September 20, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 20th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

पूर्ण और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक शक्ति बढ़ाएँ। घर से जुड़े निवेश फ़ायदेमंद रहेंगे। ज़रूरत के समय दोस्त आपका साथ देंगे। अपने प्रिय को उसकी पिछली गलतियों के लिए माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी बेहतर बना सकते हैं। लंबित कामों को जल्दी से जल्दी निपटा लें, इससे पहले कि आपके सीनियर को पता चल जाए। दिन बढ़िया है, आज अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खूबियों पर विचार करें।

वृष राशिफल:

आज आपको खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। कामकाज या व्यापार में कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुक़सान पहुँचा सकती है। आप दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करेंगे। इस ख़ूबसूरत दिन प्यार की नज़र से आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएँगी। अपने काम से जुड़े रहें और दूसरों से मदद की उम्मीद करना गलत होगा। जल्दबाजी में लिया गया कोई भी फैसला आपको पछताने पर मजबूर कर सकता है। 

मिथुन राशिफल:

तनाव को नज़रअंदाज़ न करें। यह तंबाकू और शराब की तरह ही ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से फैल रही है। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की संभावना है। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता का विषय बन सकती है। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से बात करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। 

कर्क राशिफल:

आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देगा। लेकिन तरक्की की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत जारी रखें। किसी नज़दीकी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। अगर आपको लगता है कि आपका लवमेट आपको समझ नहीं पाता तो आज उसके साथ वक्त बिताएं और अपनी बात उसके सामने स्पष्टता से रखें। 

सिंह राशिफल:

सेहत अच्छी रहेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें जो आपके और आपके प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। अगर आप आज डेट पर जा रहे हैं तो विवादास्पद मुद्दे उठाने से बचें। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप अपनी छुपी खूबियों का इस्तेमाल करके दिन को बेहतरीन बना सकते हैं। 

कन्या राशिफल: 

समय रहते सतर्क होना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बच्चों के साथ बिताया गया समय खास होगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक सौदे को पूरा कर सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों को जोड़ सकते हैं। आपकी रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और सफल दिन की ओर ले जाएंगे। आपका जीवनसाथी आज आपको इतना खास महसूस कराएगा कि आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति लगेंगे।


daily horoscope

यह भी पढ़ें - Dakshinavarti Shankh: दक्षिणावर्ती शंख के है अद्भुद लाभ, घर में शंख को किस दिशा में रखे?

तुला राशिफल:

दोस्तों और परिवार के सहयोग से आप आत्मविश्वास और उत्साह से भरपूर महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में आपको कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप नई जानकारी और क्षमताओं को विकसित करने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करेंगे, तो आपको इसका बड़ा फायदा होगा। कानूनी सलाह लेने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। हालात भले ही आपकी उम्मीदों के अनुसार न हों, लेकिन जीवनसाथी के साथ आप सुखद समय बिताएंगे।

वृश्चिक राशिफल:

अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ ज़्यादा समय बिताएँ। उनकी प्यार भरी झप्पी और मासूम मुस्कान आपकी सारी परेशानियों को खत्म कर देगी।  निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। अगर आपको एक दिन की छुट्टी लेनी पड़ रही है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरमौजूदगी में सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई समस्या खड़ी भी होती है, तो वापस आने पर आप उसे आसानी से सुलझा लेंगे। 

धनु राशिफल:

तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें और नियमित रूप से व्यायाम करते रहें। मुश्किल समय में पैसा काम आएगा, इसलिए आज से ही बचत करने पर विचार करें, अन्यथा भविष्य में परेशानियां आ सकती हैं। दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाने से आपको काफी लाभ होगा। आज आपके प्रेम की सुंदरता पूरी तरह से खिलकर सामने आएगी। आप अपना खाली समय एकांत में बिताना पसंद करेंगे और इसका आनंद लेंगे। 

मकर राशिफल:

आज आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिससे तनाव और बेचैनी महसूस हो सकती है। पुराने दोस्तों के साथ यादें ताज़ा करने और दोस्ती को फिर से मजबूत करने का सही समय है। आपकी व्यवसायिक समझ और मोलभाव करने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज आप लोगों से मिलने के बजाय अकेले समय बिताना पसंद करेंगे, और खाली समय घर की सफाई में लग सकता है। 

कुम्भ राशिफल:

अच्छी चीज़ों को स्वीकार करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। रुका हुआ धन प्राप्त होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। शाम को आपका घर अनचाहे मेहमानों से भर सकता है। आज प्यार के मामले में आपको ग़लतफ़हमी का शिकार होना पड़ सकता है। आपको सफ़लता ज़रूर मिलेगी- बस आपको एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाने की ज़रूरत है। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है। 

मीन राशिफल: 

क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना को जन्म दे सकता है। अगर आप लम्बे समय के लिए निवेश करें तो अच्छा मुनाफ़ा हासिल कर सकते हैं। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। हो सकता है कि आपका प्रेमी आज आपकी बातें सुनने से ज़्यादा बातें करना पसंद करे जिसकी वजह से आप उदास हो सकते हैं। इस राशि के बुज़ुर्ग जातक आज खाली समय में अपने पूराने मित्रों से मिलने जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Durga puja 2024: इस वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव कब से शुरू हो रहा है? जान ले सही तारीख