ध करता है। वित्तीय तौर पर सुधार तय है। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं रहेंगे, चाहे आप कुछ भी करें। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है।

वृष राशिफल:

जो लोग टैक्स चोरी कर रहे हैं, वे आज बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं। इसलिए सलाह दी जाती है कि टैक्स से बचने की कोशिश न करें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ छोटी-मोटी समस्याएं आ सकती हैं, परंतु इससे अपनी मानसिक शांति को प्रभावित न होने दें। आज आपका साथी आपके साथ समय बिताने और उपहार की अपेक्षा कर सकता है। दफ्तर में किसी से बात करने का आपका पुराना इरादा आज पूरा हो सकता है। 

मिथुन राशिफल:

आज आपका धन कई चीज़ों पर खर्च हो सकता है, आज आपको अच्छा बजट प्लान करने की ज़रूरत है इससे आपकी कई परेशानियां सुलझ सकती हैं। सामाजिक समारोहों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली लोगों के संपर्क में लाएगा। प्यार का बुखार आपके सिर चढ़ने को तैयार है। इसका अनुभव करें। आपके बॉस किसी बहाने में दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे- इसलिए उनकी नज़रों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें।

कर्क राशिफल:

अब समय है अपने वज़न को क़ाबू में रखने का और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लेने का। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, इससे आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। अपने जीवनसाथी का बोझ हल्का करने के लिए घर के कामों में उनकी मदद करें। इससे आपको साथ काम करने का मज़ा आएगा और आप जुड़ाव महसूस करेंगे। दोस्ती में गहराई आने से रोमांस खिल सकता है। दूसरे लोग आपसे काफ़ी समय की मांग कर सकते हैं। 

सिंह राशिफल:

यह समझें कि डर आपके अपने विचारों और कल्पनाओं से उत्पन्न होता है, जो आपकी सहजता को नष्ट कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही खत्म करें, ताकि यह आपको कमजोर न बना सके। आज का दिन आर्थिक रूप से आपके लिए बहुत अनुकूल होगा, ग्रह-नक्षत्रों की चाल आपको धन कमाने के कई अवसर प्रदान करेंगे। दोपहर के बाद अचानक कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुश कर देगी।

कन्या राशिफल: 

अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को दूसरों से साझा न करें। आज आपको अपने व्यवहार में खास ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आपका प्रिय छोटी-छोटी बातों पर नाराज हो सकता है। आप आज खुद को उत्साह और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे, इसलिए इस ऊर्जा का सही उपयोग करें। किसी भी मुश्किल परिस्थिति से भागने की बजाय उसका सामना करें, क्योंकि भागने से समस्या और जटिल हो सकती है।

daily horoscope

यह भी पढ़ें - Dhanteras 2024: जानिए इस शुभ दिन का महत्व और कौन सी खरीदारी करेगी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न

तुला राशिफल:

अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से उस पर काम कर रहे थे तो आज आपको लोन मिल सकता है। जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं वो आपको पूरा सच न बता रहा हो सकता है। दूसरों को राज़ी करने की आपकी क्षमता आने वाली समस्या को हल करने में कारगर साबित होगी। लंबित कार्यों के बावजूद रोमांस और घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। कामकाज में धीमी प्रगति थोड़ा मानसिक तनाव दे सकती है।

वृश्चिक राशिफल:

अपनी शारीरिक चुस्ती बनाए रखने के लिए आज का दिन खेल-कूद में बिता सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार से आप लंबित बिल और उधार आसानी से चुका पाएंगे। अगर चर्चा आपके हिसाब से न हो, तो गुस्से में कठोर शब्द न बोलें, क्योंकि बाद में पछताना पड़ सकता है—इसलिए सोच-समझकर ही बोलें। बड़े व्यापारिक सौदों में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आज आपको खाली समय मिलेगा, जिसे ध्यान और योग में लगाकर मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं।

धनु राशिफल:

आज आपकी कोई संपत्ति चोरी हो सकती है, इसलिए इसका खास ख्याल रखें। विवाद, मतभेद और दूसरों की आलोचना को अनदेखा करें। आप और आपका प्रिय आज प्यार में पूरी तरह खो जाएंगे और इसका आनंद उठाएंगे। अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करके पेशेवर समस्याओं को आसानी से हल करें। अपने समय का सही उपयोग करें, उन लोगों के साथ समय न बिताएं जिनकी बातें आपके लिए मायने नहीं रखतीं, क्योंकि यह आपको भविष्य में मुश्किलों में डाल सकता है। 

मकर राशिफल:

आज खेल-कूद में हिस्सा लेना जरूरी है, क्योंकि यही स्वस्थ और जवां रहने का रहस्य है। दिन चढ़ने के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। तनाव भले ही बना रहेगा, लेकिन परिवार का सहयोग मददगार साबित होगा। सतर्क रहें, कोई व्यक्ति आपको दिल्लगी या फ्लर्ट करके अपना फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है। मौके का इंतजार न करें, बल्कि खुद आगे बढ़कर नए अवसरों की तलाश करें। 

कुम्भ राशिफल:

नया पारिवारिक व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है। इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको रोके हुए था, ख़त्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा- ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन वे अच्छे भविष्य की नींव रखेंगी। 

मीन राशिफल: 

आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने की हर संभव कोशिश करेगा। आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुकसान भी हो सकता है। आज का दिन आपके लिए काफ़ी सक्रिय और सामाजिक रहने वाला है। लोग आपकी राय मांगेंगे और आप जो भी कहेंगे, उसे बिना सोचे-समझे मान लेंगे। 

यह भी पढ़ें - StarzSpeak स्पेशल 25th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल