September 13, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 13th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

ग्रह-नक्षत्रों की चाल आज आपके लिए अच्छी नहीं है, आपको आज अपना पैसा बहुत संभालकर रखना चाहिए। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपके लिए कई सकारात्मक चीज़ें लाएगी। कुछ विवादों के बावजूद आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर को खुश रखने में सफल रहेंगे। खाली समय का सदुपयोग करना चाहिए लेकिन आज आप इसका दुरुपयोग करेंगे और इस कारण आपका मूड भी खराब हो जाएगा।

वृष राशिफल:

आज पारिवारिक स्थिति वैसी नहीं रहेगी जैसी आप सोच रहे हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की आशंका है, ऐसे में खुद पर नियंत्रण रखें। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदैव बहुत प्यार करेगा। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी सराहना होगी। 

मिथुन राशिफल:

जो लोग डेयरी उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक आया संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। प्रेम असीमित है, ये बातें आपने पहले भी सुनी होंगी। लेकिन आज वह दिन है जब आप चाहें तो इसे खुद महसूस कर सकते हैं। आज का दिन आपके लिए बहुत सक्रिय और लोगों से मेलजोल से भरा रहेगा। लोग आपसे आपकी राय पूछेंगे और आप जो भी कहेंगे, उसे बिना सोचे-समझे मान लेंगे। 

कर्क राशिफल:

याद रखें कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है। किसी नए वित्तीय समझौते को अंतिम रूप दिया जाएगा और पैसा आपकी ओर आएगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको आराम देगा और आपका मूड खुशनुमा रहेगा। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए काफ़ी मौके हैं- लेकिन केवल थोड़े समय के लिए। कार्यक्षेत्र के नजरिए से आज आपका दिन अच्छा है। इसका पूरा लाभ उठाएं।

सिंह राशिफल:

आपको समय और पैसे की कद्र करनी चाहिए, नहीं तो आने वाला समय परेशानियों से भरा हो सकता है। किसी धार्मिक स्थान या किसी रिश्तेदार से मिलने जाने की संभावना है। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। आपको भी अपने प्रेमी पर संदेह नहीं करना चाहिए। अगर आपके मन में किसी बात को लेकर कोई शंका है तो उनके साथ बैठें और समाधान निकालने का प्रयास करें। आने वाले कुछ दिनों में कई अच्छे अवसर आपके सामने आएंगे।

कन्या राशिफल: 
भले ही आप दिन भर पैसों को लेकर संघर्ष करते रहें लेकिन शाम को आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। लोगों के साथ सही व्यवहार करें, खासकर उन लोगों के साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। दफ्तर की राजनीति हो या कोई विवाद, चीजें आपके पक्ष में झुकी हुई नजर आएंगी। समय की कमी को देखते हुए आज आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस का कोई काम अचानक आ जाने से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - Ekadantaya Vakratundaya Lyrics: पढ़े एकदंताय वक्रतुण्डाय गाने के लिरिक्स हिंदी में

daily horoscope

तुला राशिफल:

आपका स्पष्ट और निडर दृष्टिकोण कभी-कभी आपके दोस्तों की भावनाओं को आहत कर सकता है। जिस व्यक्ति के साथ आप रहते हैं, वह आज आपकी किसी गतिविधि से परेशान हो सकता है। यदि आप अपने प्रेमिका या प्रेमी को जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, तो आज इस बारे में बातचीत करना अच्छा रहेगा, लेकिन पहले उनके मनोभावों को समझना महत्वपूर्ण होगा। जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छी नौकरी पाने के लिए और मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक राशिफल:

यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं, उसके साथ बातचीत की कमी आपके लिए तनाव का कारण बन सकती है। अगर आप किसी से जुड़ना भी चाहते हैं तो ऑफिस से दूरी बनाकर ही उनसे बात करें। आपके परिवार का कोई करीबी आज आपके साथ समय बिताने के लिए कहेगा, लेकिन आपके पास उनके लिए समय नहीं होगा, जिससे न केवल उन्हें बुरा लगेगा, बल्कि आपको भी बुरा लगेगा। 

धनु राशिफल:

माता-पिता की मदद से आप आर्थिक संकट से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें जिससे प्रियजनों के साथ बहस होने की संभावना हो। दिवास्वप्नों में समय व्यतीत करना हानिकारक रहेगा, इस भ्रम में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे। लेकिन आज आप सबसे दूर रहकर अपने लिए समय निकाल पाएंगे। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। 

मकर राशिफल:

अपने लिए पैसे बचाने का आपका विचार आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत करने में सफल रहेंगे। ज्ञान के प्रति आपकी प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मदद करेगी। आपकी थकी और उदास जिंदगी आपके जीवनसाथी को तनाव दे सकती है। नई साझेदारियाँ आज फलदायी रहेंगी। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए। यदि आप समाज से अलग-थलग रहेंगे तो जरूरत के समय कोई भी आपके साथ नहीं होगा। 

कुम्भ राशिफल:

आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। आपका ज्ञान और हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। आज प्यार के मामले में आपको गलत समझा जा सकता है। आपकी शैली और काम करने का नया तरीका उन लोगों की दिलचस्पी को आकर्षित करेगा जो आप पर करीब से ध्यान देते हैं। जीवनसाथी के साथ प्यार के लिए काफ़ी समय मिलेगा, लेकिन सेहत ख़राब हो सकती है।

मीन राशिफल: 

ऐसे कई लोग होंगे जो आपको प्रोत्साहित करेंगे. आप रोमांटिक विचारों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। आज आप एक टीम का नेतृत्व करने और लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर काम करने की मजबूत स्थिति में होंगे। आपका संचार कौशल प्रभावशाली साबित होगा। आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का कारण बन सकती है।

 यह भी पढ़ें - Onam 2024 :थिरुवोणम पर्व कब और क्यों मनाते है, इसका क्या इतिहास एवं महत्त्व है ?