September 16, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 16th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

आज आपके पास पर्याप्त धन और मानसिक शांति होगी। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जीवन में ख़ुशी, शांति और समृद्धि लाएगी। ख़ुशी के लिए नए रिश्ते का इंतज़ार करें। कार्यक्षेत्र में स्थितियाँ आपके पक्ष में रुख़ करती नज़र आएंगी। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज आपको काफ़ी खाली समय मिलने की संभावना है। अपने खाली समय में आप कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। 

वृष राशिफल:

आज कोई लेनदार आपके दरवाजे पर आकर आपसे पैसे उधार मांग सकता है। उन्हें पैसे लौटाने से आप आर्थिक तंगी में फंस सकते हैं। आपको पैसे उधार लेने से बचने की सलाह दी जाती है। विवाह प्रस्ताव के लिए यह सही समय है, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है। आज ऑफिस में काम में आपका मन नहीं लगेगा। आज आपके मन में कोई दुविधा रहेगी जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी। 

मिथुन राशिफल:

बच्चे घर में उत्साह और खुशियाँ लाते हैं। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटा करते समय ज़िंदगी का भरपूर मज़ा लें। आज दफ़्तर में आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आज घरवालों से बात करते समय आपके मुँह से कोई ऐसी बात निकल सकती है जो घरवालों को परेशान कर सकती है। इसके बाद घरवालों को मनाने में आपका काफ़ी समय लग सकता है। आपको लगेगा कि आपका जीवन साथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं था।

कर्क राशिफल:

शांत और तनावमुक्त रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक शक्ति बढ़ेगी। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। हो सकता है कि जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं, वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। दूसरों को राज़ी करने की आपकी क्षमता आने वाली समस्या को हल करने में कारगर साबित होगी। आप अचानक खुद को गुलाब की खुशबू में सराबोर पाएंगे। 

सिंह राशिफल:

आपका अगर आप सामाजिक मेलजोल और कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, तो आपके दोस्तों की फेहरिस्त में इज़ाफा हो सकता है। आज आपकी मुस्कुराहट बेमानी है, आपकी हंसी में वो चमक नहीं है, दिल धड़कने से कतरा रहा है; क्योंकि आप किसी ख़ास की कमी महसूस कर रहे हैं। आप पाएंगे कि आज आप कई छोटे-छोटे लेकिन महत्वपूर्ण काम पूरे कर पा रहे हैं जो लंबे समय से लंबित थे। अगर आप यात्रा कर रहे हैं, तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

कन्या राशिफल: 

आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इससे आप काफी खुश रहेंगे। युवाओं को स्कूल प्रोजेक्ट के लिए कुछ सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। दफ़्तर की राजनीति हो या कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में जाती नज़र आएंगी। कई कामों को छोड़कर आज आप अपने पसंदीदा काम करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता की वजह से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

daily horoscope

यह भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष कब से है श्राद्ध पक्ष के दौरान इन कामो को करने से होता है बहुत नुकशान

तुला राशिफल:

आज आप अपने परिवार के सदस्यों को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं और इस दौरान आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा बना देंगे। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय नहीं देंगे, तो वह आपसे नाराज हो सकता है। काम पर ध्यान दें और भावनात्मक मामलों से बचें। आज इस राशि के कुछ छात्र लैपटॉप या टीवी पर मूवी देखकर अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल:

आज आप अपने व्यापार को मजबूत करने के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आपके जीवनसाथी की लापरवाही आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ा सकती है। साथ में अच्छा समय बिताएं और मीठी यादें ताज़ा करें ताकि पुराने दिन वापस आ सकें। आपके प्रिय की खराब सेहत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। 

धनु राशिफल:

कोई दूर रहने वाला रिश्तेदार आज आपसे संपर्क कर सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। आज खाली समय में आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में पड़ सकते हैं। अपने जीवनसाथी के गुणों के कारण आप एक बार फिर उनके प्यार में पड़ सकते हैं।

मकर राशिफल:

आज आपको अपनी माता पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। मुमकिन है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। ज्ञान की आपकी प्यास नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर पाएगी। कामकाज के सिलसिले में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते नज़र आएंगे। आज आपको अपने जीवनसाथी का वह पक्ष देखने को मिलेगा, जो इतना अच्छा नहीं है।

कुम्भ राशिफल:

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का सहारा लें। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास काम करने के लिए है। 

मीन राशिफल: 

खुद से दवा लेने से बचें, क्योंकि हो सकता है कि आपको दवाइयों पर निर्भरता हो जाए। आज आप घर से बाहर बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी हो जाने से आपका मूड खराब हो सकता है। आपके प्रिय का प्यार भरा बर्ताव आपको ख़ास महसूस कराएगा; इन पलों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। आप किसी बड़ी परियोजना या आयोजन का हिस्सा बनेंगे जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Anant Chaturdashi 2024: अनंत चतुर्दशी कब है? जाने अनंत चतुर्दशी कथा का महत्त्व